पीयूष चावला ने मलिंगा को पीछे छोड़ा, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दर्ज हुआ था यह अनचाहा रिकॉर्ड

By: भूप सिंह
| Published: 26 Sep 2020, 11:36 AM IST
पीयूष चावला ने मलिंगा को पीछे छोड़ा, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दर्ज हुआ था यह अनचाहा रिकॉर्ड
piyush chawla

चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings ) के गेंदबाज पीयूष चावला (piyush chawla) ने आईपीएल ( IPL) में अपने नाम कुछ बुरे और कुछ अच्छे रिकॉर्ड नाम कर लिए हैं। उन्होंने लसिल मलिंगा (lasith malinga ) को पीछे छोड़ दिया है तो अमित मिश्रा (Amit Mishra) से आगे निकल गए हैं....

महेन्द्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) के नेतृत्व वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings ) के स्पिनर पीयूष चावला (piyush chawla) ने आईपीएल सीजन 13 ( IPL 13) में कई अच्छे और बुरे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। चावला ( Chawla) ने शुक्रवार को हुए दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals ) के खिलाफ मैच में गेंदबाजी की और दो विकेट हासिल किए। इसी के साथ दिल्ली के खिलाफ चावला के खाते में 23 विकेट हो गए। उनसे पहले हरभजन (Harbhajan Singh) के नाम दिल्ली के खिलाफ 24 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने लसिथ मलिंगा ( lasith malinga ) को भी पीछे छोड़ दिया है। क्योंकि लसिथ मलिंगा ने दिल्ली के खिलाफ 22 विकेट ही लिए हैं। वहीं दिल्ली के खिलाफ 20 विकेट लेकर आर अश्विन चौथे नंबर पर हैं। हालांकि अश्विन अब इस सीजन में दिल्ली टीम का ही हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें:—जानें, आज कोलकाता और सनराइजर्स में कौन जीतेगा?, इन खिलाड़ियों पर रहेगा दारोमदार

दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज
हरभजन सिंह - 24 विकेट
पीयूष चावला - 23 विकेट
लसिथ मलिंगा - 22 विकेट
आर अश्विन - 20 विकेट

33 रन देकर लिए दो विकेट
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में पीयूष चावला ने 33 रन देखकर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने 8.20 की इकानॉमी रेट से रन दिए। खास बात यह रही कि पीयूष ने दोनों ओपनर बल्लेबाजों के विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:—धोनी को याद आए सुरेश रैना और रायडू, कोच बोले-पूरी तरह बिखर गई टीम

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज पीयूष
बीते मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में पीयूष चावला की बैट्समैन में खूब धुनाई की। इस मैच में चावला ने आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने गेंदबाज का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मैच से पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से पीयूष चावला और अमित मिश्रा के नाम था। दोनों ने 170-170 छक्के खाए थे। लेकिन इस मैच में चावला की गेंदों पर लगे 6 छक्कों ने अब उन्हें अमित मिश्रा से कहीं आगे कर दिया है।

यह भी पढ़ें:—दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर रहेगी सबकी नजर, पिछले मैच की थी ये बड़ी गलतियां

इन गेंदबाजों के नाम भी ज्यादा छक्के खाने का रिकॉर्ड
आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले अन्य गेंदबाजों में हरभजन सिंह के नाम पर 142 छक्के, रवींद्र जडेजा के नाम पर 136 छक्के, रविचंद्रन अश्विन के नाम पर 121 छक्के और युजवेंद्र चाहल के नाम पर 119 छक्के दर्ज हैं।