सबकी फेवरेट जोड़ी Rekha और Amitabh को इस एक वजह ने कर दिया था दूर, आज भी नहीं मिलाते हैं नजरें

By: Neha Gupta
| Published: 09 Oct 2020, 10:58 PM IST
सबकी फेवरेट जोड़ी Rekha और Amitabh को इस एक वजह ने कर दिया था दूर, आज भी नहीं मिलाते हैं नजरें
Rekha Birthday Special

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा का 10 अक्टूबर को जन्मदिन (Rekha Birthday) होता है। रेखा की बात जब भी होती है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का जिक्र भी जरूर होता है। एक वक्त था जब दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे लेकिन किसी कारण उनमें दूरी आ गई।

नई दिल्ली | बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 (Rekha Birthday) को हुआ था। रेखा बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जिनकी जोड़ी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ बहुत पसंद की जाती रही। दोनों की जोड़ी को ऑन-स्क्रीन खूब प्यार मिला वहीं ऑफ-स्क्रीन भी अमिताभ और रेखा (Rekha) के प्यार के चर्चे बहुत हुए। दोनों एक दूसरे के प्यार में इस कदर डूबे हुए थे कि बॉलीवुड गलियारों में हर कोई रेखा-अमिताभ की ही चर्चा करता (Rekha Amitabh lovestory) था। हालांकि एक वक्त ऐसा आया कि दोनों ने एक दूसरे का सामना तक करना छोड़ दिया। अगर कभी ऐसा हो भी जाए तो झट से इग्नोर कर देते हैं। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि रेखा और अमिताभ में इस कदर दूरी आ गई?

Saqib Saleem ने ट्रोलर्स को दी चेतावनी, कहा- हिम्मत है तो सामने आओ दिल्ली से हूं

रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी जब शूरू हुई तब बिग बी शादीशुदा थे। जया बच्चन उनकी पत्नी थीं। रेखा ने अमिताभ से प्यार की बात को कभी इंकार नहीं किया। लेकिन अमिताभ ने कभी खुलकर इस बात को नहीं माना। मीडिया सुत्रों के मुताबिक, रेखा आज भी अमिताभ का ब्लॉग पढ़ती हैं लेकिन कोई रिएक्शन नहीं देती। वो अमिताभ की फिल्मों पर भी प्रतिक्रियाएं देती हैं, पूछे जाने पर बिग बी के काम की तारीफ भी करती हैं। लेकिन इसके अलावा कभी कोई बात नहीं करती। वहीं हर इवेंट में रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगाए हुए नजर आती हैं। रेखा किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं इस बात को आजतक कोई नहीं जान पाया।

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस के लिए अच्छी खबर, अब जल्द ही थिएटर में देख सकेंगे Dil Bechara!

हालांकि मीडिया सुत्रों की मानें, तो ऐसा कहा जाता है कि एक बार रेखा को जया बच्चन ने घर पर डिनर के लिए इनवाइट किया था। उन्होंने बड़े ही प्यार से उन्हें खाना खिलाया और घर दिखाया। लेकिन जब जया उन्हें बाहर तक छोड़ने आईं तो उन्होंने रेखा से कहा कि चाहे जो हो जाए मैं अमित को कभी नहीं छोड़ूंगी। ये बात सुनकर रेखा दंग रह गई थीं। जाहिर है कि जया बच्चन (Jaya Bachchan) को भी रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबर लग चुकी थी। कहते हैं उसके बाद से रेखा ने मन बना लिया कि वो दोबारा कभी अमिताभ बच्चन से नहीं मिलेंगी।

रेखा और अमिताभ के अधूरे प्यार के पूरे राज को हर कोई जानना चाहता है लेकिन कुछ भी कहा नहीं जा सकता। हालांकि रेखा-अमिताभ की यादगार फिल्में जरूर दर्शक देखते रहेंगे जिनमें खून-पसीना, नटवरलाल, सुहाग, मुकद्दर का सिंकदर और सिलसिला जैसी कई मूवीज शामिल हैं।

Jaya Bachchan