बॉलीवुड में हरियाणा के इन कलाकारों की धाक, आज भी बजता हैं इनके नाम का डंका
Shaitan Prajapat
| Updated: 08 Jun 2019, 04:01:11 PM (IST)
बॉलीवुड में हरियाणा के इन कलाकारों की धाक, आज भी बजता हैं इनके नाम का डंका
Top 9 popular celebrities born in hariyana

हरियाणा से कई ऐसे कलाकार अपना सपना पूरा करने मुंबई आए और आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं...

 

मायानगरी मुंबई में रोजाना लाख लोग अपना सपना पूरा करने के लिए आते हैं। कुछ लोग अपना सब कुछ दाव पर लगाकर आते है तो कुछ अपने जुनून को पूरा करने के लिए। देश हर कौने-कौने से आए लोगों में से सिर्फ कुछ लोगों ही सफलता नसीब होती है। इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल करने के लिए लोग अपनी जी जान लगा देते है। वहीं हरियाणा से कई ऐसे कलाकार अपना सपना पूरा करने मुंबई आए और आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही हरियाणा उन कलकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया। तो आएइ जानते हैं उनके बारे में...

 

 

Juhi Chawla

जूही चावला (अम्बाला)

बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में दे चुकीं जूही चावला ने महज 18 साल की उम्र में फिल्म 'सल्तनत' (1986) से अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत की थी। अम्बाला में जन्मी इस अभिनेत्री ने कई बहुचर्चित अभिनेताओं के साथ फिल्में की। बड़े पर्दे पर जूही ने ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘इश्क’, ‘यस बॉस’, ‘राजू बन गया जैंटलमैन’, ‘डर’, ‘डुप्लीकेट’, ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’, ‘अशोका’ और ‘चलते चलते’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

sapna chaudhary

सपना चौधरी (रोहतक)
हरियाणवी डांसर और सिगंर सपना चौधरी की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है। फैंस सोशल मीडिया पर उनके वीडियोज शेयर करते रहते हैं। सपना का जन्म 1990 में हरियाणा के रोहतक में एक मध्यम वर्ग के परिवार में हुआ था। सपना ने 'जर्नी ऑफ भांगओवर' में आइटम नंबर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने 'वीरे की वेडिंग' फिल्म के सॉन्ग 'हट जा ताऊ' में नजर आई थीं। वहीं अभय देयोल स्टारर फिल्म 'नानू की जानू' में सपना ने अहम किरदार निभाया और 'तेरे ठुमके सपना चौधरी' नामक एक आइटम नंबर भी किया है।

Satish Kaushik

सतीश कौशिक (मेहन्द्रगढ़)

हरियाणा के मेहन्द्रगढ़ में जन्मे हिंदी फिल्‍मों के डायरेक्‍टर, प्रोड्यूसर और अभिनेता सतीश कौशिक आज अपने परिचय के मौहताज नहीं हैं। सतीश ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक शेखर कपूर के साथ फिल्म 'मासूम' से की। इस फिल्म में सहायक निर्देशक होने के साथ-साथ उन्होंने इस फिल्म में अभिनय भी किया। उन्होंने बतौर निर्देशक अपने कॅरियर के पारी की शुरुआत अनिल कपूर और श्री देवी स्टारर फिल्म 'रूप की रानी चोरो के राजा' से की।

Parineeti Chopra

परिणीति चोपड़ा (अम्बाला)
परिणीति चोपड़ा ने फिल्म 'डीज वर्सेज रिक्की बहल' से बॉलीवुड में कदम रखा था। हरियाणा के अम्बाला में जन्मी परिणीति ने 'इशकजादे', 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हंसी तो फंसी, 'दावत-ए-इश्क' , 'किल दिल', 'मेन्स वर्ल्ड', 'डिशूम' और 'मेरी प्यारी बिंदु' में काम किया है।

Mallika Sherawat

मल्लिका शेरावत (हिसार)
बॉलीवुवड की हॉट अभिनेत्री मल्लिका शेरावत का जन्म हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे गांव मोथ में हुआ था। उन्‍होंने अपने कॅरियर की शुरूआत टीवी विज्ञापनों से की जिसमे वे दिग्‍गज कलाकारों अमिताभ बच्‍चन और शाहरूख खान के साथ दिखाई दीं। मल्ल्किा ने फिल्‍मी कॅरियर की शुरूआत फिल्‍म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' की थी। 'वैलकम', 'गुरु', 'शादी से पहले', 'सानिया', 'डरना जरूरी है', 'बचके रहना रे बाबा', 'किस किस की किस्मत', 'मर्डर' और 'जीना सिर्फ मेरे लिये' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

Randeep Hooda

रणदीप हुड्डा (रोहतक)

फिल्मों में आने से पहले रणदीप हुड्डा मॉडलिंग और थियेटर में अभिनय करते थे। राहेतक में जन्मे हुड्डा के फिल्‍मी कॅरियर की शुरूआत मीरा नायर की फिल्‍म 'मॉनसून वेडिंग' से हुई थी। उन्होंने 'वन्‍स अपान ए टाइम इन मुंबई', 'बाघी 2' , 'दो लफ्जो की कहानी', 'सुल्तान', 'लाल रंग', 'सरबजीत' और 'मैं और चार्ल्स' जैसे कई फिल्मों में अभिनय किया।

Manushi Chhillar

मानुषी छिल्लर (रोहतक)

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम करने वालीं मानुषी छिल्लर जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं। हरियाणा के रोहतक में जन्मीं मानुषी ने विश्व सुंदरी का खिताब जीतकर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया। वह फराह खान की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

Yashpal Sharma

यशपाल शर्मा (हिसार)
यशपाल शर्मा इंस्टडी में हरियाणा का नाम रोशन कर रहा है। यशपाल ने 2003 में बनी फिल्म 'हजारों ख्वाइशें ऐसी' से अभिनय की शुरूआत की। इसके अलावा इन्होंने लगान (2001), गंगाजल (2003), अब तक छप्पन (2004), अपहरण (2005), सिंह इज़ किंग (2008), आरक्षण (2011) और राउडी राठौड़ (2012) में भी अपने अच्छे अभिनय के लिए जाने जाते हैं। ये फिल्मों के अलावा टीवी के धारावाहिकों में भी काम किए हैं। इसके अलावा ये थिएटर में भी कई सारे नाटकों में काम कर चुके हैं। इन्हें हरियाणवी फिल्म 'पगड़ी द ऑनर' के लिए 62वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है।

 

Sunil Grover

सुनील ग्रोवर (सिरसा)

टेलीविजन के बाद अब सुनील ग्रोवर बड़े पर अपने अपने नाम का डंका बजा रहे हैं। सिरसा में जन्मे सुनील को टीवी इंडस्ट्री में पहचान 'कॉमेडी नाइट्स' शो के 'गुत्थी' किरदार से मिली। उन्होंने अपने करियर की शरुआत दिवंग जसपाल भट्टी के साथ की थी। कई टीवी में नजर आ चुके सुनील ने 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह', 'इंसान', फॅमिली: टाइस ऑफ ब्लड', 'गजिनी', 'मुंबई कटिंग','जिला गाजियाबाद', 'हीरोपंती', 'गब्बर इज बैक', 'बागी' और भारत जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

Show More