scriptShah Rukh Khan को लेकर Vicky Kaushal के पिता ने दिया बड़ा बयान, बोले – ‘बॉलीवुड को सीखना चाहिए…’ | Vicky Kaushal Father Gave Big Statement About Shah Rukh Khan | Patrika News

Shah Rukh Khan को लेकर Vicky Kaushal के पिता ने दिया बड़ा बयान, बोले – ‘बॉलीवुड को सीखना चाहिए…’

Published: Aug 21, 2022 01:44:52 pm

Submitted by:

Vandana Saini

हाल में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के पिता शाम कौशल ने बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘बॉलीवुड को सीखना चहिए लोगों की इज्जत करना’।

Shah Rukh Khan को लेकर Vicky Kaushal के पिता ने दिया बड़ा बयान

Shah Rukh Khan को लेकर Vicky Kaushal के पिता ने दिया बड़ा बयान

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) 4 साल बाद कई बड़े प्रोजेक्ट्स में नजर आने वाले हैं। उनके फैंस भी उनके इस धमाकेदार कमबैक का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। शाहरुख जल्द ही ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं, जिनकी शूटिंग में एक्टर काफी व्यस्त चल रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर बॉलीवुड को और बॉलीवुड फिल्मों को बायकॉट करने की मांग तेजी से उठ रही है। इस लिस्ट में शाहरुख की फिल्मों का नाम भी शामिल है। हाल में ट्विटर पर यूजर्स ने शाहरुख की अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ के बायकॉट की भी मांग शुरू कर दी है।
इससे पहले भी कई बार शाहरुख खान की किसी न किसी वजह से आलोचना हुई है, लेकिन हाल में एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के पिता और फेमस स्टंट डायरेक्टर शाम कौशल (Sham Kaushal) ने शाहरुख खान को लेकर बड़ी बात कही है। शाम कौशल ने हाल में अपने इंटरव्यू में शाहरुख के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘शाहरुख ने जिस तरह उन्हें, वाइफ वीना और बेटे विक्की को ट्रीट किया था, जो इज्जत दी थी, उसने किस तरह उन्हें भावुक कर दिया’। आप सभी को ये जानकर हैरानी होगी कि विक्की के पिता शाम कौशल, शाहरुख खान के साथ पिछले 21 साल से काम कर रहे हैं। शाम कौशल ने शाहरुख की फिल्म ‘अशोका’ और ‘ओम शांति ओम’ जैसी कई फिल्मों में एक्टर के लिए स्टंट्स कोरियोग्राफ किए हैं।

यह भी पढ़ें

‘कितने मूर्ख लोग हैं…’, ‘दोबारा’ के कलेक्शन और रिव्यू पर भड़कीं Taapsee Pannu

https://twitter.com/hashtag/VickyKaushal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इतना ही नहीं शाम कौशल ने शाहरुख खान के काम की जमकर तारीफ की और कहा कि ‘वे किस तरह हर किसी को इज्जत देते हैं और खूब प्यार बरसाते हैं’। शाम कौशल ने साल 2019 में हुए फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का एक किस्से को याद करते बताया कि ‘किसी इंसान की इज्जत किस तरह करनी चाहिए। ये बात फिल्म इंडस्ट्री शाहरुख खान से सीख सकती है। शाहरुख आपको जिस तरह ट्रीट करते हैं, जिस तरह आपके साथ पेश आते हैं, उससे आप खुद को धन्य महसूस करते हैं’।

शाम कौशल ने आगे कहा कि ‘हमारे बीच आज भी वैसा ही रिश्ता है जैसा कई साल पहले फिल्म ‘अशोका’ के वक्त था। हम दोनों एक-दूसरे से पंजाबी में बात करते हैं। 2019 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स शाहरुख भाई और विक्की होस्ट कर रहे थे। मैं अगर किसी अवॉर्ड फंक्शन में जाता हूं तो जहां भी बैठने के लिए बोला जाता है, मैं बैठ जाता हूं। मैं उस शो में इसलिए गया था क्योंकि मेरा बेटा भी होस्ट कर रहा था’।
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शाम कौशल ने आगे बताया कि ‘शाहरुख और विक्की स्टेज पर आए। शाहरुख वो सब बातें बोलने लगें जो स्क्रिप्ट में थी ही नहीं। उन्होंने विक्की से पूछा कि मैं कहां बैठा हूं। मैं वाइफ के साथ पांचवी या छठी रो में बैठा था। सारे कैमरा मेरी तरफ घूम गए। शाहरुख ने विक्की से कहा कि जब मैं इंडस्ट्री में नया था तो तुम्हारे पिता ने मुझे बहुत सिखाया। शाहरुख ने इस तरह कई और चीजें बताईं। सबका फोकस हम पर था। मैं इमोशनल हो गया और लगा कि बस अभी रो दूंगा’।

शाम कौशल ने कहा कि ‘भगवान की कृपा से करियर में मुझे बहुत अवॉर्ड मिले हैं, लेकिन फिल्मफेयर के उस पल को मैं कभी नहीं भूल सकता। बाद में मैंने जब विक्की से पूछा कि शाहरुख ने जो कुछ भी कहा क्या वो स्क्रिप्ट का हिस्सा था? तो विक्की ने कहा कि नहीं उसका हिस्सा नहीं था। बल्कि शाहरुख, उनसे वैनिटी वैन से आते हुए ही पूछ रहे थे कि शाम जी आए हुए हैं? तुम्हारी मम्मी भी आई हुई हैं? नाम क्या है उनका? वो बातें सुनकर मैं और वीना रो पड़े थे।’
https://twitter.com/hashtag/TheImmortalAshwatthama?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शाम कौशल ने आगे कहा कि ‘यही चीजें जो उन्हें शाहरुख खान बनाती हैं। मैंने अपने बच्चों से कहा कि ऐसे पल बहुत कुछ सिखाने वाले होते हैं। जब भी मैं किसी अवॉर्ड शो में गया और अगर उसे शाहरुख खान होस्ट कर रहे हैं तो उन्होंने मेरे बारे में हमेशा अच्छी-अच्छी बातें कहीं। मेरे लिए वह किसी भी अवॉर्ड से बड़ा है’। इतना ही नहीं फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए शाम कौशल ने बताया कि ‘फिल्म के एक आग वाला एक्शन सीन था’।

शाम कौशल ने बताया कि ‘उसमें बड़े-बड़े पर्दों थे। सीन के मुताबिक, उन सभी पर्दों में आग लगनी थी। तब वहां तीन कैमरा, एक्टर्स और यूनिट के 125 लोग थे’। उन्होंने बताया कि ‘वे डरे हुए थे कि शाहरुख वे सीन कैसे करेंगे, लेकिन शाहरुख ने कहा कि कोई बात नहीं पाजी। मैं यहां से निकल जाऊंगा। आप टेंशन मत लो। मैं शाहरुख को सच्चा पठान बोलता हूं। डर नाम की कोई चीज ही नहीं है उनमें। वे बहुत ही समर्पित एक्टर हैं’।

यह भी पढ़ें

साल में लगातार 3 फिल्में फ्लॉप होने पर Akshay Kumar ने इनको बताया जिम्मेदार, बोलें – ‘बड़ा घाटा उठाना…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो