जो खरीद रखा है उसे तोड़े नहीं, लेकिन जो खरीद रहे हैं उसका बहिष्कार करें, सोनू निगम

By: Subodh Tripathi
| Updated: 30 Jun 2020, 03:08 PM IST
जो खरीद रखा है उसे तोड़े नहीं, लेकिन जो खरीद रहे हैं उसका बहिष्कार करें, सोनू निगम
Sonu Nigam

जो खरीद रखा है उसे तोड़े नहीं, लेकिन जो खरीद रहे हैं उसका बहिष्कार करें, सोनू निगम

मशहूर सिंगर सोनू निगम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने देश की सीमा पर जा रहे एक जवान के दर्द को बयां करते हुए लोगों से चाइनीस प्रोडक्ट का उपयोग नहीं करने की अपील की है।

इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो में सोनू बोल रहे हैं। "कल मैंने एक वीडियो देखा, भारतीय सेना का एक वीर जवान जंग पर जा रहा है, वह हमें बता रहा है मैं टीम के साथ इन रास्तों से गुजर रहा हूं , आप लोग अपने घर पर आराम कीजिए और चैन से रहिए। आप चिंता मत कीजिए, हम आप की देखभाल करेंगे रक्षा करेंगे।

मैं हिल गया यह देखकर, आखिर सच्चाई क्या है कैसे पूरा भारत इस बात से अनभिज्ञ है कि यह फौजी किन विषमताओं से गुजरकर हमारी रक्षा करते हैं। आज दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि चीन समझदारी और प्यार की भाषा नहीं समझ पा रहा है और हमारे देशवासियों और हमारे फौजियों को चैलेंज कर रहा है। चुनौतियां दे रहा है।

मेरा अपने आप से भी वादा है और आप लोगों से भी दरख्वास्त करता हूं, चाइनीस प्रोडक्ट का बहिष्कार किया जाना बहुत जरूरी है, इतना तो कर सकते हैं आप हमारे फौजियों के लिए। वे सीमा पर जाकर अपना खून बहा रहे हैं अपनी जान दे रहे हैं, हम सिर्फ इतना नहीं कर सकते कि चाइनीस प्रोडक्ट बंद कर दें। जो प्रोडक्ट हमने खरीद रखें हैं उन्हें तोड़े नहीं, उससे हमारा ही नुकसान होगा। लेकिन अब जो हम नई चीजें खरीदने वाले हैं उसे चेक करके खरीदें। उस पर 'मेड इन' कहां का लिखा हुआ है । जय हिंद .....

सिंगर ने कहा मैं जानता हूं कि जुम कॉल हम करते हैं, मैं भी इस्तेमाल करता हूं ,मैं पूरी चेष्टा करूंगा कि जहां-जहां हो सके इसका इस्तेमाल बंद कर दूं और पूरी तरह से बंद कर दूं। हम और भी रास्ते ढूंढ लेंगे काम करने के ,और यह मेरा अपने आप से वादा है कि आज के बाद से मैं अपनी तरफ से पूरी एड़ी चोटी का जोर लगा दूंगा कि मेरी तरफ से चाइनीस एप का इस्तेमाल जीरो हो जाए।