scriptटीचर्स और सीनियर्स की फेवरेट हुआ करती थीं Rhea Chakraborty,पढ़ाई में थी अव्वल, देखिए अनदेखी तस्वीरें | Riya studied at St. Clairs School in Agra between 2002 and 2007 | Patrika News

टीचर्स और सीनियर्स की फेवरेट हुआ करती थीं Rhea Chakraborty,पढ़ाई में थी अव्वल, देखिए अनदेखी तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2020 02:07:12 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

रिया ने 2002 से 2007 के बीच आगरा के सेंट क्लेयर्स स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है
पढ़ाई में रिया अच्छी थी, इसलिए टीचर्स की फेवरेट स्टूडेंट थी

Riya studied at St. Clairs School in Agra

Riya studied at St. Clairs School in Agra

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) का नाम मुख्य आरोपी के रूप में सामने आ रहा है। सीबीआई पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती से जुड़े कई बड़े खुलासे सामने आए हैं। इन दिनों सबसे बड़ी खबर उभरकर सामने आ रही है कि रिया का ड्रग्स कनेक्शन, रिया पर ना केवल ड्रग्स खरीदने और लेने का आरोप लगा है बल्कि वो सुंशात को भी चाय कॉफी में मिलाकर ड्रग्स दिया करती थीं। दूसरा बड़ा खुलासा यह सुनने में आ रहा है कि रिया ने सुशांत का घर छोड़ने से पहले लेपटाप में रखे सभी सबूत मिटा दिए थे। उन्होंने IT प्रोफेशनल को बुलाकर हार्ड ***** की कॉपी करके फिर उसे डिलीट करवा दिया था। परिवार का आरोप है कि रिया ने सुंशात की मौजदूगी में 6 लोगों के साथ मिलकर ये काम किया था

rheachildhood.jpg

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती इन दिनों और भी कई बड़े आरोपों के घेरे है। पर सोचने वाली बात ही कि बचपन से ही कुशांग्र बुद्धि की इस लड़की ने आखिर ऐसी राह क्यों चुनी। यदि हम रिया के बचपन की ओर बढ़े, तो उसमें उनकी छवि एक साफ सुधरी सी होशियार लड़की के रूप में देखने को मिलेगी।

ये बात शायद ही कोई जानता होगा कि रिया चक्रवर्ती की पढ़ाई आगरा से हुई थी। इसी जगह पर रहकर उसका बचपन गुजरा है. पढ़ाई से लेकर डांस तक हर क्षेत्र में वह अव्वल रहती थी। बचपन से ही हंसमुख स्वाभाव की रिया को उसके आज भी याद करते है। रिया चक्रवर्ती की बचपन की कुछ अनदेखी तस्वीरें…

rheaschildhood3_1.jpg

रिया के पिता आर्मी में डाक्टर होने के चलते उनका ट्रांसफर हर जगह किया जाता था। इसी तरह से 2002 में उनकी पोस्टिंग आगरा में हुई थी। जिस समय उनकी पोस्टिग आगरा में हुई स समय रिया की उम्र 13-14 साल की थी। रिया और उसके भाई शोविक का एडमिशन सेंट क्लेयर्स स्कूल में कराया गया था।

रिया ने 2002 से 2007 के बीच सेंट क्लेयर्स के स्कूल से शिक्षा ग्रहण की थी। रिया का एडमिशन पांचवी क्लास में हुआ था जिस समय रिया ने सेंट क्लीयर्स में एडमिशन लिया था उस समय वहां के प्रिंसिपल फादर जोसेफ डबरे थे।

रिया ने आगरा पर रहते हुए काफी जल्गी दोस्त भी बमना लिए थे। जहां पर वो हर शाम उनके साथ खेलती थी। उन्हीं दोस्तो के घर जन्मदिन पर भी जाया करती थीं।

बचपन से ही रिया को डांस और म्यूजिक का शौक था लेटेस्ट फैशन कपड़े पहनना उनका सबसे बड़ा शौ रही है। जिसकी तारीफ हर की करता था। बचन से बच्चों के कार्यक्रमों की एंकरिंग भी करती थी। और इसी उम्र में उन्होनें एमटीवी टीन दीवा में भाग लिया था, जिसमें उसका चयन भी हुआ था। और रिया कि खिचाव ग्लैमर की दुनिया की ओर बढ़ने लगा।

सेंट क्लेयर्स स्कूल के टीचर आज भी अपनी स्टूडेंट को याद करते है। क्योंकि वो पढ़ाई के मामले में भी काफी एक्टिव थी। पढ़ाई में भी अच्छी थी, इसलिए टीचर्स की फेवरेट स्टूडेंट थी। म्यूजिक और डांस के साथ खेलकूद में भी खासी दिलचस्पी थी स्कूल में होने वाली हर गतिविधि में हिस्सा लेती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो