scriptसोनम कपूर ने डोनाल्ड ट्रंप को बोला मूर्ख, कहा- उन्हें हमसे सीखना चाहिए | Sonam Kapoor Comment On Donald Trump | Patrika News

सोनम कपूर ने डोनाल्ड ट्रंप को बोला मूर्ख, कहा- उन्हें हमसे सीखना चाहिए

Published: Mar 10, 2018 12:06:06 pm

Submitted by:

Amit Singh

सोनम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से बेहद नाराज हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए

Donald Trump,Sonam Kapoor,Bollywood News In Hindi,latest bollywood news in hindi,

Donald Trump,Sonam Kapoor,Bollywood News In Hindi,latest bollywood news in hindi,

अभिनेत्री सोनम कपूर को दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक डोनाल्ड ट्रंप एक बात इतनी नगवार गुजरी कि उन्होंने उन्हें मूर्ख बोल दिया। सोनम अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप से बेहद नाराज नजर आ रही हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि अमरीकी राष्ट्रपति को हमारे देश से कुछ सीखना चाहिए।

सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमरीकी राष्ट्रपति का एक फैसला है। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को आयात करने की अनुमति दे दी है। जबकि पिछले अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा ने इस फैसले पर रोक लगाई हुई थी।

 

https://twitter.com/POTUS?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दे कि ट्रंप के इस फैसले पर कई वन्य जीव समूहों और गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है। इसके साथ ही सभी ने ट्रंप प्रशासन की घोर आलोचना भी की है। इसी से नाराज होकर सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है। साथ ही कहा कि अमरीका को भारत से सीखना चाहिए। हमारे देश में वन्य जीवों के श‍िकार पर प्र‍त‍िबंध है।

सोनम ने Tweet किया है, ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं।’ सोनम ने इस Tweet के साथ डोनाल्ड ट्रंप को भी टैग भी किया है।

बता दें कि अमरीका के National Rifle Association और Safari Club International Foundation का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को काफी पैसा देते हैं। इसके साथ ही वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन सभी संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है।

गौरतलब है कि अमरीका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

 


प्रियंका ने रणवीर को किया आधी रात में वीडियो कॉल पूछा— तुमने क्या पहन रखा है”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो