scriptVeerana Movie Actress Jasmine | 'Veerana' की 'चुड़ैल जैस्मिन' याद है आपको, जिसकी ख़ूबसूरती के आगे हीरोइंस भी भरा करती थी पानी आज दिखती हैं ऐसी | Patrika News

'Veerana' की 'चुड़ैल जैस्मिन' याद है आपको, जिसकी ख़ूबसूरती के आगे हीरोइंस भी भरा करती थी पानी आज दिखती हैं ऐसी

आप सभी ने 90 के दशक की सबसे डरावनी फिल्म 'वीराना' (Veerana) तो देखी होगी. इस फिल्म में एक लड़की होती है, जिसका नाम 'जैस्मिन' (Jasmine) होता है. वो एक चुड़ैल होती है, जो वीरानों में लोगों को मारना पसंद करती हैं. उस दौर की सबसे बोल्ड चुड़ैल के तौर पर उस एक्ट्रेस को जाना जाता था.

Published: March 27, 2022 01:47:49 pm

अगर देखा जाएतो ज्यादातर लोगों को हॉरर फिल्में देखने का काफी शौक होता है. ऐसा ही एक दौर 90 के दशक में भी हुआ करता था. उस दौरन भी ऐसी कई हॉरर फिल्में रिलीज हुआ करती थी, जिनको काफी पसंद किया जाता था. खास बात ये है कि इन फिल्मों को आज भी सोशल मीडिया के माध्यम से देखा जाता है. वैसे अगर हॉरर फिल्मों की बात आती है तब आप आपके सामने भूत का नाम लेते ही एक डरावना सा चेहरा उभरने लगता है, जिससे देख शायद कोई भी डर जाए, लेकिन साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'वीराना' में जिस चुडैल को देखा गया था वो उस दौर की 'बोल्ड चुडैल' कहा जाता था.
veerana_movie_actress_jasmine.jpg
'Veerana' की 'चुड़ैल जैस्मिन' याद है आपको, जिसकी ख़ूबसूरती के आगे हीरोइंस भी भरा करती थी पानी आज दिखती हैं ऐसी
फिल्म मे खूबसूरत चुडैल का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस का नाम जैस्मिन धुन्ना (Jasmine Dhunna) था. फिल्म में एक्ट्रेस का नाम जैस्मीन ही था. मोम की गुड़िया जैसी दिखने वाली जैस्मीन ने उस दौर केवल भूतिया फिल्मों में ही काम किया था और उसके बाद वो अचनाक से गायब हो गई. वो कहां गई किसी को पता नहीं चला. बताया जाता है कि उनकी ये खूबसूरती ही उनके लिए परेशानी का सबब बन चुकी थी. आप सभी जानते होंगे कि एक दौर था जब बॉलीवुड पर स्टार्स के साथ-साथ अंडरवर्ल्ड का भी बोलबाला था.
यह भी पढ़ें

Kader Khan से लेकर Johnny Lever तक इन अभिनेताओं के साथ Govinda की रही है सुपरहिट जोड़ी

jasmine_movies.jpgउस दौर में कई एक्ट्रेसेस ऐसी थी, जिनका नाम अंडरवर्ल्ड के साथ जोड़ा जाता था, जिनमें मंदाकिनी और मोनिका बेदी जैसी एक्ट्रेस का नाम भी शामिल था, जिसके बाद उस दौर में सबसे ख़ूबसूरत चुड़ैल जैस्मीन का नाम भी उस लिस्ट में शामिल हो गया था. जैस्मीन ने साल 1979 में विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के साथ फ़िल्म 'सराकरी मेहमान' से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद वो फ़िल्म 'डायवोर्स' में शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के साथ नजर आईं, तब तक उनको कोई नहीं जानता था.
jasmine_2.jpgइसके बाद साल 1988 में 'वीराना' रिलीज हुई , जिसमें चुड़ैल का किरदार निभाने के बाद वो ऐसे फ़ेमस हुईं कि अंडरवर्ल्ड डॉन की नज़र में आ गईं. वो डॉन उन्हें फ़ोन करके परेशान करने लगा. इसी से बचने के चलते जैस्मीन ने देश छोड़ दिया और अमेरिका शिफ़्ट हो गईं. हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है ये बात को काई नहीं जानता, क्योंकि कुछ का कहना है कि जैस्मीन ने शादी कर ली थी और अब वो जॉर्डन में रह रही हैं तो कुछ कहना है कि अब वो इस दुनिया में ही नहीं है.
jasmine.jpgइस बात का ठोस सुबूत है कि जैस्मीन साल 2017 तक सही सलामत थीं, क्योंकि फिल्म 'वीराना' के निर्देशक श्याम राम से 2017 में दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'जैस्मीन बिल्कुल ठीक हैं और वो मुंबई में रहती हैं. मां की मौत हो जाने की वजह से जैस्मीन ने फ़िल्मों में काम ना करने का फ़ैसला लिया था'. बता दें कि जैस्मीन ने 'वीराना' के बाद 'बंद दरवाजा', 'डाक बंगला' और 'पुरानी हवेली' जैसी फ़िल्मों में काम किया और गुमनाम हो गईं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.