script

Sanjay Dutt ने कार के मामले में की PM Modi की बराबरी, देखें कौन सी गाड़ी के मालिक बने संजू बाबा

Published: Sep 24, 2022 11:57:39 am

Submitted by:

Vandana Saini

संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने हाल में वही कार खरीदी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सफर किया करते हैं। दोनों की गाड़ी में केवल मॉडल नंबर का फर्क है।

Sanjay Dutt ने कार के मामले में की PM Modi की बराबरी

Sanjay Dutt ने कार के मामले में की PM Modi की बराबरी

हाल में बॉलीवुड स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) एक गाड़ी खरीदी है। ये गाड़ी उसी मॉडल की है, जिस मॉडल की गाड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सफर करते हैं। जी हां, संजय दत्त ने मर्सिडीज मेबैक S580 खरीदी है। हालांकि, संजय दत्त और पीएम मोदी की गाड़ी के मॉडल में केवल नंबर का फर्क है। जहां संजू बाबा ने मर्सिडीज मेबैक S580 खरीदी है, तो वहीं पीएम मोदी के पास मर्सिडीज मैबैक S650 गार्ड एडिशन है। संजय दत्त कारों के बेहद शौकीन माने जाते हैं। उनके पास पहले से ही कई मॉडल्स की गाड़ियों की लाइन लगी है।
संजू बाबा की नई Mercedes-Maybach S580 कार में क्या कुछ है खास और कैसी दिखती है ये कार आइये आपको बताते हैं। इंजन की बात करें तो Maybach S580 में V8 इंजन दिया है जोकि 496bhp की पावर और 700Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें माइल्ड हाईब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से पिकअप और साइलेंस कंफर्ट काफी जबरदस्त मिलता है।

महज 0-100 की स्पीड केवल 4.8 सैकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है कि इसके इंटीरियर को खास तौर पर कस्टमर के हिसाब से कस्टमाइज किया जाता है। इस कार में कई ऐसे एडवांस्ड फीचर्स दिए गये हैं जो आपके हौश उड़ा सकते हैं। कार की रियर सीट्स 19 डिग्री से 45 डिग्री तक रेक्लाइन हो सकती हैं, जिसकी वजह से कर में बैठना आसान हो जाता है।

यह भी पढ़ें

‘Brahmastra’ के निगेटिव रिव्यूज को लेकर बोले Ayan Mukerji

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

सेफ्टी के लिहाज से यह सबसे उत्तम कार मानी जाती है इसमें 10 एयरबैग्स दिए हैं जोकि कार में बैठे सभी लोगों को सेफ्टी देते हैं। इसका अंडरबॉडी प्रोटेक्‍शन किसी भी हाल में गाड़ी के चैंबर या फ्यूल टैंक को नुकसान होने से बचाता है। यह कार 5.5 मीटर लम्बी है और इसलिए इसमें स्पेस की कोई कमी नहीं होती। इस कार की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

संजय दत्त को हमेशा से ही महंगी गाड़ियों का शौक रहा है। अगर उनकी हाल में ली गई गाड़ी की बात करें तो, उनकी नई मर्सिडीज मेबैक S580 की कीमत ऑन रोड करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है। हालांकि, इसकी कीमत का ग्राफ इससे भी ऊपर भी जाता है, लेकि वो तब डिपेंड करता है कि कस्टमर अपनी गाड़ी में किस तरह का कस्टमाइजेशन करवा रहा है।
https://twitter.com/duttsanjay/status/1568562390341685249?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि Mercedes-Maybach के अलावा संजय दत्त के कार्स कलेक्‍शन में Range Rover LWB Vogue SE, फरारी 599GTB , Rolls-Royce Ghost, Audi A8, Audi R8, Audi Q7, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, मर्सडीज M-Class, लेक्सस LX 470, पोर्शे एसयूवी और टोयोटा लैंड क्रूजर के साथ ही हार्ले डेविडसन की फैट बॉब और डुकाटी मोटरसाइकिल भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

Parveen Babi का वो घर जिसमें तीन दिन तक पड़ी रही उनकी बॉडी

https://youtu.be/wYhypz7vOjA

ट्रेंडिंग वीडियो