रिया चक्रवर्ती से लेकर बेटी पूजाभट्ट तक, विवादों से रहा है महेश भट्ट का पुराना रिश्ता

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 10 Aug 2021, 01:59 PM IST
रिया चक्रवर्ती से लेकर बेटी पूजाभट्ट तक, विवादों से रहा है महेश भट्ट का पुराना रिश्ता
mahesh bhatt controversies

80 के दशक में महेश भट्ट उस वक्त विवादों में आए थे जब अपनी बड़ी बेटी पूजा के साथ क‍िस करते हुए उनकी एक फोटो कवर पर आई थी। इस किस पर विवाद हुआ था. पूजा को महेश भट्ट कई फिल्मों में डायरेक्ट कर चुके थे।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में महेश भट्ट का नाम दमदार फिल्म निर्माता और डायरेक्टर्स के रूप में जाना है जिनकी कई फिल्म सुपरहिट साबित हुई है। लेकिन वे अपनी दमदार फिल्मों से कम विवादो से ज्यादा चर्चा में रहे हैं। जिस तरह से उन्होनें फिल्म बनाई हैं उसकी कहानी भी उनकी रियल लाइफ भी काफी मिलती जुलती रही है। जहां पर प्यार रोंमास धोखा नशाखोरी सबकुछ देखने को मिला है। महेश भट्ट के अफेयर फिल्म इंडस्ट्री की कई जानी मानी अभिनेत्रियों के साथ रहे हैं। जिनमें उन अभिनेत्रियों के बीच अब आज की नई एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का नाम भी जुड़ चुका है। जो उनकी बेटी आलिया भट्ट के बराबर की है। इतना ही नही महेश भट्ट के साथ उनकी अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ भी खास रिश्ता नही था जिसको लेकर भी वो हमेशा विवादों में रहे है।

Read More:- सैफ को क्यों लगा करीना कपूर मार सकती है उन्हें छुरा, जानिए इसके पीछे की वजह!

mahesh.jpg

महेश भट्ट परवीन बाबी

महेश भट्ट का नाम सबसे पहले 70 से 80 के दशक की मशहूर अदाकारा परवीन बाबी के साथ जुड़ा था। उस समय महेश भट्ट शादीशुदा होने के साथ एक बच्ची के पिता भी थे फिर भी उन्होंने परवीन बाबी के साथ रिलेशन बनाए। कुछ समय बाद परवीन बाबी मानसिक रोग का शिकार हो गईं और महेश भट्ट ने उनका साथ छोड़ दिया। इसके कुछ समय बाद परवीन बॉबी अपने कमरे में मृत पाई गई थीं।

mahesh_bhatt_1829547_835x547-m.jpg

महेश भट्ट का पूजा भट्ट के साथ लिपलॉक फोटोशूट

दूसरी बार महेश भट्ट विवादों में तब आइ थे जब एक बार इंटरव्यू में कहा था कि पूजा भट्ट अगर उनकी बेटी ना होती, तो वे उनसे शादी कर लेते। इतना ही नहीं एक मैग्जीन के कवर पेज के लिए महेश भट्ट और पूजा भट्ट ने लिपलॉक फोटोशूट कराया था, जिसके लिए इन दोनों की खूब आलोचना हुई थी।

Read More:- रियल लाइफ में बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने पहने सबसे महंगे आउटफिट, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान! देखें तस्वीरें

kang1_4439423-m.jpg

महेश भट्ट एक जमाने में काफी नशा भी करने लगे थे। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकारते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत नशा किया है। लेकिन दूसरी बेटी शाहीन के पैदा होने के बाद उन्होने इस बुरी लत से झुटकारा पा लिया था।

375827-alia-mahesh.jpg

महेश भट्ट ने ब्यूटी क्वीन कंगना रनौत के साथ भी काफी अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया था। साल 2006 में फिल्म 'वो लम्हे' की स्क्रीनिंग के वक्त उन्होंने कंगना की तरफ गुस्से में जूता उछाल कर फैंका था जिसका खुलासा कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने महेश भट्ट पर आरोप लगाते हुए किया था।

mahesh_bhatt_6218456_835x547-m.jpg

महेश भट्ट का नाम रिया चक्रवर्ती के साथ

महेश भट्ट का नाम रिया चक्रवर्ती के साथ भी जुड़ चुका है। रिया चक्रवर्ती के साथ उनके रिलेशन का खुलासा एक्टर सुशांत सिह राजपूत की मौत के बाद से हुआ। इस दौरान उनके बीच हुई बातचीत के चैट भी सामने आई। इसके बाद से दोनों के बीच के रोमांस की कई तस्वीरे भी वायरल हुई थीं। जिनमें वो रिया के काफी करीब नजर आ रहे थे। लोगों ने इस तस्वीर पर दोनों को खूब ट्रोल किया था।

इसकी तरह से सनी लियोन को लेकर भी काफी मामला उछला था जब फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ जाकर महेश भट्ट ने सनी को फिल्म जिस्म 2 के लिए साइन किया था। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया था कि पोर्न एक्ट्रेस बॉलीवुड का हिस्सा कैसे बन सकती है।