JNU में छात्रों पर हुए हमले के बाद भावुक हुईं स्वरा भास्कर, लोगों से की समर्थन की अपील

By: Piyush Jayjan
| Published: 06 Jan 2020, 08:30 AM IST
JNU में छात्रों पर हुए हमले के बाद भावुक हुईं स्वरा भास्कर, लोगों से की समर्थन की अपील
Swara Bhasker

  • जेएनयू में रविवार शाम नकाबपोश बदमाश ने छात्रों के साथ की मारपीट
  • जेएनयू छात्रों के समर्थन में कई बॉलीवुड कलाकारों ने की अपील

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( JNU ) के छात्रों पर हुए हमले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ( Swara Bhasker ) ने एक भावुक वीडियो पोस्ट किया है। स्वरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आपसे अर्जेंट अपील कर रही हूं। दिल्ली के सभी लोग जेएनयू कैंपस के मेन गेट के बाहर बड़ी संख्या में इकट्ठा हों।

जिससे सरकार और दिल्ली पुलिस ( Delhi police ) पर दबाव बनाया जा सके। वहीं अपने एक अन्य ट्वीट में स्वरा भास्कर ने कहा कि मेरी मां ने मुझे मैसेज भेजा है। जिसमें लिखा है कि नॉर्थ गेट के बाहर भीड़ लगातार चिल्ला रही है कि देश के गद्दारों को गोली मारो।

लड़की ने प्रेशर कुकर में गरमा दिए कपड़े, मां ने जमकर लगाई फटकार

जेएनयू ( JNU ) मेंं छात्रों पर हुए इस हमले का एक वीडियो एक्ट्रेस तापसी पन्नू ( Taapsee Pannu ) ने भी शेयर करते हुए लिखा कि यह हालात वहां के हैं जहां बच्चों का भविष्य आकार लेता है। जेएनयू कैम्पस में रविवार रात को उस वक्त हिंसा हुई जब लाठियां हाथों में लिए नकाबपोश लोगों ने छात्रों पर अचानक से आकर धावा बोल दिया।

इन नकाबपोश लोगों ने जेएनयू कैम्पस ( JNU Campus ) में संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचाया। जिसके बाद पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष सहित कम से कम 18 लोग घायल हो गये जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।

जेएनयू के छात्रों पर हमले के विरोध में रात को कई छात्रों ने आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस के हेडक्वार्टर का घेराव किया। छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस पीआरओ से की मुलाकात कर हिंसा फैलाने वाले इन नकाबपोश गुंडों की गिरफ्तारी की मांग रखी।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( JNU ) में हुई हिंसा के खिलाफ छात्रों ने गेटवे ऑफ इंडिया के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी रखा। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने रविवार को कैंडल मार्च निकाला। जबकि केन्द्रीय मंत्री एस. जयशंकर और निर्मला सीतारमण ने जेएनयू में हुई हिंसा की घटना की निंदा की है।