scriptबचपन में सलमान की मां सलमा ने उन्हें फेंक दिया था कुएं में, जानें क्यों किया था ऐसा? | salman's mother salma threw him in the well | Patrika News

बचपन में सलमान की मां सलमा ने उन्हें फेंक दिया था कुएं में, जानें क्यों किया था ऐसा?

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2021 09:43:50 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

सलमान को बचपन में तैरने से बेहद डर लगता था। और यही डर उनपर हमेशा हावी रहता था। इसी डर के कारण एक दिन सलमान की मां ने उनके साथ कुछ ऐसा काम किया, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

salman khan
सलमान खान बॉलीवुड के दबंग खान के नाम से जाने जाते हैं। बॉलीवुड के दबंग खान, सलमान न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी अपनी दबंग इमेज के चलते फेमस हैं। सलमान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। सलमान अपने सभी भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं, सलमान परिवार में बड़े बेटे तो है ही वहीं वे बचपन में बहुत शरारती किस्म के भी थे। सलमान के बचपन के कई ऐसे किस्से हैं जो सामने आते रहते हैं।
सलमान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। आज हम आपको उनके बचपन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बता रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना हो। दरअसल एक बार उन्हें उनकी मां सलमा खान ने रस्सी से बांधकर कुएं में फेंक दिया था। जी हां सही सुना आपने। आइए आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं।
यह भी पढ़ें

Salman Khan इस अभिनेत्री को अपनी दुल्हनिया बनाना चाहते थे, नहीं बनी इसीलिए तभी आज तक हैं Bachelor

सलमान ने बचपन में कई शैतानियां कीं, लेकिन स्विमिंग का नाम आते ही उनके हाथ-पैर फूल जाते थे। उनके इसी डर को दूर भगाने के लिए उनकी मां सलमा खान ने एक बार उन्हें रस्सी से बांधा और कुएं में फेंक दिया। काफी मशक्कत के बाद सलमान स्विमिंग सीख गए और उन्हें इसमें खूब मजा आने लगा। इसके बाद तो सलमान अक्सर कुएं में तैरने जाया करते थे और इसी तरह उन्होंने Swimming सीखी।
बता दें कि सलमान खान बीते 33 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं। मशहूर लेखक सलीम खान और सलमा खान के बड़े बेटे सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी। हालांकि इस फिल्म में सलमान का रोल बहुत छोटा था। इस फिल्म में अहम रोल दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा और दिवंगत अभिनेता फारुख शेख ने अदा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो