राजेश खन्ना के घर में घुसते ही डिंपल कपाड़िया को हो गया था शादी जल्द टूटने का एहसास

By: Sunita Adhikari
| Published: 09 Aug 2021, 04:22 PM IST
राजेश खन्ना के घर में घुसते ही डिंपल कपाड़िया को हो गया था शादी जल्द टूटने का एहसास
Dimple Kapadia Rajesh Khanna

डिंपल की डेब्यू फिल्म 'बॉबी' सुपरहिट रही थी। वह पहली ही फिल्म से लोगों के बीच छा गई थीं। लेकिन फिर उन्होंने राजेश खन्ना से शादी कर ली। उस वक्त वह महज 16 साल की थीं। वह राजेश खन्ना की फैन हुआ करती थीं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। एक साथ लगातार 15 हिट फिल्मों का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। उनके जैसा स्टारडम आज तक किसी भी एक्टर का नहीं रहा है। लड़कियां उनकी दीवानी थीं और उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करती थीं। हालांकि, राजेश खन्ना ने अपने हमसफर के रूप में डिंपल कपाड़िया को चुना। जब दोनों की मुलाकात हुई उस वक्त राजेश खन्ना इंडस्ट्री के सुपरस्टार थे। वहीं, डिंपल का करियर शुरू ही हुआ था।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की मां ने दामाद निक जोनस से नाइटी में की थी पहली मुलाकात, दिलचस्प है किस्सा

डिंपल की डेब्यू फिल्म 'बॉबी' सुपरहिट रही थी। वह पहली ही फिल्म से लोगों के बीच छा गई थीं। लेकिन फिर उन्होंने राजेश खन्ना से शादी कर ली। उस वक्त वह महज 16 साल की थीं। वह राजेश खन्ना की फैन हुआ करती थीं। ऐसे में जब उन्होंने शादी के लिए उन्हें प्रपोज किया तो एक्ट्रेस ने तुरंत हां कर दी। राजेश खन्ना उम्र में डिंपल से 15 साल बड़े थे। लेकिन इसके बावजूद दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, उनकी ये शादी ज्यादा चल नहीं पाई।

dimple_kapadia_rajesh_khanna.jpg

शादी के बाद राजेश खन्ना के कहने पर डिंपल ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। लेकिन शादी के कुछ ही सालों बाद उनके रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हो गई थी और एक दिन डिंपल ने राजेश खन्ना से अलग हो गईं। एक बार डिंपल ने बताया था कि शादी के बाद राजेश खन्ना के घर में घुसते ही उन्हें एहसास हो गया था कि उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही थी। उन्होंने कहा, “जिस दिन से मैंने राजेश खन्ना के घर आशीर्वाद में कदम रखा, मुझे लगने लगा था कि हमारी शादी काम नहीं करने वाली है।”

ये भी पढ़ें: काजोल के लिए केक लेकर आए फैंस, एक्ट्रेस का ऐटिट्यूड देखकर लोग बोले- घमंडी औरत

इसके बाद डिंपल ने राजेश खन्ना से अपनी शादी को लेकर कहा, "मुझे उन औरतों से कोई दिक्कत नहीं हुई थी जो बाद में उनकी जिंदगी में आईं। लेकिन ये शादी किसी भी समानता पर आधारित नहीं थी। यह एक तमाशा था। इस बात को समझने में मुझे काफी लंबा वक्त लग गया था। राजेश और मैं इस शादी की असफलता को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे। मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं यहां लंबे वक्त तक रहती हूं तो एक इंसान के तौर पर ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रह पाउंगी।" बता दें कि अलग होने के बाद भी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने कभी तलाक नहीं लिया। ऐसा कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने कदम अपनी बेटियों के कारण उठाया था।