script‘अब नहीं छोड़ूंगा मुंबई…’, जब Hema Malini ने की थी Shah Rukh Khan के बालों में कंघी, एक्टर ने कर लिया था ये फैसला | Shah Rukh Khan On Hema Malini | Patrika News

‘अब नहीं छोड़ूंगा मुंबई…’, जब Hema Malini ने की थी Shah Rukh Khan के बालों में कंघी, एक्टर ने कर लिया था ये फैसला

Published: Jul 09, 2022 04:05:30 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साल 1990 में एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) द्वारा निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिल आशना है’ (Dil Aashna Hai) में काम किया था.

Hema Malini ने की थी Shah Rukh Khan के बालों में कंघी

Hema Malini ने की थी Shah Rukh Khan के बालों में कंघी

अपने फैंस के दिलों पर राज करने और इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को फिल्म सिनेमा में 30 साल हो गए हैं. शाहरुख ने फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर और दिव्या भारती भी नजर आए थे. शाहरुख की ये पहली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसके बाद वो साल 1990 में हेमा मालिनी (Hema Malini) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिल आशना है’ (Dil Aashna Hai) में नजर आए थे. इस फिल्म को भी काफी पसंद किया गया था.
इस फिल्म को लेकर शाहरुख ने एक इंटरव्यू के दौरान एक बड़ा खुलासा किया था. शाहरुख खान ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में हेमा मालिनी के साथ काम करने को लेकर एक खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि ‘हेमा ने एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके बालों में कंघी की थी, जिसके बाद उन्होंने मन बना लिया था कि अब वो मुंबई छोड़ कर नहीं जाएंगे’. शाहरुख खान और हेमा मालिनी को साथ में लास्ट टाइम साल 2004 में रिलीज हुई ‘वीर-जारा’ में देखा गया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्ट साबित हुई थी. वहीं अगर उनकी फिल्म ‘दिल आशना है’ के बारे में बात करें, तो हेमा ने इस फिल्म का निर्माण एचएम क्रिएशन्स बैनर के तहत किया था.
यह भी पढ़ें

‘दसवीं’ फेम Nimrat Kaur हॉलीवुड में बना रहीं अपनी पहचान, एज-शेमिंग करने वालों को लगाई फटकार

https://twitter.com/iamsrk/status/1541085737549979648?ref_src=twsrc%5Etfw

फिल्म में शाहरुख के साथ दिव्या भारती नजर आई थीं. इसके अलावा फिल्म में जीतेंद्र, मिथुन चक्रवर्ती, डिंपल कपाड़िया, अमृता सिंह और सोनू वालिया भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म को शाहरुख मे साल 1990 में साइन किया था, लेकिन किसी वजह से इस फिल्म को साल 1992 में रिलीज की गई थी. इस फिल्म और हेमा मालिनी के बारे में बात करते हुए शाहरुख ने बताया था कि ‘शूटिंग के दौरान उन्होंने मुझसे कहा था कि आपको मेकअप और सब करना होगा’. उन्होंने आगे बताया कि ‘मैंने उससे कहा कि मैं दिल्ली का लड़का हूं और मुझे मेकअप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. फिर हेमा जी मेरे पास आईं और मेरे बालों में कंघी की’.
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शाहरुख ने आगे बताया कि ‘उसी दिन मैंने तय किया कि मैं यहीं रहूंगा और कभी मुंबई नहीं छोड़ूंगा’. बता दें कि शाहरुख खान के पास इन दिनों कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं, जिनमें ‘पठान’, ‘जवान’, ‘डंकी’ और ‘डॉन 3’ शामिल है, जिसमें से ‘पठान’ रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म यश राज फिल्म्स द्वारा समर्थित है और सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है और इसमें शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जैसे बड़े कलाकार नजर आएंगे. ये फिल्म अगले साल 25 जनवरी 2023 को रिलीज होगी. इसके अलावा उनकी दूसरी फिल्म ‘जवान’ भी अगले साल 2023 में रिलीज होगी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो