scriptबॅालीवुड की ये 6 अदाकाराएं रखती हैं राज घराने से ताल्लुक, चौथी अदाकारा का नाम सुन चौंक उठेंगे आप | top bollywood 6 actress who belong with royal family | Patrika News
बॉलीवुड

बॅालीवुड की ये 6 अदाकाराएं रखती हैं राज घराने से ताल्लुक, चौथी अदाकारा का नाम सुन चौंक उठेंगे आप

जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो रॉयल फैमिली से होते हुए भी फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं।

May 30, 2018 / 11:50 am

Preeti Khushwaha

bhagyasree

bhagyasree

बॉलीवुड फिल्मों में कई बार हमनें एक्ट्रेसेस को राजघराने की लाइफस्टाइल जीते देखा है। लेकिन हम आपको आज आज उस सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में ही नहीं बल्कि हकीकत में राजघराने से संबंध रखते हैं। जो आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो रॉयल फैमिली से होते हुए भी फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं।

1. भाग्यश्री
सलमान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री महाराष्ट्र के शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता महाराष्ट्र के सांगली के राजा थे।

soha ali khna

2. सोहा अली खान
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान अपने शाही अंदाज के लिए मशहूर है। ये बात हर कोई जानता है कि सोहा भोपाल के पटौदी खानदान से ताल्लुक रखती हैं। सोहा के पिता की मृत्यु के बाद सैफ अली खान को 2011 में ‘पटौदी नवाब’ बनाया गया था।

riya and raina sen

3. रिया और राइमा सेन
बंगाल इंडस्ट्री की एक्ट्रेस रिया और राइमा सेन बॉलीवुड में भी काफी फिल्में कर चुकी हैं। लेकिन ये बात कम लोग ही जानते होंगे कि सेन सिस्टर्स रॉयल फैमिली से संबंध रखती हैं। बता दें कि इनकी दादी बरोडा के महाराज सायाजीराव गायकवाड की एकमात्र सन्तान थीं।

kiran rao

4. किरन राव
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिश आमिर खान की पत्नी किरण राव आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। मगर शायद ही कोई जानता हो कि किरन के परदादा जे. रामेश्वर राव तेलंगाना के महाबुबनगर के महाराजा थे।

aditi rao

5. अदिति राव हैदरी
बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस और ‘मर्डर-3’ फेम अदिति राव हैदरी रॉयल फैमिली से संबध रखती है। अदिति एक नहीं बल्कि दो राजघरानों से नाता रखती हैं। अदिति के चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी असम के पूर्व गवर्नर रह चुके हैं।

sonal chauhan

6. सोनल चौहान
सोनल चौहान उत्तर प्रदेश के मैनपुरी की एक राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इनकी फैमिली बेशक थोड़ी कंजरवेटिव हो लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपने दम पर फिल्म इंडरस्ट्री में कदम रखा और एक्ट्रेस बनी।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / बॅालीवुड की ये 6 अदाकाराएं रखती हैं राज घराने से ताल्लुक, चौथी अदाकारा का नाम सुन चौंक उठेंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो