पुण्यतिथि विशेष : स्मिता पाटिल को पहले हो गया था अमिताभ ​के साथ हुए हादसे अंदेशा, जानिए कैसे?

By: भूप सिंह
| Updated: 13 Dec 2017, 08:54 PM IST
पुण्यतिथि विशेष : स्मिता पाटिल को पहले हो गया था अमिताभ ​के साथ हुए हादसे अंदेशा, जानिए कैसे?
Smita_Patil

पुण्यतिथि विशेष : स्मिता पाटिल को पहले हो गया था अमिताभ के साथ हुए हादसे अंदेशा, जानिए कैसे?

बॉलीवुड की बिंदास अभिनेत्री स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर, 1958 को पुणे में हुआ था। 13 दिसंबर 1986 को महज 31 साल की उम्र में ही अभिनेत्री स्मिता पाटिल के निधन से बॉलीवुड चौंक सा गया था! आज स्मिता पाटिल की 31वीं पुण्यतिथि है। बता दें कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्पन ने 'शक्ति' और 'नमक हलाल' जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया था। लेकिन क्या आपको पता है कि स्मिता पाटिल को अमिताभ के साथ हुए एक हादसे का पहले ही पता चल गया था। नहीं ना! तो आइए यहां जानते हैं।

इस बात का खुलासा हम नहीं बल्कि खुद अमिताभ ने किया था। बिग बी ने बताया कि फिल्म 'कुली' के सेट पर हुए हादसे का पूर्वाभास स्मिता को पहले ही दिन हो गया था। हाल ही स्मिता के 60वें जन्मदिवस के मौके पर राइटर मैथिली राव ने अपनी बुक 'स्मिता पाटिल : ए ब्रीफ इंकंडेसंस' का विमोचन किया। ये बुक लॉन्च महानायक अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया बच्चन और अभिनेत्री शबाना आजमी के साथ किया। इस अवसर पर डायरेक्टर श्याम बेनेगल भी मौजूद थे।

बुक लॉन्च के मौके पर स्मिता की यादों को शेयर करते हुए बिग बी ने बताया था कि उनके साथ हुए 'कुली' वाले एक्सीडेंट का सपना स्मिता को हादसा घटने के ठीक एक दिन पहले ही आ गया था। बच्चन ने कहा, 'मैं 'कुली' की शूटिंग के लिए बेंगलूरू में था। रात को लगभग दो बजे मेरे होटल के कमरे में कॉल आया। रिसेप्शनिस्ट ने मुझे बताया कि फोन पर स्मिता पाटिल है। मैं शॉक्ड था क्योंकि मैंने इतना लेट उनसे कभी बात नहीं की थी। मैंने सोचा कि शायद कोई जरूरी बात होगी, इसलिए मैंने बात की।'

उन्होंने कहा, 'स्मिता ने मुझसे पूछा कि क्या मैं ठीक हूं? मैंने कहा हां तो बोली कि उन्होंने मेरे बारे में एक बुरा सपना देखा है इसलिए इतनी रात को फोन किया। अगले ही दिन मेरे साथ वो दुर्घटना हो गई। 'आपको बता दें कि 1982 में 'कुली' की शूटिंग में एक एक्शन सीन के दौरान पुनीत इस्सर का उनके पेट में गलत जगह पंच लग जाने की वजह से बिग बी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Show More