scriptएक सिक्का उछालकर प्रीति जिंटा ने किया था बॉलीवुड में आने का फैसला | When Preity Zinta revealed her career began with a coin toss | Patrika News
बॉलीवुड

एक सिक्का उछालकर प्रीति जिंटा ने किया था बॉलीवुड में आने का फैसला

अपने करियर के शुरुआती दिनों में प्रीति जिंटा ने मॉडलिंग में किस्मत आजमाई. एक बार उनकी दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में उनकी मुलाकात एक डायरेक्टर से हुई और उन्होंने प्रीति को अपनी एड में काम करने की पेशकश की

Jan 31, 2022 / 03:11 pm

Sneha Patsariya

Preity Zinta
बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ कही जाने वाली प्रीति जिंटा को भला कौन नहीं जानता। प्रीति ने अपनी मेहनत और लगन के जरिए बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। प्यारी सी स्माइल और शानदार एक्टिंग के जरिए प्रीति लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही। प्रीति न सिर्फ एक अच्छी अदाकारा है बल्कि वह बहुत अच्छी डांसर भी हैं। प्रीति ने हिंदी फिल्मों के अलावा कई दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। अपने करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की हैं। प्रीति को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उनकी डेब्यू फिल्म ‘दिल से’ के लिए सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।
इस फिल्म के बाद उन्हें साल 2003 में आई फिल्म ‘कल हो न हो’ (Kal Ho Na Ho) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। प्रीति को उनके पहले इंटरनेशनल किरदार कनेडियाई फिल्म ‘हेवन ऑन अर्थ’ के लिए सिल्वर ह्यूगो पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा 2000 के दशक की प्रसिद्ध एक्ट्रेसेस में से एक हैं। आज बात प्रीति के करियर से जुड़े के उस किस्से की जो बॉलीवुड में उनके डेब्यू से जुड़ा हुआ है।
दरअसल प्रीति जिंटा बॉलीवुड में शेखर कपूर की फिल्म ‘ता रा रम पम’ से डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन उन्होंने इस फिल्म करने न करने का फैसला एक टॉस पर छोड़ दिया। ऐसा उन्होंने खुद बताया, दरअसल प्रीति ने एक टॉस करके ही यह फैसला किया था उन्हें इस फिल्म में काम करना है या नहीं।
सिमी गरेवाल के साथ रेंडेज़वस पर प्रीति ने बताया, “यह बिल्कुल परफेक्ट कहानी लगती है, लेकिन नहीं। मुझे लगता है कि जब मैं शेखर से मिली थी और वह चाहते थे कि मैं उनकी फिल्म ‘तारा रम पम पम’ करूं, तो मैं बिल्कुल एक बच्ची की तरह बस शेखर कपूर को देख रही थीं। और मैं बस कूल होना चाहती थी, इसलिए मैंने कहा, ठीक है। अगर यह नियति है, तो मैं सिर्फ इस सिक्के को उछालूंगी। अगर हेड्स आएगा तो मैं फिल्म करुंगी और टेल आया तो नहीं करूंगी।”
यह भी पढ़ें

इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने पर्दे पर बाप और बेटे दोनों संग किया रोमांस

जब सिमी ने प्रीति से पूछा कि अगर टेल्स आ जाता तो वह क्या करतीं? इस पर प्रीति ने जवाब दिया, ***** मैं पक्का कहती हूं, मैं फिल्म साइन नहीं की है।” सिमी ने आश्चर्य से प्रीति की ओर देखा और कहा कि क्या सच में एक फिल्म के ऑफर को उन्होंने इतने हल्के में लिया था। इस पर प्रीति मुस्कुरा देती हैं।
आपको बता दें प्रीति की पहली बतौर नायिका पहली फिल्म थी ‘सोल्जर’। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉबी देओल नजर आए थे। ये फिल्म भी उस साल की सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। इसके बाद प्रीति ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अब ऐसा लगता है कि उन्होंने फिल्मों से किनारा ही कर लिया है। वो अब फिल्मों में न के बराबर ही नजर आती हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / एक सिक्का उछालकर प्रीति जिंटा ने किया था बॉलीवुड में आने का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो