scriptstory behind Sanjay Leela Bhansali Vaibhavi Merchant love angle | कैसे पर्दे पर रोमांस के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की अधूरी रह गई लव स्टोरी | Patrika News

कैसे पर्दे पर रोमांस के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की अधूरी रह गई लव स्टोरी

फिल्म इंडस्ट्री में जब भी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली का नाम लिया जाता है तो लोगों के जेहन में एक ऐसे मल्टी टैलेंटेड डायरेक्टर की इमेज बनती हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को न सिर्फ फिल्में दी बल्कि उन्हें हमेशा के लिए अमर कर दिया। आज भी लोगों के जेहन में उनकी हर एक फिल्म का हर एक कैरेक्टर जिंदा है।

नई दिल्ली

Published: January 14, 2022 06:39:54 pm

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के बारे में कहा जा सकता है कि लव एंगल को उनसे बेहतर इंडस्ट्री में कम ही लोग पर्दे पर उतार पाए हैं। लव, रोमांस, इमोशन्स को उन्होंने जिस तरह से स्क्रीन पर दिखाया है उससे शायद ही कोई हो जो कनेक्ट न कर पाया हो। ऐसे संजय लीला भंसाली के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि वे असल जिंदगी में अभी भी अकेले हैं। जी हां फिल्मों में भर-भर के रोमांस और इमोशन्स दिखाने वाले संजय लीला भंसाली ने आज तक शादी नहीं की।
SANJAY LEELA BHANSAL
SANJAY LEELA BHANSAL
संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्मों के दम पर अनगिनत अवॉर्ड्स हासिल किए हैं। 'नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स', 'फिल्मफेयर अवॉर्ड्स', 'पद्म श्री' समेत कई अविश्वसनीय अवॉर्ड्स अपने नाम करने वाले संजय लीला भंसाली पर्सनल लाइफ में एकदम अकेले हैं। 58 साल की उम्र होने के बाद भी उन्होंने शादी नहीं की है। हालांकि ऐसा नहीं है कि उनका नाम कभी किसी के साथ जुड़ा नहीं हैँ। अन्य सेलेब्स की तरह ही उनका नाम भी किसी के साथ जोड़ा गया और वो कोई और नहीं बल्कि मशहूर कोरियोग्रॉफर वैभवी मर्चेंट हैं। एक वक्त पर तो दोनों की शादी की खबरें भी सामने आईं लेकिन आखिर में दोनों की शादी नहीं हो पाई।
बात है 1999 की है जब संजय लीला भंसाली फिल्म ‘दिल दे चुके सनम’ बना रहे थे। यह वहीं मौका था जब पहली बार वे और वैभवी मर्चेंट एक साथ नजर आए। बता दें कि बतौर कोरियोग्रॉफर ये वैभवी मर्चेंट की पहली फिल्म थी।
यह भी पढ़ेंः एक मच्छर को लेकर ट्रोल हो गईं दिव्यांका त्रिपाठी, एक्ट्रेस ने दिया जबरदस्त रिएक्शन

उन्होंने इस फिल्म के गाने ‘ढोली तारो ढोल बाजे’ को कोरियोग्राफ किया था, जिसके लिए उन्हें काफी तारीफें मिलीं। इस फिल्म के दौरान संजय लीला भंसाली और वैभवी सिर्फ अच्छे दोस्त बने थे लेकिन कहा जाता है कि साल 2007 दोनों के लिए काफी खास था। इस दौरान संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया रिलीज हुई थी और यहीं से दोनों काफी नजदीक आ गए थे।
यह भी पढ़ेंः फैमिली प्लानिंग पर प्रियंका चोपड़ा का आया जवाब, बोली भगवान की कृपा से....

इसके बाद संजय लीला भंसाली और वैभवी मर्चेंट एक साथ पब्लिक प्लेस पर भी स्पॉट किए जाने लगे थे। इतना ही नहीं, दोनों इस फिल्म के प्रीमियर पर भी एक साथ पहुंचे थे और दोनों को इस तरह साथ देखकर हर कोई हैरान रह गया था, जिसके बाद ही दोनों के रिलेशनशिप की चर्चाएं जोरों पर थीं। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के परिवार के एक करीबी सूत्र ने बताया था कि मार्च 2008 में दोनों शादी करने वाले थे, जिसकी तैयारियां भी चल रही थीं।
फिर ‘मुंबई मिरर’ की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, संजय भंसाली और वैभवी मर्चेंट के बीच कई तरह के मतभेद थे और इसी वजह से दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर दिया था। वैभवी मर्चेंट ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा भी था कि ‘मैं संजय से काफी क्लोज हूं। हम आज भी बहुत अच्छे दोस्त हैं। लेकिन ये भी सच है कि मैं बहुत शर्मीली लड़की हूं और जब मैं किसी रिश्ते में थी, तब भी मैं पब्लिक प्लेस में अपने बॉयफ्रेंड के साथ हाथों में हाथ डालकर नहीं घूम सकती थी।
मुझे ये सब बहुत ही बनावटी लगता है। इसके आगे वैभवी ने कहा था, ‘मैंने और संजय ने उम्मीद की थी कि हमारे बीच जरूर कुछ होगा। हमने अपने आपको समय दिया और इसे आजमाया भी था। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।’

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.