scriptB-Town के इन सेलेब्स के है अजीबोगरीब अंधविश्वास, सफलता पाने के लिए करते है कई तरह के टोटके | superstitions of these bollywood celebs will leave you speechless | Patrika News

B-Town के इन सेलेब्स के है अजीबोगरीब अंधविश्वास, सफलता पाने के लिए करते है कई तरह के टोटके

Published: Aug 22, 2021 04:27:21 pm

Submitted by:

Shalu Saini

आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी सफलता और स्वास्थ्य के लिए कुछ अंधविश्वासों पर विश्वास रखते हैं। वह अपनी जिंदगी में अलग अलग तरीके से गुड लक के लिए लकी चार्म ढूंढते रहते हैं। अमिताभ बच्चन, अजय देवगन शाहरुख खान कैटरीना कैफ और ना जाने कितने का सेलेब्स है जो अंधविश्वास पर भरोसा रखता है, तो चलिए जानते है सेलेब्स और उनके अविश्वास के बारे में।

celebs-superstitions.jpg
हम खुद को कितना भी समझदार और प्रैक्टिकल बता ले लेकिन कहीं ना कहीं हम किसी ना किसी बात को लेकर अंधविश्वासी रहते है। चाहे मुद्दा हमारी सफतला से जुडा हो या सेहत से या फिर किसी रिश्ते से, एक मोड ऐसा जरूर होता है जब हम तर्क को परे रख अंधविश्वास पर भरोसा कर लेते है, जो कभी कभी बहुत चौकाने वाला भी होता है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ आप ही है जो कहीं ना कहीं थोड़े अंधविश्वासी है, बल्कि बॉलीवुड की दुनिया के ऐसे कई सितारें है जो तर्क को साइड रख कुछ अंधविश्वास पर भरोसा रखते है। आपके पंसदीदी सितारे पर अपनी किस्मत आजमाने के लिए किसी ना किसी अंधविश्वास पर विश्वास रखते है। जहां कुछ सेलेब्स अपनी किस्मत के लिए गहनों के तौर पर लकी चार्म पहन कर घूमते है तो कुछ ऐसे भी हैं जिनके पास और भी अजीब अंधविश्वास हैं। हम आपको आपके सेलेब्स के ऐसे ही अजीबोगरीब चीजें के बारे में बताने जा रहे है जिसे ये सितारें अपनी किस्मत को आगे बढ़ाने के लिए इस्तमाल करते हैं।

अमिताभ बच्चन

अपने अंधविश्वास को लेकर मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने खुद बताया है कि वह क्रिकेट खेल के प्रेमी है लेकिन वह कभी लाइव मैच नहीं देखते है, क्योंकि उनको लगता है कि वह मैच देखेंगे तो विकेट गिरेंगे और भारत हार जाएगा। वहीं वह एक नीलम की अंगूठी भी पहनते है जिसको लेकर वह मानते है कि उससे पहनने के बाद ही उनके जीवन से बुरा वक्त गया था और उनकी किस्मत चमकी थी।
वहीं अगर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की बात करें तो खान का विश्वास नंबर 555 पर है। इस नंबर को लेकर उनका विश्वास कितना है ये तो उनकी सभी गाड़ी की नंबर प्लेट पर साफ देख जाता है। यहां तक कि चेन्नई एक्सप्रेस के पोस्टर के लिए उन्होंने जिस बाइक की सवारी की थी, उसकी नंबर प्लेट पर भी 555 नंबर था।
शिल्पा शेट्टी की टीम राजस्थान रॉयल्स जब भी किक्रेट खेल रही होती है तो हमेशा दो घड़ियां पहने नजर आती हैं। इतना ही नहीं, मैच के दौरान वह जिस तरह से बैठती हैं, उसे लेकर भी उनका यह हैरान कर देने वाला हैंग-अप है। जब विरोधी टीम बल्लेबाजी करती है तो वह अपने पैरों को क्रॉस कर के बैठती है और जब उनकी टीम बल्लेबाजी करना शुरू करती है तो उन्हें खोल देती है।
बॉलीवुड के अक्की यानी की अक्षय कुमार एक बहुत ही प्रैक्टिकल व्यक्ति के रूप में सामने आते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वह भी एक ऐसे अंधविश्वास पर भरोसा रखते है जिसके बारे में जान कर आग दंग रह जाएंगे। खिलाड़ी कुमार को लगता है कि उनकी मौजूदगी से उनकी फिल्म का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन अच्छा नहीं होगा। इसलिए वह अपनी फिल्म के सिनेमाघरों में रीलिज होने से पहले विदेश चले जाते है।
बॉलीवुड अभिनेत्रियों विद्या बालन के अजीब गरीब अंधविश्वास है जिसका वो धार्मिक रूप से पालन करती हैं। विद्या बालन इस मामले में हाशमी नामक एक पाकिस्तानी ब्रांड के काजल के साथ है, जिसको लेकर उनका विश्वास अलग ही लेवल पर है।वह इस काजल को लगाए बगैर घर से बाहर भी नहीं निकलती है।
वहीं भुज एक्टर अजय देवगन भी एक अधविश्वास में भरोसा रखते है। दरअसल, अजय के करियर में काफी उतार चढ़ाव आ रहे थे, जिस कारण उन्होंने अपने सरनेम से ‘A’ अक्क्षर हटा दिया। वहीं उनका मानना है कि ऐसा करने से उन्हें सफलता मिली है।
वहीं ऋतिक रोशन के जन्म से ही डबल थंब के बारे में हम को पता है । लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह उनका अंधविश्वास भी है, जो उन्हें इसे हटाने से रोकता है? ऋतिक मानते हैं कि उनका ये एक्स्ट्रा अंगूठा उनके लिए भाग्यशाली है और इसलिए, वह इसके लिए सर्जरी नहीं कराना चाहते हैं।
कैटरीना कैफ अपनी फिल्म नमस्ते लंडन रिलीज होने से पहले अजमेर शरीफ गई थी और वह फिल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई थी, जिसके बाद से कैटरीना अपनी हर फिल्म के रिलीज से पहले एक बार अजमेर शरीफ जाना नहीं भूलती है।
वहीं बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह भी अपने पैर में काला धागा बांधते है। गौरतलब है कि रणवीर के सेट पर चोट लगने की और बीमार होने की खबरों ने तूल पकड़ा था, जिसके बाद से ही वह अपने पैर पर काला धागा बांधने लगे थे।
एकता कपूर का ‘के’ अक्षर के प्रति दीवानगी इंडस्ट्री के लिए आम बात है। अपने करियर की शुरुआत से ही वह ‘क’ से शुरू होने वाले नामों से टीवी सीरियल बना रही हैं। “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” या “कहानी घर घर की” याद है। एकता के हाथों में समय असंख्य आध्यात्मिक धागे, अंगूठियां पहने देखा जा सकता है, जिसे वह अपने लिए शुभ मानती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो