scriptअपने खाली समय को खास बनाने के लिए जानें क्या करते हैं Salman Khan से लेकर Amitabh Bachchan | Salman Khan to Aamir Khan Do These Things in Spare Time Special | Patrika News

अपने खाली समय को खास बनाने के लिए जानें क्या करते हैं Salman Khan से लेकर Amitabh Bachchan

Published: Apr 10, 2022 04:54:53 pm

Submitted by:

Vandana Saini

आप लोग अपने खाली समय को खास बनाने के लिए बहुत से काम करते होंगे. कोई घूमने जाता होगा, कोई खाना बनाता होगा, तो कोई पेंटिंग करता होगा, लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि बॉलीवुड सितारें जैसे सलमान खान, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान अपने खाली समय में क्या करते हैं.

अपने खाली समय को खास बनाने के लिए जानें क्या करते हैं Salman Khan से लेकर Amitabh Bachchan

अपने खाली समय को खास बनाने के लिए जानें क्या करते हैं Salman Khan से लेकर Amitabh Bachchan

आप जब भी खाली होते हैं तो उस समय को खास बाने के लिए कुछ न कुछ करते रहते होंगे, जिससे आपका समय बीत सके. ऐसे समय पर सभी लोगों की चॉइस अलग-अलग होती है. किसी को पढ़ना पसंद होता है, तो किसी को कुकिंग पसंद होती है तो किसी को खाली समय में सोना पसंद होता है, लेकिन कभी आपने सोच है कि खाली समय में आपके पसंदीदा स्टार्स क्या करना पसंद करते हैं. वैसे तो सेलेब्स का ज्यादातर समय कैमरे के सामने ही बिताते है.
वो अक्सर ही किसी न किसी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त रहते हैं, ताकि लोगों को अपनी दमदार एक्टिंग से एंटरटेन कर सकें, लेकिन जब वो अपने काम से फूर्सत पाते हैं तब वो क्या करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने खाली समय को अपनी खूबियों के साथ स्पेशल बनाना पसंद करते हैं, तो चलिए जानते हैं आपके फेवरेट स्टार अपने खाली समय में क्या करना पसंद करते हैं.
यह भी पढ़ें

‘Pushpa’ और ‘RRR’ की हिंदी वर्जन में सफलता के बाद ये हिंदी फिल्में होंगी तमिल, तेलुगू भाषा में रिलीज

salman_khan_2.jpg
सलमान खान (Salman Khan)

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान अपने चाहने वालों के दिल पर राज करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो अपने खाली समय में क्या करते हैं. नहीं, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि वो अपने खाली समय में पेंटिंग करना पसंद करते हैं. सलमान की कई पेंटिंग्स ऊंचे दामों पर बिक भी चुकी हैं.
amitabh_bachchan.jpg
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपना ज्यादातर समय शूटिंग में ही व्यस्त रहते हैं, लेकिन जब भी उनके पास थोड़ा भी खाली समय होता है तो वो लिखना पसंद करते हैं. वो अपने फुर्सत के पलों में कविताएं लिखना पसंद करते हैं और अपना खुद का ब्लॉग भी लिखते हैं.
shahrukh_khan.jpg
शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान भी अपना ज्यादातर समय शूटिंग में ही बिताते हैं, लेकिन वो अपने खाली समय में अपने दोस्तों के साथ वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने बताया था कि उन्हें लेटेस्ट वीडियो गेम्स खेलना बेहद पसंद है.
aamir_khan.jpg
आमिर खान (Aamir Khan)

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी दमदार एक्टिंग के चलते अपनी फ़िल्मों को अलग ही लेवल पर ले जाते हैं, जो उनके फैंस को भी बेहद पसंद आती है. वहीं जब भी आमिर को अपने बिज़ी शेड्यूल से थोड़ा समय मिलता है तो वो अपने शौक को पूरा करना पसंद करते हैं. आमिर को खाली समय में ड्रम बजाना पसंद है.
saif_ali_khan.jpg
सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

बॉलीवुड के छोटे नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान भी अपने खाली समय में अपने शौक को पूरा करते हैं. उनको खाली समय में गिटार बजाना बेहद पसंद है. सैफ कई सालों से गिटार बजा रहे हैं. छोटे नवाब का मानना है कि वो गिटार बजाकर अपनी थकान को दूर रखते हैं.
shraddha_kapoor.jpg
श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

‘आशिकी 2’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली श्रद्धा कपूर को जब भी समय मिलता है वो गार्डनिंग करना पसंद करती हैं. उन्हें अपने आस-पास हरियाली बहुत पसंद है.

siddharth_malhotra.jpg
सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra)

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने खाली समय में डूडलिंग या कार्टून बनाना पसंद करते हैं.
alia_bhatt.jpg
आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

बॉलीवुड की क्यूट और चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट जल्द ही रणबीर कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. उनको अपने खाली समय में पेंटिंग करना पसंद है. आलिया अपने खाली समय में चारकोल पेंटिंग करती हैं.
hrithik_roshan.jpg
ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

ऋतिक रोशन वैसे तो अपना ज्यादातर समय कैमरे के सामने ही बिताते हैं शायद इसी वजह से उनको कैमरा से बेहद प्यार हो गया है. इसलिए तो वो अपने खाली समय में फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं.
randeep_hooda.jpg
रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda)

एक्टर रणदीप हुड्डा फिल्मों में अपनी दमदार भूमिका के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वो स्पोर्ट्स में भी काफी एक्टिव हैं, जिसके लिए उन्हें स्पोट्स में कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं और वो अपने खाली समय में घुड़सवारी करना पसंद करते हैं. उन्होंने कई घोड़े पाल रखे हैं और अपना खाली समय उनके साथ बिताते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो