जब मिथुन चक्रवर्ती से बोले थे फिल्म निर्माता, चेहरा देखा है कभी आइने में, किस एंगल से एक्टर लगते हो?

By: Archana Pandey
| Updated: 25 Sep 2021, 03:24 PM IST
जब मिथुन चक्रवर्ती से बोले थे फिल्म निर्माता, चेहरा देखा है कभी आइने में, किस एंगल से एक्टर लगते हो?
Mithun Chakraborty

जब एक बार मिथुन चक्रवर्ती बहुत ही सादे तरीके से काम मागंने के लिए एक फिल्म निर्माता के पास गए थे। तब फिल्म निर्माता ने उन्हें देखकर कहा था कि आइने में चेहरा देखा है कभी? कौन से एंगल से एक्टर दिखते हो।

नई दिल्ली: Mithun Chakraborty Struggle Story: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी खूब जाने जाते हैं। फिल्म 'मृगया' से उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। उन्होंने न केवल हीरो बल्कि विलेन का भी किरदार अपने करियर में बखूबी निभाया है, उनके आज लाखों चहाने वाले हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब मिथुन चक्रवर्ती को उनके रंग के वजह से काम नहीं दिया जाता था। इतना ही नहीं, जब वह बतौर एक्टर काम मांगने के लिए जाते थे, तो निर्माता उनपर यह कहकर बरस पड़ते थे कि अपना चेहरा देखा है।

mithun_chakraborty1.jpg

मेरे रंग ने मुझे अपने जटिल रंग दिखाए
इस बात का खुलासा मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी बायोग्राफी: द दादा ऑफ बलीवुड में किया है। इसमें मिथुन चक्रवर्ती ने अपने हिंदी सिनेमा और बॉलीवुड के डांसिंग स्टार बनने के सफर के बारे में बताया है। अपने रंग के बारे में बात करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने बताया है कि मेरे रंग ने मुझे वाकई अपने जटिल रंग दिखाए। मेरे पास एक अच्छा शरीर था, जिससे मैं एक आदिवासी की भूमिका के लिए बेस्ट था।

mithun_chakraborty2.jpg

इस तरह से बोले थे फिल्म निर्माता
अपने साथ हुई एक घटना को याद करते हुए एक्टर ने बताया है कि एक बार मैं बहुत ही सादे तरीके से काम मागंने के लिए एक फिल्म निर्माता के पास गया और उनसे कहा कि मुझे बतौर एक्टर काम दे दीजिए। लेकिन वो मुझसे बोले कि अपना चेहरा देखा है आइने में? कौन से एंगल से एक्टर दिखता है।

यह भी पढ़ें: जब 60 के दशक में एक्ट्रेस के लिए ऑडिशन देना होता था मुश्किल, निर्देशक के सामने बदलने पड़ते थे

बता दें कि इससे पहले भी मिथुन चक्रवर्ती को अपने रंग-रूप के कारण कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा था। ऐसे में एक्टर ने अपने चेहरे की जगह लोगों का ध्यान अपने डांस की ओर खींचने की कोशिश की थी। इस बात का जिक्र मिथुन चक्रवर्ती ने एक रिएलिटी शो में किया था।