सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित नहीं है फिल्म ‘शशांक’

By: Sunita Adhikari
| Published: 24 Apr 2021, 04:37 PM IST
सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित नहीं है फिल्म ‘शशांक’
Sushant Singh Rajput

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि सुशांत पर बन रही फिल्मों पर रोक लगाई जाए। जिसके बाद अब फिल्म ‘शशांक’ के निर्देशक ने दावा किया है कि उनकी फिल्म सुशांत के जीवन पर आधारित नहीं है।

नई दिल्ली। दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 10 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। लोग अभी तक उन्हें भुला नहीं पाए हैं। सोशल मीडिया पर अभी तक उनकी तस्वीरें वायरल होती हैं और फैंस इंसाफ की मांग करते हैं। इस बीच खबर आ रही थी कि सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर एक फिल्म बनाई जा रही है। जिसके बाद सुशांत के पिता ने कोर्ट में याचिका दायर तक फिल्म पर रोक लगाने की अपील की थी।

अब ‘शशांक’ के निर्देशक ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उनकी फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित नहीं है। उन्होंने दावा किया है कि उनकी फिल्म की कहानी फिल्म उद्योग में ‘बाहरी’ लोगों के संघर्ष पर आधारित है। निर्देशक ने कहा कि फिल्म के नाम ‘शशांक’ और सुशांत सिंह राजपूत के नाम में काफी अंतर है। फिल्म की कहानी चार ऐसे लोगों पर बनाई गई है जो मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष करते हैं और भाई-भतीजावाद से लड़ते हैं। ऐसे में फिल्म और सुशांत सिंह राजपूत के जीवन में कोई तुलना नहीं है।

sushant_singh_rajput.jpg

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित फिल्मों के खिलाफ उनके पिता केके सिंह कोर्ट में याचिका दायर की थी। उसी के जवाब में निर्देशक सनोज मिश्रा ने यह हलफनामा दिया है। सुशांत के पिता ने कोर्ट से अपील की थी कि किसी को भी उनके बेटे या उससे मिलते जुलते नाम का फिल्म में इस्तेमाल करने से रोका जाए। केके सिंह की याचिका में “न्याय: द जस्टिस”, “सुसाइड ऑर मर्डर : ए स्टार वाज लॉस्ट”, ‘शशांक’ और एक अनाम फिल्म का जिक्र किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून, 2020 को निधन हो गया था। उनका शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में पाया गया था। जिसके बाद उनकी मौत की जांच सीबीआई कर रही है। सुशांत की मौत के मामले में उनके परिवार ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद एनसीबी ने भी इस केस की जांच की। इस दौरान ड्रग्स केस में रिया और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि एक महीने बाद दोनों को जमानत मिल गई।