scriptसबको डराने वाले प्रेम चोपड़ा का इस एक चीज से हो जाता था बुरा हाल, सेट पर छूट जाते थे पसीने | prem chopra fear of snake is popular in bollywood industry | Patrika News

सबको डराने वाले प्रेम चोपड़ा का इस एक चीज से हो जाता था बुरा हाल, सेट पर छूट जाते थे पसीने

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2022 11:29:12 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने वो सब कुछ हासिल किया जिसके वो हकदार हैं। लगभग तीन दशकों तक उन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी।

prem_chopda_1.jpg

PREM CHOPRA

इंडस्ट्री में विलेन की जो इमेज एक्टर प्रेम चोपड़ा ने उतारी है वो किसी ने नहीं उतारी। अपने दौर में वो एक ऐसे विलन बन गए थे, जिनसे रियल लाइफ में भी लोग डरने लगे थे। दुनिया को डराने वाले प्रेम चोपड़ा खुद भी किसी चीज से डर सकते होंगे, इस बात को हजम करना थोड़ा मुश्किल हैं, लेकिन यह बात सच है। टॉप विलेन में शुमार प्रेम चोपड़ा को भी किसी से डर लगता है।
आइए जानते हैं उनकी ये दिलचस्प स्टोरी। प्रेम चोपड़ा खुद एक चीज से बहुत डरते थे। इतना ही नहीं इसी वजह से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री तक छोड़ने का फैसला कर लिया था। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा अपने उस डर से पर्दा उठाया। दरअसल स्क्रीन पर लोगों को डराने वाले प्रेम चोपड़ा खुद सांपों से बहुत डरते थे।
उन्होंने बताया कि फिल्म ‘सपनी’ (1963) के एक बड़े हिस्से की शूटिंग पहले ही हो चुकी थी। कुछ सीन थे जो बाकी रह गए थे। उन कुछ सीन में से एक था पिटारे से सांप को निकालना। उन्होंने बताया कि टोकरी से एक सांप को बाहर निकालना था और कहना था ‘पुत्तर ले अपना बदला!’, लेकिन सांपों के डर ने मुझे नर्वस कर दिया और मैं डर के मारे ठंडा हो गया। मैंने मंत्रों के जाप के साथ शूटिंग करने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही सांप झांकता था, मैं अपना हाथ हटा लेता था।
यह भी पढ़ेंः रवीना टंडन ने सलमान खान के साथ काम न करने की खा ली थी कसम, खुद बताई वजह

उन्होंने कहा, ‘कुछ रीटेक के बाद डायरेक्टर ने कहा कि डरो मत! सांप का जहर निकाल दिया गया है, लेकिन सांप को छूने से मुझे एक भयानक अहसास हुआ। मैंने अपनी पगड़ी उतारी और चल दिया। प्रोड्यूसर मेरे पीछे-पीछे दौड़े और डायरेक्टर भी उनके साथ आए।
सच कहूं तो मैंने उस दिन इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था। फाइनली, वो सीन प्लास्टिक के सांप के साथ शूट हुआ और फिल्म भी हिट रही। वो इसके आगे कहते हैं कि हालांकि ऐसा नहीं था कि इसके बाद मुझे कभी इस सिचुएशन का सामना नहीं करना पड़ा। वो कहते हैं कि
यह भी पढ़ेंः जब ऋषि कपूर ने कहां मैं रणबीर का बाप हूं, उसका सेक्रेटरी नहीं- राज कपूर से सीखी थी ये आदत

कुछ सालों बाद एक और फिल्म में सांप के साथ सीन शूट करना था। उन्होंने कहा, ‘मुझे दिलीप कुमार की ‘बैराग’ में एक सांप के साथ फिर शूट करना पड़ा, लेकिन उस दौरान उन्होंने सुझाव दिया कि मैं सीन में सांप को उठाने के लिए स्टिक (डंडे) का इस्तेमाल कर सकता हूं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो