scriptPriya Rajvansh Chetan Anand Relationship and Murder | डायरेक्टर के प्यार में गंवा दी थी 'रांझा' की इस 'हीर' ने अपनी जान, देव आनंद से था गहरा रिश्ता | Patrika News

डायरेक्टर के प्यार में गंवा दी थी 'रांझा' की इस 'हीर' ने अपनी जान, देव आनंद से था गहरा रिश्ता

अगर सभी ने राजकुमार (Raaj Kumar) की फिल्म 'हीर रांझा' (Heer Ranjha) देखी है तो आप यकीनन उस दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रिया राजवंश (Priya Rajvansh) को जानते होंगे. उन्होंने ही फिल्म में रांझे की हीर का किरदार निभाया था. प्रिया राजवंश ने अपने करियर की सबसे ज्यादा फिल्में निर्देशक चेतन आनंद (Chetan Anand) के साथ ही की थीं.

Published: March 21, 2022 05:09:11 pm

60 से लेकर 70 के दशक की एक्ट्रेस प्रिया राजवंश (Priya Rajvansh) की खूबसूरती और अदाकारी का हर कोई कायल था. नजाकत से भरी प्रिया की एक झलक फैंस के दिलों को छू जाया करती थी. प्रिया ने साल 1964 में आई फिल्म ‘हकीकत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. खास बता ये है कि ये उनकी पहली फिल्म थी, जिसने अपने दौर की हिट फिल्मों में अपना नाम दर्ज करवाया था. प्रिया ने ‘हीर रांझा’, ‘हिंदुस्तान की कसम’, ‘हंसते ज़ख्म’, ‘साहेब बहादुर’, ‘कुदरत’ और ‘हाथों की लकीरें’ जैसी बेहतरीन और हिट फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का जलवा दिखाया है.
actress_priya_rajvansh.jpg
डायरेक्टर के प्यार में गंवा दी थी 'रांझा' की इस 'हीर' ने अपनी जान
बताया जाता है कि प्रिया राजवंश को फिल्मों में देव आनंद (Dev Anand) के बड़े भाई और फिल्म निर्देशक चेतन आनंद (Chetan Anand) लेकर आए थे. वो इंडस्ट्री के जाने-माने राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हुआ करते थें. प्रिया राजवंश ने अपने पूरे फिल्मी करियर में सबसे ज्यादा फिल्में चेतन आनंद के साथ ही की थीं. 
यह भी पढ़ें

‘शोले’ की ‘मौसी’ याद है आपको, 12 साल की उम्र में हो गई थी शादी; ऐसे मिलने शुरू हुए थे फिल्मों में मां और मौसी के रोल

priya_rajvansh_3.jpgरिपोर्ट्स के मुताबिक साथ काम करने के दौरान ही प्रिया राजवंश और चेतन आनंद के बीच काफी नजदीकियां बढ़ने लगीं थीं. इतना ही नहीं प्रिया भी चेतन को बेहद पसंद किया करतीं थीं. चेतन आनंद पहले से शादीशुदा थे, लेकिन वे अपनी पत्नी और बच्चों से अलग रहा करते थे. बताते हैं कि चेतन और प्रिया का समय काफी अच्छा गुजरा था, लेकिन एक्ट्रेस की लाइफ में बदलाव का दौर साल 1997 में तब आया जब चेतन आनंद का निधान हो गया.
priya_rajvansh_2.jpgबताया जाता हैं कि उन दिनों प्रिया उनके बंगले में ही रहा करती थी, जो उन्होंने अपने एकांत के लिए बनाया था. इतना ही नहीं निधन के बाद चेतन की वसीयत सामने आई तो उसमें पता चला कि फिल्ममेकर अपनी सारी संपत्ति प्रिया राजवंश के नाम करके गए हैं. ये बात चेतन आनंद के दोनों बेटों को रास नहीं आई. बताया जाता है कि चेतन के दोनों बेटे अपने पिता के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म में काम किया करते थे और प्रिया से बेहद नफरत भी किया करते थे.
priya_rajvansh_and_chetan_anand.jpgदोनों को उनका रिश्ता रास नहीं आया था और इसके पीछे की वजह यही थी कि वो अपने परिवार को छोड़ कर प्रिया के साथ रहा करते थे. कहते हैं यही बात प्रिया के गले की फांस बन गई थी और इसी के चलते उनकी हत्या तक कर दी गई थी और उसका इल्ज़ाम चेतन के दोनों बेटों पर ही लगया गया था. बताया तो ये भी जाता है कि प्रिया के मर्जर का केस आज तक अदालत में चल रहा है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरअब ट्रैफिक पुलिस ने की सड़क पर चलते हुए वाहनों की चेकिंग तो खुद ही भरेगी जुर्माना, लागू हुआ नया नियमदिल्ली हाई कोर्ट ने वंदे मातरम को राष्ट्रगान की तरह सम्मान देने वाली याचिका पर की सुनवाई, केंद्र से मांगा जवाबपंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.