script

सनी देओल की वजह से शादी के 27 साल बाद भी डिंपल कपाड़िया ने अलग होने के बाद राजेश खन्ना को नहीं दिया था तलाक

Published: Mar 21, 2022 03:51:22 pm

Submitted by:

Vandana Saini

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की लव स्टोरी के बारे में सभी लोग जानते हैं. जब दोनों की शादी हुई थी तब दोनों के बीच करीबन 16 साल का अंतर था. राजेश खन्ना चाहते थे कि डिंपल शादी के बाद फिल्मों में काम ना करें. इसी बात ने दोनों की बीच दूरियां बढ़ा दीं.

dimple_kapadia_never_gave_divorce_to_rajesh_khanna.jpg
बॉलीवुड में अब तक कई लव स्टोरी जन्म ले चुकी हैं. कुछ आज तक खुशहाल जीवन साथ बिता रहे हैं, तो कुछ खुशी पाने के लिए अलग हो चुके हैं. इंडस्ट्री की एक लव स्टोरी ऐसी ही है एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और अपने दौर के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna). दोनों की लव स्टोरी और शादी के बारे में अच्छे से जानते हैं. जब दोनों की शादी हुई थी तब डिंपल 16 साथ की थीं और राजेश खन्ना 32 साल के थे. दोनों के बीच 16 साल का गैप था, लेकिन प्यार में उम्र, छाटो-बड़ा, अमीर-गरीब ये सब कहां नजर आता है.
प्यार में पड़ने के बाद इंसान को बस शादी ही नजर आती है. खैर, दोनों हमेशा से ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. डिंपल कपाड़िया ने राज कपूर की चर्चित फिल्म बॉबी से डेब्यू किया था. इसके बाद डिंपल और राजेश में प्यार हो गया और दोनों शादी के बंधन में बंध गए. डिंपल की पहली फिल्म सुपरहिट रही, लिहाजा, वो आगे भी इंडस्ट्री में और फिल्मों में काम कर अपना नाम कमाना चाहती थी, लेकिन राजेश खन्ना को ये मंजूर नही था. शादी के कुछ समय बाद ही डिंपल ने बेटी ट्विंकल को जन्म दे दिया था. इसके बाद वह बेटी रिंकी की भी मां बन गई थीं.
यह भी पढे़ं: ‘जहां हमारा स्ट्रगल खत्म होता है, वहां से इनका शुरू होता है’ कहने वाले एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे का ऐसा है प्यार भरा रिश्ता

dimple_kapadia_rajesh_khanna.jpg
दो बच्चे होने बाद डिंपल और राजेश के बीच मानों दूरियां से बढ़ती चली गईं. राजेश खन्ना डिंपल को फिल्मों में काम नहीं करने देना चाहते थे. इसी वजह से डिंपल शादी के बाद 11 साल तक फिल्मों में काम नहीं कर पाईं. रोज-रोज की तकरार से परेशना आकर डिंप कपाड़िया ने आखिरकार राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया और फिल्मों में कमबैक कर लिया. इसी दौरान डिंपल की लाइफ में सनी देओल (Sunny Deol) की एंट्री हुई. खबरों की माने तो दोनों एक दूसरे को बेहद चाहने लगे थे.
dimple_kapadia_sunny_deol.jpg
डिंपल चाहती थीं कि सनी उनसे शादी कर लें, लेकिन पहले से शादीशुदा सनी अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. इसी बात से चिढ़कर डिंपल ने भी राजेश खन्ना को भी तलाक नहीं दिया. इतना ही नहीं बताया जाता है कि डिंपल ने राजेश खन्ना की लाइफ में दोबारा एंट्री तब की जब वह कैंसर से जूझ रहे थे और उनके पास ज्यादा दिन नहीं बचे थे. ये मौका 27 साल बाद आया था और इसके बाद दोनों के रिश्ते सुधर गए थे. साल 2012 में राजेश खन्ना का निधन हो गया. फिलहाल डिंपल कपाड़िया अभी तक इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

ट्रेंडिंग वीडियो