scriptअमेरिका के पागलखाने में भर्ती रहा ये बॉलीवुड एक्टर, कई बड़ी फिल्मों में नजर आने के बाद अब है गुमनाम! | Raj Kiran Tragic Story | Patrika News
बॉलीवुड

अमेरिका के पागलखाने में भर्ती रहा ये बॉलीवुड एक्टर, कई बड़ी फिल्मों में नजर आने के बाद अब है गुमनाम!

80-90 के दशक में कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाले इस एक्टर की दिमागी हालत इतनी खराब हो चली थी कि मुंबई के पागलखाने से इनको अमरिका के पागलखाने में भर्ती होना पड़ा था और किसी को पता भी नहीं चला उनके साथ क्या हुआ.

Apr 27, 2022 / 04:42 pm

Vandana Saini

अमेरिका के पागलखाने में भर्ती रहा ये बॉलीवुड एक्टर, कई बड़ी फिल्मों में नजर आने के अब है गुमनाम!

अमेरिका के पागलखाने में भर्ती रहा ये बॉलीवुड एक्टर, कई बड़ी फिल्मों में नजर आने के अब है गुमनाम!

बॉलीवुड में कई एक्टर आए और गए, कुछ ने नाम कमा लिया तो कुछ हमेशा के लिए गुमनाम ही रह गए. ऐसे में कई लोग हैं जो हीरो बनने का सपना लेकर मुंबई की चकाचौंद के बीच पहुंच जाते हैं, लेकिन वहां के अंधेरे में वो इतना खो जाते हैं कि बस साइट में हो कर रह जाते हैं. उन्हें कभी हीरो का दर्जा नहीं मिलता. लोग उनको इसी नाम से जानते हैं कि इसको फलाना फिल्म में एक्टर के साथ साइड रोल में देखा था. आज हम आपको एक ऐेसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं.
ये एक्टर सुपरस्टार तो नहीं बन सका, लेकिन इनके अभिनय ने इसे स्टार जरूर बनाया. ये एक्टर 80-90 के दशक की हर बड़ी फिल्म में नजर आया, लेकिन साइड रोल में. कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया, लेकिन साइड रोल के साथ, लेकिन आज ये एक्टर गुमनाम है. कोई नहीं जानता कि कहां है, किस हाल में है, इसके साथ क्या हुआ?, लेकिन आज हम आपको इन सभी सवालों का जवाब देंगे. हम बात कर रहे हैं कि बॉलीवुड एक्टर राज किरण (Raj Kiran) की.
यह भी पढ़ें

ब्रेकअप के बाद Salman Khan ने Katrina Kaif का उड़ाया था सरेआम मजाक, कह दी थी एक्स की के लिए इतनी बड़ी बात

raj_kiran.jpg

इन्होंने 80 के दौर में उस समय के इंडस्ट्री के बेहद चर्चित डायरेक्टर बी.आर. चोपड़ा की फिल्म ‘कागज़ की नांव’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. राज किरण बॉलीवुड के लीजेंड्री एक्टर ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘कर्ज’ में भी नज़र आए थे. इसके अलावा इनको अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘घर हो तो ऐसा’ में भी देखा गया था. साथ ही इन्होंने कई और फिल्मों जैसे ‘बसेरा’, ‘अर्थ’, ‘राज तिलक’ में सपोर्टिंग रोल्स निभाए थे, लेकिन बताया जाता है कि 90 का दशक आते-आते राज किरण का बुरा वक्त शुरू हो चुका था.
shekhar_suman_raj_kiran.jpg

राज किरण को फ़िल्में मिलना बंद हो गईं थीं और उनका पूरा फ़िल्मी करियर दाव पर लग गया था. वो पैसे की परेशानी से जूझने लगे थे. ऐसे में राज किरण ने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया और शेखर सुमन (Shekhar Suman) के साथ चर्चित टीवी सीरियल ‘रिपोर्टर’ में काम करने लगे. बताया जाता है कि भले ही वो शो में काम कर रहे थे, लेकिन तब तक राज किरण पूरी तरह से डिप्रेशन की गिरफ्त में आ चुके थे. इसी के चलते उनको मुंबई के बायखला मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.
deepti_naval_raj_kiran.jpg

हालांकि, इसके बाद वो कहां गए, उनके साथ क्या हुआ, किसी को कोई खबर नहीं थी. खबरों की माने तो ऐसा दावा किया गया था कि राज अमेरिका चले गए और वहीं गुमनामी का जीवन जी रहे हैं. इस बीच एक्ट्रेस दीप्ति नवल (Deepti Naval) ने राज को तलाथ करने का बिड़ा उठाया और इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने राज के लिए पोस्ट लिखा था, जिसमें वो लिखती हैं कि ‘मैं फ़िल्मी दुनिया से अपने दोस्त राज किरण को ढूंढ रही हूं, मैंने सुना है कि वे न्यूयॉर्क में कैब ड्राइविंग कर रहे हैं, किसी को कुछ जानकारी हो तो बताएं’.
rishi_kapoor_raj_kiran.jpg

बताया जाता है कि इसके बाद साल 2011 में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का अमेरिका जाना हुआ, जहां राज किरण के भाई गोविंद ने उन्हें बताया कि राज अटलांटा के पागलखाने में अपना इलाज करवा रहे हैं. बता दें कि इस घटना को अब एक लंबा वक्त बीत चुका है, लेकिन आज भी इस बात को कोई नहीं जानता कि राज किरण कहां हैं और किस हाल में हैं. इस आखिरी खबर के बाद कभी पता नहीं चल पाया कि वो ठीक हो चुके हैं या आज भी वहीं भर्ती. जिंदा हैं या नहीं.

Home / Entertainment / Bollywood / अमेरिका के पागलखाने में भर्ती रहा ये बॉलीवुड एक्टर, कई बड़ी फिल्मों में नजर आने के बाद अब है गुमनाम!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो