बॉलीवुड की वो बड़ी एक्ट्रेस जिन्होंने शादी के बाद नही बदला अपना सरनेम, बताई ये वजह!

By: Pratibha Tripathi
| Published: 06 Jul 2021, 03:33 PM IST
बॉलीवुड की वो बड़ी एक्ट्रेस जिन्होंने शादी के बाद नही बदला अपना सरनेम, बताई ये वजह!
change their name after marriage

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने जहां शादी के बाद अपने नाम के बाद बच्चन जोड़ा तो प्रियंका बन गईं मिसेज़ जोनस, लेकिन कुछ अभिनेत्रियों ने नही बदला अपना सरनेम

नई दिल्ली। बॉलीवुड में सेलेब्स की शादिंया हमेशा से ही चर्चे पर बनी रही हैं। फिर चाहे बात किसी बड़ी अभिनेत्री की हो, या फिर आज के उभरती एक्ट्रेस की सभी ने अपने-अपने तरीके से शादी करके अपने घर को बसाया है। एक्ट्रेस भले ही पूरे रीतिरिवाज के साथ शादी के बंधन में बधीं है। लेकिन एक रिवाज को उन्होंने निभाने से इंकार किया है और वो है ,अपने नाम के साथ पति के सरनेम को जोड़ना। जिस तरह से ऐश्वर्या ने अपने नाम के बाद बच्चन जोड़ा, तो प्रियंका बन गई मिसेज़ जोनस। लेकिन कई सेलेब्स ने अपने सरनेम को बदलना ठीक नहीं समझा है। आइये जानते हैं उन सेलेब्स के बारे में जिन्होंने नाम बदलने को लेकर दी ये प्रतिक्रिया।

Read More:- दीपिका से पहले इन हसीनाओं के साथ रणवीर सिंह लगा चुके हैं दिल, चौंका देंगे ये नाम

vidya_balan1.jpg

विद्या बालन

फिल्मों में अपने अभिनय से पहचान बनाने वाली विद्या बालन का नाम आज के समय की टॉप एक्ट्रेसेस में गिना जाता है। इन्होंने सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है। एक इंटरव्यू में जब उनसे सरनेम बदलने की अफवाहों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि जिस तरह सिद्धार्थ रॉय कपूर सिद्धार्थ बालन रॉय कपूर नहीं बन सकते है वैसे ही वह भी विद्या बालन ही रहेंगी।

virat_anushka_sharma2.jpg

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का ने हैंडसम विराट कोहली से 11 दिसंबर 2017 को शादी की थी। इटली में हुई इस शाही शादी ने खूब सुर्खियां बटोरीं थी। अब तो दोनों की एक बेटी भी है। अनुष्का और विराट कोहली को आज भले ही विरुष्का के नाम से जाना जाता हैं लेकिन असल ज़िन्दगी में अनुष्का ने सरनेम में कोहली नहीं जोड़ा है।

Read More:- Indian Idol 12: इंडियन आइडल 12 को मिलने वाला है विजेता, फैंस ने Pawandeep Rajan के लिए सोशल मीडिया पर चलाई मुहिम

priti3-1439952102_835x547.jpg

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति ने Gene Goodenough से साल 2016 में शादी की थी। प्रीति से जब मीडिया में उनके उपनाम बदलने के बारे में पूछा गया था तब, उन्होंने ट्वीट किया,”मुझे लगता है कि मैं किसी की पत्नी की तुलना में अपने पिता की बेटी रही हूं, तो इसलिए मैं अभी इसे नहीं बदल रही हूं”।

akshay_kumar.png

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल और अक्षय कुमार की शादी 7 जनवरी, 2001 को हुई थी। आज के समय में ये जोड़ी अपने दोनों बच्चों के साथ बहुत खुश हैं। सरनेम बदलने की बात की जाए तो ट्विंकल भी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने शादी के बाद अपना नाम नहीं बदला।

Vidya Balan