scriptरीना रॉय को धोखे में रख शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली थी शादी, 40 साल बाद हुआ सामना तो जानिए क्या हुआ | What happened when Reena Roy met Shatrughan Sinha after 40 years | Patrika News

रीना रॉय को धोखे में रख शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली थी शादी, 40 साल बाद हुआ सामना तो जानिए क्या हुआ

Published: Mar 09, 2022 09:58:25 pm

Submitted by:

Archana Keshri

70 और 80 के दशक के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय का नाम खूब सुर्खियों में रहता था। कई बार लोगों ने सोनाक्षी सिन्हा की शक्ल को रीना रॉय की जैसी होने की बात कही है। इस पर लोगों को रीना ने करारा जवाब भी दिया था।

रीना रॉय को धोखे में रख शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली थी शादी, 40 साल बाद हुआ सामना तो जानिए क्या हुआ

रीना रॉय को धोखे में रख शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली थी शादी, 40 साल बाद हुआ सामना तो जानिए क्या हुआ

हाल ही में 70 के दशक की एक्ट्रेस मुमताज लंदन से मुंबई शिफ्ट हुई हैं। ऐसे में उन्होंने वीकेंड पर अपने कुछ बॉलीवुड के दोस्तों के लिए एक पार्टी रखी और इस पार्टी की सबसे खास बात रही लाइमलाइट से गायब हो चुकीं एक्ट्रेस रीना रॉय और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के बीच की मुलाकात। रीना को बॉलीवुड छोड़े हुए 20 साल हो चुके हैं लेकिन उनकी अदाकारी का जादू दिलो दिमाग पर अभी तक छाया हुआ है। वह अपने समय की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं।
खास बात ये है की 40 साल बाद रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा आमना-सामना हुआ है। शत्रुघ्न सिन्हा जब फिल्मों में सक्रिय थे तब रीना रॉय के साथ उनका नाम खूब जुड़ता था। दोनों रिलेशनशिप में भी रहे। इस तरह की चर्चा थी कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा शादी भी कर सकते हैं। लेकिन ऐसा हो ना सका।
दोनों एक-दूसरे के साथ अपनी पूरी ज़िंदगी बिताना चाहते थे लेकिन तभी शत्रुघ्न सिन्हा की लाइफ में किसी और की एंट्री हो गई। दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा पहले से ही पूनम सिन्हा को जानते थे। शत्रुघ्न जब FTII पढ़ाई करने के लिए जा रहे थे तब उनकी मुलाकात पूनम से हुई थी और दोनों में दोस्ती भी हो गई थी।

वहीं, पूनम भी शत्रुघ्न सिन्हा से शादी करना चाहती थी। उस वक्त शत्रुघ्न, रीना के साथ रिलेशनशिप में थे। ऐसे में सभी को यही लग रहा था कि शत्रुघ्न और रीना जल्द ही शादी कर लेंगे लेकिन 1980 में शत्रुघ्न ने पूनम से शादी करके सभी को चौंका दिया।
दरअसल, वेटरन एक्ट्रेस मुमताज काफी समय पहले ही इंडिया छोड़कर लंदन रहने लग गई थीं। हाल ही में उन्होंने जब इंडिया का रुख किया तो ऐसे में उन्होंने इंडस्ट्री के कुछ दोस्तों को अपने घर पार्टी में इन्वाइट किया। जहां धर्मेंद्र,हेमा मालिनी, वहीदा रहमान जैसे सितारे इस पार्टी का हिस्सा बने लेकिन इस पार्टी की लाइमलाइट चुरा ले गईं एक्ट्रेस रीना रॉय।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये हॉलीवुड स्टार्स, विल स्मिथ से लेकर बेन किंग्सले समेत कई बड़े नाम है शामिल

बॉलीवुड हंगामा की रिर्पोट की मानें तो शत्रु और रीना रॉय लगभग 40 साल बाद एक दूसरे से मुखातिब हुए। हालांकि एक्टर अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ आए थे और कपल ने काफी अच्छे से रीना से मुलाकात की। साथ ही रीना और पूनम ने मिलकर पार्टी एन्जॉय की। बताया जा रहा है वहां मौजूद हर व्यक्ति रीना की एंट्री से अचंभित था क्योंकि वो काफी समय से पार्टीज में शामिल नहीं हुई हैं। उन्होंने अपना वजन भी काफी कम कर लिया है।
शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा के 3 बच्चे हैं जिसमें दो बेटे और एक बेटी सोनाक्षी सिन्हा हैं। सोशल मीडिया पर आज भी लोग अक्सर सोनाक्षी सिन्हा की पोस्ट पर अभिनेत्री रीना रॉय का जिक्र कर ही देते हैं। सिर्फ यही नहीं लोगों का मानना है कि सोनाक्षी सिन्हा की शक्ल काफी हद तक रीना रॉय से मिलती है। इस पर लोगों को रीना ने करारा जवाब भी दिया था।

यह भी पढ़ें

ऋषि कपूर के निधन के दो साल बाद ओटीटी पर रिलीज होगी उनकी आखिरी फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो