अपनी बायोपिक के लिए इन हस्तियों ने ली थी मोटी रकम

By: Sunita Adhikari
| Published: 14 Jun 2021, 04:13 PM IST
अपनी बायोपिक के लिए इन हस्तियों ने ली थी मोटी रकम
MS Dhoni

बॉलीवुड में काफी वक्त से सेलेब्स की लाइफ पर बायोपिक बनती आ रही हैं। लेकिन बीते कुछ सालों में ये एक ट्रेंड सा बन गया है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि किस सेलेब ने अपने ऊपर बनाई गई फिल्म के लिए कितना चार्ज किया।

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में आए दिन कई प्रकार की फिल्मों का निर्माण होता है। लेकिन बायोपिक का ट्रेंड काफी पुराना है। बीते कई सालों में कई हस्तियों पर बायोपिक बन चुकी है और ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया। जिसमें 'एमएस धोनी: द अन्टोल्ड स्टोरी', भाग मिल्खा भाग' और 'मैरी कॉम' जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी ऊपर बनी बायोपिक के लिए सेलेब्ल कितना चार्ज करते हैं? तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस स्टार ने कितनी रकम ली।

महेंद्र सिंह धोनी
इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की लोगों के बीच काफी पॉपुलैरिटी है। ऐसे में उनकी लाइफ पर 'एमएस धोनी: द अन्टोल्ड स्टोरी' के नाम से फिल्म बनाई गई थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का रोल प्ले किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। नीरज पांडे ने ही इस फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया था। 2016 में आई 'क्विंट' की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बायोपिक के लिए धोनी को 45 करोड़ रुपए जैसी मोटी रकम दी गई थी।

ये भी पढ़ें: राखी सावंत के किस करने के सवाल पर शाहरुख खान ने दिया मजेदार जवाब

एमसी मैरी कॉम
बॉक्सर एम सी मैरी कॉम के ऊपर 'मैरी कॉम' फिल्म बनी थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने उनका रोल प्ले किया था। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 'मिड डे' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म के लिए मैरी कॉम को मेकर्स ने 25 लाख रुपए दिए थे।

biopics.jpg

मिल्खा सिंह
एथलीट मिल्खा सिंह के ऊपर 'भाग मिल्खा भाग' फिल्म बनाई गई थी। इस फिल्म में उनका रोल एक्टर फरहान अख्तर ने प्ले किया था। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इस फिल्म के कारण फरहान अख्तर का करियर ग्रोथ भी ऊपर चढ़ा। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अपने ऊपर फिल्म बनाने के लिए मिल्खा सिंह ने कोई रुपया नहीं लिया। जब मेकर्स पैसे देने के लिए अड़ गए तो उन्होंने केवल 1 रुपए ही लिया।

लक्ष्मी अग्रवाल
एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित एक फिल्म बनाई गई थी- 'छपाक'। इसे मेघना गुलजार ने बनाया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी अग्रवाल का रोल निभाया था। खबरों के मुताबिक, लक्ष्मी अग्रवाल को इस फिल्म के राइट्स के लिए 13 लाख की रकम दी गई थी।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे पर आया था राज ठाकरे का दिल, करना चाहते थे शादी

संजय दत्त
बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पॉपुलैरिटी लोगों के बीच काफी है। लोग उन्हें खूब प्यार करते हैं। लेकिन एक्टिंग से ज्यादा संजय दत्त अपनी निजी जिंदगी के कारण सुर्खियों में रहे। कभी ड्रग्स, कभी जेल और कभी लड़कियों से अफेयर को लेकर उन्होंने काफी चर्चा बटोरी। ऐसे में उनकी जिंदगी पर भी 'संजू' फिल्म बनाई गई। इस फिल्म में उनका रोल एक्टर रणबीर कपूर ने प्ले किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। वहीं, इस फिल्म के लिए संजय दत्त ने 9 से 10 करोड़ रुपए चार्ज किए थे।