scriptफिटनेस इंस्ट्रक्टर से कैसे कोरियोग्राफर बने टेरेंस लुईस, जाने कैसे मिली हर घर में पहचान | unknown facts about choreographer terence lewis | Patrika News

फिटनेस इंस्ट्रक्टर से कैसे कोरियोग्राफर बने टेरेंस लुईस, जाने कैसे मिली हर घर में पहचान

Published: Apr 18, 2022 12:32:21 pm

Submitted by:

Manisha Verma

टेरेंस लुईस को किसी भी तरह की पहचान की जरुरत नहीं हैं। अपनी बेहतरीन डांस के वजह से एक्टर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। उनका रुझान डांस की तरफ 6 साल की उम्र से ही हो गया था। हालांकि उनके पिता को ये पसंद नहीं था। चलिए जानते हैं टेरेंस लुईस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते…

unknown facts about choreographer terence lewis

unknown facts about choreographer terence lewis

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और टेलीविजन के डांसिग शोज के जज टेरेंस लुईस ने अपनी शानदार डांस से लाखों लोगों को अपना दिवाना बना दिया हैं। टेरेंस लुईस का जन्म 10 अप्रैल 1975 को मुंबई में हुआ था। 6 साल की उम्र से ही अभिनेता को डांस करने का शोक था। साथ ही अपना खर्च उठाने के लिए भी वह डांस का सहारा लिया करते थे।
टेरेंस लुईस के पिता यह नहीं चाहते थे कि वह डांस करें वह चाहते थे कि वह पढ़ाई करें और अपने जीवन में कुछ अच्छा करें। बता दे कि टेरेंस लुईस 8 भाई बहन हैं। 8 भाई बहन में भी टेरेंस लुईस सबसे छोटे बेटे थे। जिसके कारण उनके पिता यह चाहते थे कि वह पढाई करें।
बता दे कि टेरेंस लुईस ने अपने नाम गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज कराया है। उन्होंने ‘वर्ल्ड्स लारजेस्ट फोटोबुक’ का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। हुआ यह था कि वह बिग बाजार एंथम ‘द डेनिम डांस’ में काम करने के बाद टेरेंस ने सोशल मीडिया पर अपना डेनिम डांस फोटो शेयर करने को कहा था। ऐसे करके उन्होंने दुनिया का सबसे बड़ा फोटोबुक बना लिया था।
टेरेंस लुईस ने कई बड़े सेलेब्स जैसे की गौरी खान, माधुरी दीक्षित, सुष्मिता सेन, सुजैन खान और बिपाशा बसु समेत कई सेलिब्रिटीज फिटनेस इंस्ट्रक्टर के तौर को ट्रेनिंग भी दी है। बाॅलीवुड में टेरेंस लुईस ने ने अपना करियर की शुरुआत ‘लगान’ फिल्म से हुई थी। हालांकि कुछ समय बाद ही टेरेंस ने फिल्मों से दूरी बना ली, क्योंकि उन्हें ये काम पसंद नहीं आ रहा था।
फिलहाल की बात करें तो टेरेंस लुईस को किसी तरह की पहचान की जरुरत नहीं हैं। वह टीवी शो जज करने लगे। वह ‘डांस इंडिया डांस’(डीआईडी), ‘नच बलिए, ‘इंडिया बेस्ट डांसर 1 और 2’ जैसे कई शो जज कर चुके हैं। वहीं, डीआईडी एक ऐसा मंच था, जिसने टेरेंस को हर घर में पहचान दिला दी।यह बेहद कम लोग जानते है कि टेरेंस लुईस को स्टंट करना भी बेहद पंसद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो