scriptइस वजह से पत्नी और बच्चों के सामने घंटों रोए थे संजय दत्त, खुद किया था खुलासा | sanjay dutt cried for hours after being diagnosed with cancer | Patrika News

इस वजह से पत्नी और बच्चों के सामने घंटों रोए थे संजय दत्त, खुद किया था खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2022 03:21:22 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

संजय दत्त ने पर्सनल लाइफ में काफी उतार चढ़ाव देखे। उनका सबसे मुश्किल दौर रहा जब उन्हें अपने कैंसर से पीड़ित होने का पता चला। अब पहली बार उन्होंने खुलकर बताया है कि उन दिनों वह कैसा महसूस कर रहे थे।

sanjay_dutt_f.jpg
संजय दत्त (Sanjay Dutt) इन दिनों अपनी फिल्म केजीएफ 2 (KGF 2) को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर हंगामा कर रखा है। इतना ही फिल्म को अन्य भाषाओं के मुकाबले हिंदी में बेहतरी रिसपॉन्स मिल रहा है। और यहीं वजह से है केजीएफ 2 ने रिलीज के सिर्फ 2 दिन के अंदर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है। वहीं, फिल्म के साथ ही संजय दत्त अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने हुए है। हाल ही में उन्होंने उस दौर की बात कि जब उन्हें कैंसर जैसी घातक बीमारी होने का पता चला था।
कैंसर ने बारे में जानकर उनकी तो जैसे दुनिया ही उजड़ गई थी। वे घंटों अपने बच्चों और पत्नी के बारे में सोचकर रोते थे। हालांकि, फिर उन्होंने हिम्मत जुटाई और इस बीमारी का जमकर मुकाबले किया और आखिरकार वे ठीक हो गए। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।
हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में उन्होंने अपने कैंसर फेज के बारे में भी बातें साझा कीं। उन्होंने बताया कि कैंसर का पता चलने पर वह घंटों तक फूट-फूटकर रोए थे। उन्होंने कहा, ‘लॉकडाउन का समय था। सीढ़ियां चढ़ते हुए मुझे सांस लेने में परेशानी होने लगी। जब मैं नहाया तो भी मुझसे सांस नहीं ली जा रही थी। मुझे पता था कि क्या हो रहा है। इसलिए मैंने अपने डॉक्टर को कॉल किया। इसके बाद मेरे एक्स-रे हुए तो पता चला कि मेरे आधे से ज्यादा फेफड़ों में पानी भर गया है। डॉक्टरों को ये पानी निकालना था और उनका मानना था कि ये टीबी हो सकता है, लेकिन वो कैंसर निकला’।
संजय दत्त ने आगे बताया, ”जब मुझे पता चला कि, मुझे कैंसर है तो, कुछ समझ नहीं आ रहा था। ऐसा लग रहा था कि, मैं किसी का मुंह तोड़ दूं। फिर मैंने अपनी बहन को इस बीमारी के बारे में बताया और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे थे कि, इस बीमारी का इलाज करवाना है।” अपने बीवी और बच्चों को लेकर उन्होंने बताया ”कैंसर का पता चलने पर मैं अपने बच्चों और वाइफ मान्यता के बारे में सोच-सोचकर घंटों रोया करता था। ऐसा लगता था कि, मेरे हर ओर अंधेरा छा गया। फिर मैंने अपनी हिम्मत जुटाई और डिसाइड किया कि, मुझे कमजोर नहीं पड़ना है।” आगे उन्होंने बताया कि, पहले वो यूएस में कैंसर का इलाज करवाना चाहते थे। लेकन वीजा नहीं मिलने के कारण उन्होंने मुंबई में ही इसका इलाज करवाया। बाद में वो इलाज कराने दुबई चले गए थे।
संजय दत्त की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। 62 साल के संजय, कैंसर से उबरने के बाद अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। हालांकि, इससे पहले की जिंदगी उनकी एक रोलर कोस्टर राइड की तरह रही है। पहली शादी उन्होंने ऋचा शर्मा से की थी, जिससे उन्हें एक बेटी त्रिशाला हैं। ऋचा शर्मा का ब्रेन ट्यूमर की वजह से निधन हो गया था, जिसके बाद एक्टर का मॉडल रिया पिल्लई पर दिल आया था और इन दोनों ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। इसके बाद उनकी जिंदगी में मान्यता दत्त की एंट्री हुई, उनके आने से संजय की लाइफ में काफी बदलाव आए थे। इन दोनों ने 11 फरवरी 2008 को शादी रचाई थी। साल 2010 में इस कपल को दो जुड़वा बच्चे हुए, जिनके नाम शहरान और इकरा दत्त है। अब संजय दत्त अपनी फैमिली के साथ बेहद खुश हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो