script40वें दिन पठान का डंका, शाहरुख खान की फिल्म सुपर से भी ऊपर | Pathaan Box Office Day 40 Worldwide : Shah Rukh Khan Deepika Padukone Miraculously Aiming Bigger Score Its Run Ranbir Kapoor Tu Jhoothi Main Makkaar Release ProjectK Janhvi Kapoor 8 Films BigB | Patrika News
बॉलीवुड

40वें दिन पठान का डंका, शाहरुख खान की फिल्म सुपर से भी ऊपर

Pathaan Box Office Day 40 Worldwide : 40वें दिन शाहरुख खान की फिल्म का डंका हर जगह बज रहा है। फैंस का कहना है कि एसआरके की फिल्म पठान सुपर से भी ऊपर है। फिल्म की ताबातोड़ कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही।

नई दिल्लीMar 06, 2023 / 04:36 pm

Anju Chaudhary Bajpai

Pathaan Box Office Day 40

Pathaan Box Office Day 40 Worldwide

Pathaan Box Office Day 40: 25 जनवरी को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई फिल्म पठान लगातार बॉक्स आफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रचती जा रही है। फिल्म जीरो के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख खान की चार सालों बाद बॉलीवुड में वापसी वाकई में इतनी ग्रैंड होगी यह किसी ने भी नहीं सोचा था। फिल्म को रिलीज हुए 40 दिन हो चुके हैं, लेकिन फिल्म की कमाई थमती नजर नहीं आ रही है। इस बीच 24 फरवरी को रिलीज हुईं अक्षय कुमार की सेल्फी, 17 फरवरी को रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की शहजादा भी पठान को बॉक्स ऑफिस से हिला नहीं पाई। हालात ऐसे है कि शाहजादा और सेल्फी बॉकीस ऑफिस पर कछुए की चाल चल रहे है। कब यह दोनों ही फिल्में सिनेमाघरों से आउट हो जाए इसकी कानों कान किसी को भी खबर तक नहीं होगी। क्योंकि सभी का फोकस पठान पर है। किंग खान की फिल्म पठान का सुरूर लोगों पर इस कदर चढ़ा हुआ है कि इसे अब केवल शाहरुख की ही कोई अपकमिंग फिल्म उतार पाएगी। चलिए जानते है कि पठान की 40वें दिन की कमाई ने कितने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़े।

(Pathaan Box Office) फिल्म का कलेक्शन अबतक बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई के धांसू रिकॉर्ड बना रहा है। टॉप 4 हाईएस्ट ग्रॉसिंग हिंदी फिल्म की बात करें तो फिल्म पठान का नंबर सबसे ऊपर आता है। इसलिए तो एसआरके (SRK) के फैंस का कहना है कि पठान सुपर से भी ऊपर। पठान के बाद दूसरे नंबर पर फिल्म बाहुबली 2 है, जिसका 510.99 करोड़ रुपए के हाईएस्ट रिकॉर्ड को 513.75 करोड़ रुपए से तोड़कर पठान नंबर वन हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म का खिताब अपने नाम कर चुकी है। बाहुबली 2 के बाद नाम आत है एक्टर यश की फिल्म केजीएफ 2 का 435.33 करोड़ रुपए का कलेक्शन और इसके बाद आती है आमिर खान की फिल्म दंगल का 374.43 करोड़ रुपए का कलेक्शन। वैसे इसके बाद एक और फिल्म का कलेक्शन भी शामिल है जो हैं संजय दत्त की फिल्म संजू का 342.57 करोड़ रुपए का कलेक्शन। बहराल, इन सभी के धमाकेदार रिकॉर्ड को तोड़कर पठान बन गई है नंबर 1 हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म।

यह भी पढ़ें

आलिया भट्ट की बेटी राहा कपूर किसकी तरह दिखती हैं, रणबीर कपूर ने किया खुलासा



(Pathaan Collection) फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो सबसे ऊपर है आमिर खान की फिल्म दंगल जिसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन है 2,024 करोड़ रुपए। इसके बाद शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) फिल्म पठान का वर्ल्डवाइड कलेक्शन है 1028 करोड़ रुपये। इसके बाद है सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान का 969.06 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन। बहरहाल, अब शाहरुख खान और उनके फैंस चाहते हैं कि अब जल्द ही उनकी फिल्म पठान आमिर खान की फिल्म दंगल का वर्ल्डवाइड कलेक्शन का 2,024 करोड़ रुपए हाईएस्ट रिकॉर्ड तोड़कर एक और इतिहास अपने नाम दर्ज करा ले।


(Pathaan Box Office Day Worldwide) 40वें दिन फिल्म पठान ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 516.50 करोड़ रुपए की धांसू कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1036 करोड़ रुपए की धमाकेदार कमाई की है। अब देखना यह है कि एडवांस बुकिंग में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की अपकमिंग फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ (Tu Jhooti Main Makkar) फिल्म पठान (Pathaan) को बॉक्स ऑफिस से हिला पाएगी या इसका हाल भी बाकी हाल (Tu Jhoothi Main Makkaar Release) ही में रिलीज हुई फिल्मों की तरह ही डीजास्टर साबित होगा। इसके साथ ही कई बड़े प्रोजेक्ट्स की फिल्में शामिल हैं जैसे जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की जूनियर एनटीआर (Junior NTR) के साथ फिल्म ‘एनटीआर 30’ (NTR 30), सलमान खान (Salman Khan) की ‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan)। इसके साथ ही दीपिका पादुकोण, प्रभास और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ (Project K)। इस फिल्म में बिग बी का बहुत ही खास रोल है।
https://twitter.com/hashtag/Exclusive?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Entertainment / Bollywood / 40वें दिन पठान का डंका, शाहरुख खान की फिल्म सुपर से भी ऊपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो