scriptसाधना ने इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी कर बदला था अपना हेयर स्टाइल, फैंस आज भी हैं एक्ट्रेस के दीवाने | Sadhna Hairstyle Look Like Hollywood Actress Audrey Hepburn | Patrika News
बॉलीवुड

साधना ने इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी कर बदला था अपना हेयर स्टाइल, फैंस आज भी हैं एक्ट्रेस के दीवाने

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस साधना (Sadhna) अपने अभिनय के साथ-साथ अपने स्टाइल के लिए भी काफी पसंद की जाती थीं. फिल्मों में उनका अंदाज और उनका हेयरस्टाइल काफी अलग होता था, जिसको आज भी पसंद किया जाता है. 60 के दशक की इस खूबसूरत एक्ट्रेस का हेयरस्टाइल एक हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी था.

Mar 13, 2022 / 06:51 pm

Vandana Saini

sadhna_hairstyle.jpg

साधना ने इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी कर बदला था अपना हेयर स्टाइल

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारों में शुमार साधना (Sadhna) ने 60 से लेकर 70 के दशक तक लोगों के दिलों पर राज किया है. उनकी अदाकारी के साथ-साथ लोगों उनकी खूबसूरत और सादगी के भी दीवाने थे. उन्होंने अपने दमदार अभिनय और स्टाइल से लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाई थी. साधना ने इंडस्ट्री को कई यादगार हिट फिल्में दी हैं, जिनको आज भी पसंद किया जाता है. अपने दौर में साधना अपने हेयरस्टाइल को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहा करती थीं. उनका हेयर स्टाइल ‘साधना कट’ के नाम से फेमस था.
साधना को बचपन से एक्टिंग का काफी शौक था. वे अपने स्कूल और कॉलेज के दौरान कई तरह के प्रोग्राम में हिस्सा लिया करती थीं. साल 1957-58 के दौरान साधना ने कॉलेज में एक सिंधी फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था और वो इसमें वो सिलेक्ट भी हो गईं. उस जमाने की सिंधी फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस शीला रमानी की छोटी बहन के रोल के लिए उन्हें सिलेक्ट किया गया था. ये फिल्म पार्टिशन पर बेस्ड थी जिसका नाम ‘अबाना’ था. फिल्म में दर्शकों ने साधना की एक्टिंग की खूब तारीफ की.
यह भी पढे़ं: ‘सलीम की अनारकली’ के लिए मधुबाला नहीं नरगिस की डायरेक्टर की पहली पसंद, ऐसे आखिरी वक्त में पलटी बाजी

sadhna.jpg
रिलीज के दिन साधना की फोटो को फिल्म के मेकर्स ने फ्रंट पेज पे छाप था. इसी दौरान हिंदी फिल्म के फेमस प्रोड्यूसर शशिधर मुखर्जी की नजर साधना की फोटो पर पड़ी, जिसे देखने के बाद दादा मुखर्जी साधना से मिले और अपनी अगली फिल्म ‘लव इन शिमला’ के लिए उन्हें साइन कर लिया. फिल्म के शूटिंग के दौरान साधना के हेयरस्टाइल को चैंज करने की बात की गई. उनके माथे को कवर करने के लिए विग या पैच लगाने की योजना बनाई जा रही थी तब डायरेक्टर आर के नैयर ने कहा कि कोई विग या पैच नही लगेगा.
audrey_hepburn.jpg
वो साधना को कैंप्स कॉर्नर के पार्लर में ले गए और वहां जो भी हेयर स्टाइलिश थी उसको कहा की ऐसा हेयर स्टाइल करो जिससे इनकी माथे की वाइड थोड़ी कम हो जाए. उन्होंने कहा ऐसा करो जो हॉलीवुड की हीरोइन ऑड्रे हेपबर्न है उनका फ्रिंज लुक दे दो. हेयर स्टाइलिश ने वही लुक दे दिया. उस वक्त किसी ने ये नहीं सोचा था एक दिन साधना का ये हेयरस्टाइल इतना फेमस हो जाएगा और ‘साधना कट’ के तौर पर पहचाना जाएगा.

साधना के इस कट के साथ फिल्म ‘लव इन शिमला’ भी हिट रही. ये उस दशक की टॉप 10 हिट फिल्मों में से एक थी. बता दें कि साधना ने अपने करियर में ‘मेरा साया’, ‘आरजू’, ‘एक फूल दो माली’, ‘लव इन शिमला’, ‘वक्त’ और ‘वो कौन थी’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया.

Home / Entertainment / Bollywood / साधना ने इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी कर बदला था अपना हेयर स्टाइल, फैंस आज भी हैं एक्ट्रेस के दीवाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो