scriptZaira Wasim to Sana Khan These stars have left Bollywood for religion | 'धर्म' के लिए इन स्टार्स ने बॉलीवुड को कहा अलविदा, इंडस्ट्री को दी हैं कई हिट फिल्में | Patrika News

'धर्म' के लिए इन स्टार्स ने बॉलीवुड को कहा अलविदा, इंडस्ट्री को दी हैं कई हिट फिल्में

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया हैं जहां इंसान अपने सपने लेकर जाता है और फिर वहीं का होकर रह जाता है, लेकिन इसी दुनिया के कुछ स्टार्स भी हैं, जिन्होंने अपने सपनों को बीच में छोड़ दिया और अपने धर्म के लिए इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

Published: March 21, 2022 01:56:08 pm

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर दिन नए-नए कलाकार आते रहते हैं, जो अपने एक्टर या एक्ट्रेस बनने के सपनों को यहां पुरा करते हैं. बॉलीवुड के लिए कहता जाता है कि ये एक ऐसी दुनिया है, जहां लोग आते तो अपनी मर्जी से हैं, लेकिन जाते लोगों की मर्जी से हैं... वो ऐसे कि अगर वो एक्टर या एक्ट्रेस और उनकी अदाकारी लोगों को भा गई तो वो सालों-साल इस इंडस्ट्री में टीके रह सकते हैं, लेकिन अगर उनको नहीं भाए तो एक साल भी टीक पाना काफी मुश्किल होता है. खैर, बॉलीवुड में ऐसे भी स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों खास जगह बनाई तो, लेकिन वो खुद इंडस्ट्री में ज्यादा टीक नहीं पाए.
these_stars_have_left_bollywood_for_religion.jpg
'धर्म' के लिए इन स्टार्स ने बॉलीवुड को कहा अलविदा, इंडस्ट्री को दी हैं कई हिट फिल्में
आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में और टीवी शो में काम किया. साथ ही अपने फैंस के दिलों पर राज किया, लेकिन जल्द ही अपने कदमों को वापस लेते हुए और अपने धर्म के लिए इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. आज भी उन लोगों की फिल्में देखने के बाद ये बात याद आती है कि इतनी सफलता मिलने के बाद भी कोई इस तरह का कदम कैसे उठा सकता या सकती है, तो चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में.
यह भी पढे़ं: किसी फिल्म के 'TAX FREE' होने का क्या मतलब होता है, कौनसी फिल्मों के साथ होती है ये प्रक्रिया

zaira_wasim.jpgजायरा वसीम (Zaira Wasim)

जायरा वसीम ने अपने करियर की शुरूआत आमिर खान (Amir Khan) के साथ साल 2016 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'दंगल' (Dangal) से की थी. इस फिल्म नें बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी. ये फिल्म हरियाणा की पहलवान बहने गीता और बबीता फोगाट (Geeta and Babita Phogat) के असल जीवन पर आधारित है. फिल्म में जायरा वसीम में गीता फोगाट के बचपन का किरादर निभाया था. इसके बाद वो आमिर के साथ फिल्म 'सिक्रेट सुपरस्टार' (Secret Superstar) में नजर आईं थी. आखिरी बात जायरा को प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फिल्म 'द स्काई इज़ पिंक' (The Sky Is Pink) में देखा गया था, जिसके बाद जायना ने अपने मुस्लिम धर्म और अल्लाह का हवाला देते हुए इंडस्ट्री को टाटा-बाय-बाय बोल दिया.
sana_khan.jpgसना खान (Sana Khan)

बिग बॉस (Bigg Boss) से अपने असल पहचान बाने वाली एक्ट्रेस सना खान ने भी अपने धर्म का हवाला देते हुए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. अब वे एक धर्म इंफयूलेंस बन चुकी हैं. वे अक्सर ही सोशल मीडिया पर हिजाब में नजर आती हैं और लोगों के साथ धर्म से जुड़ी बातें और कुरान की आयतों के बारे में जानकारी देती नजर आती हैं. सना खाना को आखिरी बार सलमान खान की फिल्म 'जय हो' (Jai Ho) में देखा गया था. इसके अलावा वो कई टीवी शो में भी नजर आ चुकी हैं. पहले वे इंडस्ट्री बोल्ड बेब हुआ करती थीं.
vinod_khanna.jpgविनोद खन्ना (Vinod Khanna)

इस लिस्ट में 70 से 80 दशक में लोगों के दिलों पर राज करने वाले सुपरस्टार विनोद खन्ना का नाम भी शामिल है. बताया जाता है कि विनोद खन्ना और महेश भट्ट दोनों बेहद अच्छे दोस्त थे, जब विनोद खन्ना का करियर अपने पिक पर था तब महेश भट्ट ने उनको धर्म गुरू 'ओशो' (Osho) से मिलवाया था. इसके बाद साल 1982 में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये ऐलान कर दिया था वो बॉलीवुड से सन्यास ले रहे हैं और स्पिरिचुअल गुरू ओशो की क्षरण में जा रहे हैं. जहां वो करीबन 5 सालों तक रहें और फिर साल 1990 में फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में लौट आए.
tanushree_dutta.jpgतनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)

'आशिक बनाया आपने' (Aashiq Banaya Aapne) फेम एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता तो याद ही होंगी आप सभी को. एक समय था जब हर कोई उनकी बोल्डनेस का दीवाना था. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और उनकी अदाकारी को बेहद पसंद भी किया गया, लेकिन वो अचानक से गायब होगई. बताया जाता है कि उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और अध्यात्म का मार्ग पकड़ लिया था. वे फिल्म 'हॉर्न ओके' के सेट पर हुई छेड़छाड़ के चलते भी काफी सुर्खियों में रही थी, जिसके बाद वो डिप्रेशन में चली गई थीं.
mamta_kulkarni.jpgममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni)

अपने दौर की खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. ममता ने 80 से 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनके अभिनय के साथ-साथ फैंस उनकी हर अदा के भी दीवाने थे, लेकिन ममता ने भी बॉलीवुड को अलविदा करते हुए सन्यास का पथ पकड़ लिया है. एक्ट्रेस नेसंत श्री चैतन्य गगनगिरी नाथ के संरक्षण में चली गईं.
barkha_madan.jpgबरखा मदान (Barkha Madan)

कई बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम करने वालीं एक्ट्रेस बरखा मदान ने भी साल 2012 में बौद्ध धर्म को अपना लिया और बौद्ध नन बनने का फैसला किया. फिलहाल के समय में वे आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की भी बड़ी अनुयायी हैं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinay Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.