एक अफवाह के कारण नूतन ने संजीव कुमार को जड़ दिया था थप्पड़

By: Sunita Adhikari
| Published: 09 Jul 2021, 11:48 AM IST
एक अफवाह के कारण नूतन ने संजीव कुमार को जड़ दिया था थप्पड़
Sanjeev Kumar

संजीव कुमार को लेकर कहा जाता है कि वह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी सादगी के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने 'शोले' और 'मोहब्बत और खुदा' जैसी फिल्मों से खूब नाम कमाया।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर संजीव कुमार का आज 83वां जन्मदिन है। उनका जन्म 9 जुलाई 1938 को सूरत में हुआ था। कम ही लोग जानते हैं कि संजीव कुमार का असली नाम हरिहर जेठालाल जरीवाला था। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। लोग उनकी एक्टिंग को काफी पसंद करते थे। उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी। संजीव कुमार को लेकर कहा जाता है कि वह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी सादगी के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने 'शोले' और 'मोहब्बत और खुदा' जैसी फिल्मों से खूब नाम कमाया। लेकिन प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वह अपनी निजी जिंदगी के लिए काफी सुर्खियों में रहे।

ये भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम को चलती ट्रेन में किया था प्रपोज, काला कहकर मां ने ठुकरा दिया था रिश्ता

नूतन और संजीव कुमार के अफेयर की उड़ी खबरें
एक बार एक्ट्रेस नूतन के कारण भी वह काफी चर्चा में आ गए थे। 70 के दशक में नूतन ने संजीव कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था। दरअसल, उस वक्त दोनों फिल्म 'देवी' की शूटिंग कर रहे थे। वैसे तो नूतन शूटिंग के दौरान अपने किसी भी को-स्टार से बात नहीं करती थीं लेकिन फिल्म 'देवी' की शूटिंग के दौरान उनकी संजीव कुमार से अच्छी दोस्ती हो गई थी। ऐसे में मीडिया में दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगीं। नूतन को जब इसके बारे में पता चला तो वह भड़क उठीं।

sanjeev_kumar_1.jpg

संजीव कुमार को जड़ा थप्पड़
इतना ही नहीं, एक अखबार ने संजीव कुमार और नूतन को लेकर खबर छाप दी कि नूतन अपनी शादी से खुश नहीं हैं और जल्द ही वो संजीव कुमार से शादी करने वाली हैं। खबरों की मानें तो, नूतन को इन खबरों के बारे में पता चल गया था। साथ ही, उन्हें ये भी पता चल गया था कि ये अफवाह और कोई नहीं बल्कि खुद संजीव कुमार ही फैला रहे हैं। ये जानकर नूतन गुस्से में भड़क उठीं। उन्होंने गुस्से में सेट पर ही संजीव कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: Cannes Film Festival: दीपिका, एश्वर्या से लेकर प्रियंका तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस रेड कार्पेट पर खूब बिखेर चुकी हैं जलवा

उन्हें उनकी जगह दिखाने की जरूरत थी
इस बारे में बात करते हुए नूतन ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे उन्हें उनकी जगह दिखाने की जरूरत थी। जो भी मुझे कहना चाहिए था, उसे कहने के बाद मैंने मामले को शांत किया और कहा ‘चलो लव सीन को खत्म करें’ और हमने सीन को भी पूरा किया।” बता दें कि संजीव कुमार को लेकर ये भी कहा जाता था कि वह हेमा मालिनी को काफी पसंद करते थे। वह उनसे शादी करना चाहते थे। उन्होंने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन उन्होंने संजीव कुमार का प्रपोजल ठुकरा दिया था और उन्होंने धर्मेंद्र से शादी कर ली थी।