Vidyut jamwal: वाल्दिमीर पुतिन और बेयर ग्रिल्स जैसे सहासी लोगों की लिस्ट में विद्युत जामवाल का नाम दर्ज

By: Subodh Tripathi
| Published: 21 Jul 2020, 10:21 AM IST
Vidyut jamwal: वाल्दिमीर पुतिन और बेयर ग्रिल्स जैसे सहासी लोगों की लिस्ट में विद्युत जामवाल का नाम दर्ज
विद्युत जामवाल

Vidyut jamwal: वाल्दिमीर पुतिन और बेयर ग्रिल्स जैसे सहासी लोगों की लिस्ट में विद्युत जामवाल का नाम दर्ज

बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। अब उनका नाम उन सहसी लोगों की लिस्ट में शामिल हो गया है। जिससे कोई पंगा लेने की हिम्मत नहीं कर सकता है। इस लिस्ट में रूस के राष्ट्रपति वाल्दिमीर पुतिन और "मैन वर्सेस वाइल्ड" शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स का नाम भी शामिल है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस भारतीय एक्टर ने कितनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

जानकारी के अनुसार विद्युत जामवाल का नाम "10 पीपल यू डोंट वांट मेस विथ" लिस्ट में शामिल किया गया है। इस लिस्ट में काफी साहसी लोगों के नाम शामिल हैं। चूंकि एक्टर विधुत बॉडी डबल का यूज़ किए बिना खतरनाक सीन और स्टंट के लिए जाने जाते हैं। जिसके चलते उनका नाम भी इस लिस्ट में जोड़ा गया है। विद्युत ऐसे पहले इंडियन है जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि अभिनेता विद्युत जामवाल ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर "एक्स-रेड बाय विद्युत" सेगमेंट को इंट्रोड्यूस किया है। इस शो में एक्शन की दुनिया के लेजेंड्स के बारे में बताते है। इस शो में थाईलैंड के कलाकार टोनी जा के बारे में भी बताया गया है। जिसका पोस्टर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें कलाकार खतरनाक स्टंट करते हुए नजर आ रहे हैं। अभिनेता ने इस शो का एक वीडियो भी शेयर किया है।

जानकारी आई है कि इस शो में चाइना के वॉरियर मोंक शिफ़ू शी यन मिंग शाओलिन, फिटनेस एक्पर्ट विटो पिरबजारी, रियल लाइफ निंजा गीगा उगुरु, वर्ल्ड फेमस निंजा हट्सुमी मसाकी, आइसमैन जेडी एंडरसन, इजिप्ट के बॉडी बिल्डर मुस्तफा इस्माइल, वर्ल्ड फेमस वेटलिफ्टर मार्टिन लीचीस से भी विद्युत जामवाल चर्चा करते नजर आएंगे।

विद्युत जामवाल एक्शन फिल्मों में अपने बेहतरीन रोल के लिए जाने जाते हैं। वह स्टंट कलाकार और प्रशिक्षित मार्शल कलाकार भी हैं। जिन्होंने 3 वर्ष की आयु से भारतीय मार्शल आर्ट कलरीपायट्टु का प्रशिक्षण लिया है। अभिनेता हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। हिंदी फिल्मों में कई ऐसी फिल्में हैं जिसमें उनके बेहतरीन एक्शन देखे जा सकते हैं। उनकी पहली फिल्म कमांडो आई थी, इसके बाद कमांडो 2, जंगली और कमांडो 3 भी बना चुके हैं।