script

पिता ने छोड़ा अनाथालय में, टाइगर श्रॉफ ने ऐसे बदली किस्मत, आज सुपरस्टार्स देते हैं महीनों के लाखों

locationमुंबईPublished: Jan 19, 2020 07:14:27 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इस मुकाम तक पहुंचने के लिए विक्रम ने बहुत संघर्ष भी किया हैं। पिता के होने के बावजूद कुछ कारणों के चलते विक्रम और उसके छोटे भाई को अनाथालय में रहना पड़ा…..

Tiger Shroff Vikram Swain

Tiger Shroff Vikram Swain

जीवन में कभी निराश नहीं होना चाहिए, इंसान को हमेशा ईमानदारी से कड़ी मेहनत करनी चाहिए। एक दिन मेहनत जरूर रंग लाएंगी। जी हां, आज हम बात कर रहे हैं ऐसे शख्स की जो कभी एक वक्त के खान के लिए मोहताज था, आज टाइगर श्रॉफ इसको हर महीने लाखों रुपए दे रहे हैं। ओढ़ीसा के अंतरीगाम गांव के हरने वाले विक्रम स्वेन मशहूर अभिनेता टाइगर श्रॉफ का पर्सनल ट्रेनर है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए विक्रम ने बहुत संघर्ष भी किया हैं। पिता के होने के बावजूद कुछ कारणों के चलते विक्रम और उसके छोटे भाई को अनाथालय में रहना पड़ा। विक्रम जब 9 साल का था तो वो एक पार्क में काम करने लगा। यहां उसे महीने के सिर्फ 400 रुपए ही मिलते थे। इन पैसो से वो अपने 3 साल के भाई की देख रेख भी करता था।
Tiger Shroff
इस मुकाम तक पहुंचने के लिए विक्रम ने बहुत संघर्ष भी किया हैं। पिता के होने के बावजूद कुछ कारणों के चलते विक्रम और उसके छोटे भाई को अनाथालय में रहना पड़ा। विक्रम जब 9 साल का था तो वो एक पार्क में काम करने लगा। यहां उसे महीने के सिर्फ 400 रुपए ही मिलते थे। इन पैसो से वो अपने 3 साल के भाई की देख रेख भी करता था। इसके बाद 13 साल की उम्र में वो गुजरात के सूरत शहर आ गया। यहाँ उसने एम्ब्रोईडी का काम सिखा. इसके बाद अपनी किस्मत आजमाने के लिए विक्रम सपनो की नगरी मुंबई आ गया। यहाँ उसने साउथ मुंबई में कार साफ करने का काम शुरू कर दिया। इस दौरान उसने एक ड्राईवर को अपना दोस्त बना लिया और ये दोनों हर रविवार घुमने के लिए जुहू बीच जाया करते थे। ऐसे में यहाँ विक्रम की नज़र एक ग्रुप पर पड़ी जो जिमनास्टिक की प्रैक्टिस किया करते थे। विक्रम को इसमें दिलचस्पी पैदा हुई और उसने इन लोगो का ग्रुप ज्वाइन कर लिया।
Tiger Shroff
इस तरह वो डांस और स्टंट की कला में माहिर हो गया। फिर एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि विक्रम की जिंदगी में सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट आया। जब विक्रम अपना अभ्यास बीच पर कर रहा था तो वहां टाइगर श्राफ भी घूम रहे थे। टाइगर की नजर विक्रम पर गई और वो उससे काफी इम्प्रेस हो गए। उन्होंने विक्रम को अपने यहां जॉब ऑफर की और उनकी बॉलीवुड की पहली फिल्म के लिए ट्रेनिंग के लिए कहा।
Tiger Shroff
अब आलम ये हैं कि विक्रम सिर्फ टाइगर श्राफ को ही नहीं बल्कि सूरज पंचोली (पिता आदित्य पंचोली) और आथिया शेट्टी (पिता सुनील शेट्टी) जैसे स्टार किड्स को भी ट्रेनिंग देने लगा। डांस ट्रेनिंग के अलावा विक्रम अहमद खान के साथ किक, फैंटम, हीरो, आल इज वेल जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट भी काम कर चूका हैं। एक वक़्त था जब विक्रम को ये नहीं पता था कि उसे दो वक़्त की रोटी मिलेगी भी या नहीं और आज वो बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों को ट्रेनिंग दे रहा हैं।
Tiger Shroff

ट्रेंडिंग वीडियो