script13वें दिन फेल हुई पठान, कमाई के मामले में लगा झटका, 1000 करोड़ कमाने में लगेगी देर | Pathaan Box Office Collection Day 13: pathan collection worldwide till down on second monday time to cross 1000 crore | Patrika News

13वें दिन फेल हुई पठान, कमाई के मामले में लगा झटका, 1000 करोड़ कमाने में लगेगी देर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2023 05:51:44 pm

Pathaan Box Office Collection Day 13: 13वें दिन यानी की दूसरे मंडे को बॉक्सऑफिस पर पठान का जादू थोड़ा कम नजर आया। कमाई के मामले में भी हुई भारी गिरावट, 1000 कल्ब कमाने में लग सकती है बहुत देर। हालांकि 13 दिनों में इंडियन बॉक्सऑफिस पर 422 करोड़ के करीब का कलेक्शन कर लिया है।

pathaanboxofficeday13.jpg

Pathaan Box Office Collection Day 13

Pathan collection worldwide : चार सालों बाद शाहरुख खान की बॉलीवुड में वापसी काफी रंग लाई। पठान की सक्सेस को देखकर तो यही कह सकते है कि शाहरुख खान की बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री ऐसी ही होनी चाहिए थी। आखिर बॉलीवुड के बादशाह जो ठहरे शाहरुख। पठान की कमाई धुआंधार जारी है, लेकिन सकेंड मंडे के आकड़ों को देखते हुए यही कयास लगाए जा रहे है कि अभी पठान को वर्ल्डवाइड 1000 कल्ब में शामिल होने में थोड़ा और वक्त लग सकता है। जिस तरह से फिल्म ‘Pathaan’ लगातार बॉकसऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ रही है उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा था कि फिल्म जल्द ही 1000 करोड़ के कल्ब में शामिल होकर एक और इतिहास रचेगी। लेकिन दूसरे मंडे फिल्म ‘पठान’ की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली। 13 दिनों में यह पहली बार हुआ है जब शाहरुख खान की फिल्म पठान ने सिंगल डिजिट में कलेक्शन किया है। पठान ने सेकंड मंडे को 8 करोड़ का ऑल इंडिया नेट कलेक्शन किया है। इसके अलावा फिल्म ने 13 दिनों में इंडियन बॉक्सऑफिस पर 422 करोड़ के करीब कलेक्शन किया है।
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फैंस को हैं कई उम्मीदें

फैंस को शाहरुख खान की फिल्म पठान से काफी उम्मीदें हैं। वह चाहते हैं कि फिल्म पठान तीसरे वीकेंड तक इंडियन बॉक्सऑफिस में 500 करोड़ का आकड़ा पार कर ले। हालांकि जिस तरह से पठान की कमाई हो रही है उस हिसाब से हो सकता है कि फिल्म तीसरे वीकेंड तक 450 करोड़ की कमाई कर ले। वैसे देखा जाए तो दूसरे मंडे (pathaan collection on second monday) पर कमाई का कम होना कई बढ़ी बात नहीं है क्योंकि रिलीज के 13नें दिन में अमूमन फिल्मों का बॉक्सऑफिस सिंगल डिजिट में ही रहता है।

पठान की अबतक की कमाई

पठान की अबतक की कमाई के आकड़े यही बता रहे है कि फिल्म सुपर-डुपर हिट है। लगातार कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ चुकी फिल्म पठान (Pathaan Collection) ने दूसरे वीक यानी की शुक्रवार को 13.50 करोड़, शनिवार को 22.50 करोड़, रविवार को 27.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म पठान ने दूसरे वीकेंड में भी ताबातोड़ 63.50 करोड़ की कमाई की है। कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुकी फिल्म पठान का जादू थमने का नाम नहीं ले रहा है।

यह भी पढ़ें

सपना चौधरी जले सॉन्ग, स्टेज पर लगाए जोरदार ठुमके



https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Pathaan Box Office Collection Day


आपको बता दें कि फिल्म पठान (Pathaan Box Office Collection Day 13) नार्थ स्टेट्स के अलावा साउथ स्टेट्स में भी अच्छा कलेक्शन कर रही है। वैसे देखा जाए तो इस हफ्ते कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है ये शाहरुख खान की फिल्म का असर ही है जो कोई भी निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म को पठान के आस-पास रिलीज नहीं कर रहा है। ऐसे में पठान की धमाकेदार कमाई का रास्ता बिल्कुल साफ है।

पठान वर्ल्डवाइड कलेक्शन
एक्शन फिल्म पठान का जादू देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी छाया हुआ है। तभी तो वर्ल्डवाइड में पठान (Pathan collection worldwide) अबतक 850 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। बॉक्सऑफिस पर पठान लगातार यू ही कमाई करती रही तो वह दिन दूर नहीं जब फिल्म 1000 करोड़ वर्ल्डवाइड कमा लेगी। देखा जाए तो पठान शाहरुख खान के करियर की अबतक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है, जिसने दो वीकेंड में ही 850 करोड़ का आकड़ा वर्ल्डवाइड पार कर लिया हो।

यह भी पढ़ें

रोज डे पर एक-दूजे के होंगे सिद्धार्थ-कियारा, दोनों का लीक वीडियोे आया सामने



pathaanboxofficeday.jpg

अबतक तोड़े कई रिकॉर्ड


शाहरुख खान की पठान ने अबतक आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’, ‘साउथ सुपरस्टार यश’ की फिल्म ‘केजीएफ 2’ और ‘जूनियर एनटीआर’ -‘रामचरण’ की फिल्म ‘आरआरआर’ जैसी फिल्म को पटखनी दी है। फिल्म पठान को लेकर शाहरुख खान के फैंस यही दुआ कर रहें हैं कि यह फिल्म इतने रिकॉर्ड करे और हजारों करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड (pathaan 1000 club) बनाए जिसे कोई भी फिल्म ना तोड़ सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो