क्योंकिं मां जैसे हिट नहीं हो पाई ये एक्ट्रेसेज इसलिए बॉलीवुड को कहना पड़ा अलविदा

By: Shalu Saini
| Published: 08 Aug 2021, 12:58 PM IST
क्योंकिं मां जैसे हिट नहीं हो पाई ये एक्ट्रेसेज इसलिए बॉलीवुड को कहना पड़ा अलविदा

अपने जमाने में जिन अभिनेत्रियां लाखों दिलो पर राज करती थी और हिर एक्ट्रेसस थी, उनके बच्चे बॉलीवुड में नाम कमाने में फ्लॉप रहे।

बीते साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही देशभर में बॉलीवुड और नेपोटिज्म का मुद्दा आए दिन तूल पकड़ता देखा जा सकता है। लोगों का मानना है कि परिवारवाद के कुछ एक्टरों की झोली में फिल्में बिना किसी संघर्ष के ही गिर जाती हैं। लेकिन हम इस लेख के जरिए आपको यह बताएंगे कि जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग के दम पर अलग ही पहचान बनाने वाले अभिनेत्रियों के बच्चों ने फिल्मी दुनिया में कदम तो रखा लेकिन अपनी मां की तरह उतनी मशहूर नहीं हो पाई। 80 से 90 दशक की यह वह एक्ट्रेसस है जिनका बॉलीवुड में बोलबाला हुआ करता था, लेकिन इनके बच्चे वह मुकाम हासिल नहीं कर पाए जो इनकी मां ने किया।

हेमा मालिनी और ईशा देओल

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने जमाने की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी। हेमा मालिनी का स्टारडम किसी से छिपा नहीं है, वह लाखों दिलों पर राज करती थी। अपनी मां से इंस्पायर होकर ईशा देओल ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, लेकिन ईशा अपनी मां की तरह ज्यादा हिट नहीं हो पाई। ईशा ने कई फिल्मों में काम किया पर उनकी हिट फिल्मों की संख्या बहुत ही कम है। वही ईशा ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है।

hema-esha.jpg

माला सिन्हा और प्रतिभा सिंहा

80 के दशक की एक्ट्रेस माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिंहा ने अपनी मां की तरह बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने का सोचा और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1992 से की, लेकिन उनकी फिल्में कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। 8 साल संघर्ष करने के बाद साल 2000 में प्रतिभा सिन्हा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया, जिस बात का अफसोस आज भी माला सिन्हा को होता है।

mala-pratibha.jpg

सलमा आगा और साशा आगा

निकाह फिल्म से मशहूर होने वाली हीरोइन सलमा आगा की बेटी साशा आगा ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था। साशा आगा ने औरंगजेब फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। सलमा आगा का डेब्यू तो काफी जोरदार था, लेकिन उसके बाद वह गायब ही हो गई।

salma-daughter.jpg

तनुजा और तनीषा

एक्ट्रेस तनुजा की खूबसूरती और एक्टिंग दोनों ही काबिले तारीफ है। अपने जमाने में तनुजा लाखों दिलों की धड़कन हुआ करती थी। वहीं तनुजा की दो बेटियां हैं एक काजोल और दूसरी तनीषा। काजोल ने तो अपनी मां की तरह बॉलीवुड में खूब नाम कमाया लेकिन तनीषा फिल्मों में कोई खास कामयाबी हासिल नहीं कर पाई। तनीषा कुछ चुनिंदा फिल्मों में नजर आई पर वह अपनी मां और बहन काजोल की तरह हिट नहीं हो पाई।

tanuja-tanisha.jpg

मुनमुन सेन और रिया सेन

मुनमुन सेन ने हिंदी फिल्म और बंगाली फिल्म दोनों में ही काफी नाम कमाया है और वह अपने वक्त की बोल्ड हीरोइनों में से एक मानी जाती थी। वहीं मुनमुन की बेटी रिया सेन के क्यूट लुक्स ने भी उन्हें फिल्मी जगत में ज्यादा टिकने नहीं दिया। रिया सेन ने पूरी कोशिश की कि वह एक ग्लैमरस डीवा के तौर पर उभर सके, लेकिन वह फिल्मों में वह कमाल नहीं कर पाई।

munmun-riya.jpg