scriptबेहतरीन फिल्में देने के बाद भी गुमनाम रही गईं Tabu की बहन, खूबसूरती में देती थीं एक्ट्रेस को भी मात | Tabu sister Farah Naaz remained anonymous despite her best film career | Patrika News
बॉलीवुड

बेहतरीन फिल्में देने के बाद भी गुमनाम रही गईं Tabu की बहन, खूबसूरती में देती थीं एक्ट्रेस को भी मात

अपने दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस और एक्ट्रेस तब्बू की बहन फराह नाज (Tabu sister Farah Naaz) ने कई हिट फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. फराह नाज ने दारा सिंह के बेटे बिंदु दारा सिंह (Bindu Dara Singh) से शादी की थी, लेकिन दोनों की शादी 6 साल बाद टूट गई.

Apr 11, 2022 / 02:40 pm

Vandana Saini

बेहतरीन फिल्में देने के बाद भी गुमनाम रही गई Tabu की बहन, खूबसूरती में देती थीं एक्ट्रेस को भी मात

बेहतरीन फिल्में देने के बाद भी गुमनाम रही गई Tabu की बहन, खूबसूरती में देती थीं एक्ट्रेस को भी मात

बॉलीवुड में 90 के दशक में कई बड़े एक्टर्स के साथ हिट फिल्मों में काम कर चुकीं और अपनी दमदार अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस फराह नाज (Farah Naaz) याद है आपको. उन्होंने अपने दौर की दर्जनों हिट फिल्मों में काम किया. खास बात ये है कि वो बॉलीवुड में अब तक सक्रिय एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) की बहन हैं और दोनों ही एक्ट्रेस शबाना आजमी की भतीजी हैं. तीनों में अपने-अपने दौर में इंडस्ट्री पर राज किया है और अपने दमपर नाम कमाया है.
फराह ने 1985 में आई फिल्म फासले से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद वह यतीम, फासले, काला बाज़ार और हलचल जैसी फिल्मों में नज़र आईं. फराह का करियर रफ़्तार पकड़ चुका था. फराह इतनी हिट फिल्मों में काम करने के बावजूद गुमनाम हो गईं. बताया जाता है कि अपने अच्छे चल रहे करियर के बीच उन्होंने उन्होंने दारा सिंह (Dara Singh) के बेटे बिंदु दारा सिंह (Bindu Dara Singh) से शादी कर ली और अपना घर बसा लिया. शादी के बाद फराह एक बेटे की मां बनीं और उसका नाम फ़तेह रंधावा रखा.
यह भी पढ़ें

Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा

tabu_sister_farah_naaz.jpg

शादी के कुछ सालों बाद ही फराह और बिंदु के रिश्तों में दरार आने लगी और दोनों ने शादी के 6 साल बाद एक दूसरे को तलाक दे दिया. तलाक लिए एक्ट्रेस को साल भर भी नहीं बिता था कि उन्होंने एक्टर सुमित सहगल (Sumit Sehgal) से दूसरी शादी करली. उनके इस कदम ने सभी को चौंका कर रख दिया. दोनों ने साल 2003 में शादी की थी. निजी ज़िंदगी के उतार-चढ़ावों के बीच फराह अपने करियर पर ध्यान नहीं दे पाईं और उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कर दिया और कहीं गुमनाम सी हो कर ही रह गईं.
farah_naaz_marriage.jpg

वे आज भी पब्लिकली ज्यादा नहीं दिखाई देती. साल 2019 में उन्हें एक मूवी स्क्रीनिंग पर देखा गया था. इस दौरान फराह के लुक्स में काफी बदलाव देखने को मिला था. इतना ही नहीं उनको पहचान पाना भी काफी मुश्किल नजर आ रहा था. खबरों की माने तो फराह काफी गुस्सैल एक्ट्रेस थीं. फिल्म ‘कसम वर्दी की’ के सेट पर वो अपने को-एक्टर चंकी पांडे (Chunky Pandey) से भी झगड़ा कर चुकी हैं. इसके अलावा भी उनके झगड़ों के कई किस्से बॉलीवुड में मशहूर हैं.

Home / Entertainment / Bollywood / बेहतरीन फिल्में देने के बाद भी गुमनाम रही गईं Tabu की बहन, खूबसूरती में देती थीं एक्ट्रेस को भी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो