scriptजब तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने रेखा से पूछा था ये सवाल- आप मांग में क्यों लगाती हैं सिंदूर? एक्ट्रेस ने दिया था ऐसा जवाब | Rekha wore sindoor former president neelam sanjeeva reddy asked reason | Patrika News

जब तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने रेखा से पूछा था ये सवाल- आप मांग में क्यों लगाती हैं सिंदूर? एक्ट्रेस ने दिया था ऐसा जवाब

Published: Aug 07, 2021 06:31:24 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा भले ही कल 66 वर्ष की उम्र पार कर चुकी हो लेकिन सुंदरता के मामले वो आज की एक्ट्रेस को फेल कर रही हैं। फिल्मों में अपने अभिन के साथ साथ रेखा अपनी पर्सनल लाइफ के लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं।

Rekha wore sindoor

Rekha wore sindoor

नई दिल्ली। बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा के लाइफ से जुड़े किस्से अक्सर सुनने को मिल जाते है। लेकिन उनकी मांग में लगे सिंदूर के राज को आज तक कोई नही जान पाया है। वो अक्सर खास इंवेट में पूरे श्रंगार के साथ उपस्थित होती है। लेकिन उनकी मांग में लगा सिंदूर हर किसी के मन में सवाल करने लग जाता है। लोग उनके इस सिंदूर का मतलब अमिताभ बच्चन के अफेयर साथ जोड़ते है

यह भी पढ़ें
-

आज की टॉप एक्ट्रेस जितनी फीस लेती है रेखा, 1 मिनट के वीडियो का लिया इतने करोड़!

rekha_cover_pics_1.jpg

यासिर उस्मान ने रेखा के जीवन पर लिखी अपनी किताब ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है जिसमें उन्होने इस सिंदूर के राज का भी खुलासा करते हुए लिखा है कि एक बार जब रेखा का देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी से सामना हुआ था तब भी रेखा की मांग में लगे सिंदूर को लेकर सवाल पूछा गया था।

read More:- अमिताभ बच्चन क्यों रखते है फ्रेंच कट दाढ़ी, क्या है इसके पीछे की वजह

यासिर उस्मान ने अपनी किताब में लिखा है, 1982 में ‘उमराव जान’ फिल्म में रेखा के खास अभिनय के चलते उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (बेस्ट एक्ट्रेस) से नवाजा गया था। नेशनल फिल्म फेस्टिवल के कार्यक्रम के में देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी भी वहां मौजूद थे। कार्यक्रम में उन्होंने रेखा से पूछा था कि आप मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं ? तब अभिनेत्री रेखा ने तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी के पूछे सवाल का ज़वाब देते हुए कहा था कि जिस शहर से मैं आती हूं, वहां सिंदूर लगाना फैशन है।

rekha-sindoor.jpg

इसके अलावा रेखा ने अपने इंटरव्यू में भी इस सवाल का जवाब दिया था कि वो मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं। उन्होंने बताया था कि वो किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने कहा था कि उनपर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है, उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वो इसे लगाना पसंद करती हैं।

दरअसल रेखा की मांग में सिंदूर का मामला उस समय ज्यादा उछाल में आया था जब वो साल 1980 में अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में अचानक सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर नजर आई थीं। इस वाकये का जिक्र भी यासिर उस्मान अपनी किताब में करते हुए लिखा है, रेखा की मांग का सिंदूर देखकर ऋषि और नीतू के साथ शादी में मौजूद सभी लोग हैरान हो गए थे। इतना ही नहीं वहां पर लगे सभी कैमरे तक ऋषि कपूर और नीतू की जगह रेखा पर टिक गए थे।

रेखा के पति के आत्महत्या करने का समाचार मिलते ही लोग रेखा को भद्दे कमेट्स तक करने लगे थे।मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली थी। मुकेश की आत्महत्या के बाद गुस्साए लोगों ने रेखा की फिल्म ‘शेषनाग’ के पोस्टर को फाड़ना शुरू कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो