scriptSara Ali Khan एक्टिंग के अलावा पढ़ाई में भी रही अव्वल, इस Subject में मिले थे 100 पर्सेंट मार्क्स | Sara Ali Khan also topped in studies, got 100% marks in this subject | Patrika News

Sara Ali Khan एक्टिंग के अलावा पढ़ाई में भी रही अव्वल, इस Subject में मिले थे 100 पर्सेंट मार्क्स

Published: Jul 26, 2021 02:48:48 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

सारा अली खान (Sara Ali Khan) आज भले ही अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती हैं, लेकिन यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो पढ़ाई में काफीतेज हुआ करती थीं।

Sara Ali Khan topped in studies

Sara Ali Khan topped in studies

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने नबाब खानदान में जन्म लिया लेकिन वो अपनी लगन और मेहनत के दम पर एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाई हैं। अपनी हर फिल्म में वो खुद को बेहतर साबित वो कोई कसर नही छोड़ती है। लेकिन ये बात भी बहुत कम लोग जानते होगंगे कि सारा एक अच्छी एक्ट्रेस होने के अलावा कभी एक बहुत अच्छी स्टूडेंट भी हुआ करती थीं। उनके मार्कस के बारे में जानेंगे तो आप भी हो जाएंगे हैरान।

44.jpg

नवाब साहब सैफ अली खान की बड़ी बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) का हर कही देखने को मिला है। फिल्मों में आने से पहले सारा अपनी पढ़ाई में हर किसी को टक्कर देती थी। उन्होने दसवी क्लास में टॉ किया था इतना ही नही साइंस जैसे कठिन विषय में वो 100 पर्सेंट मार्क्स पाकर टॉप में आई थीं। अपनी मेहनत के दम पर ही उन्हें कोलंबिया यूनिवर्सिटी में दाखिला भी मिला था

33.jpg

सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हे पढ़ाई का काफी शौक होने के कारण हर फील्ड में कोर्स किया हुआ है और हर कोर्स को उन्होंने काफी इंजॉय के साथ पढ़ा है। लेकिन जो संतुष्टि उन्हें एक्टिंग से मिली है वो किसी ओर से नही। उन्होंने बताया कि साइंस सबजेक्ट उनका सबसे अच्छा विषय रहा है जिसके चलते उन्होंने केमिस्ट्री, फिजिक्स और बायोलोजी में 100 प्रतिशत अंक पाकर टॉप किया था। इन सबजेक्ट को पढ़ने के साथ साथ वो इतिहासकार भी रहीं हैं। वो कभी भी इतिहास की किताबें पढ़ने बैठ जाती हैं।

sara.png

सारा अली खान (Sara Ali Khan) के करियर की बात करें तो एक्ट्रेस ने 2018 में फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुडमें एंट्री की थी। इस फिल्म में वो दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई थीं। इसके बाद वो रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘सिंबा’ में नजर आईं। इसके बाद से एक्ट्रेस की झोली में फिल्म ‘कुली नंबर जैसी सुपरहिट फिल्म आई। अब सारा अली खान (Sara Ali Khan) डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म ‘अतरंगी रे’ में काम करती दिखाई देंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो