scriptWhen Sanjay Dutt asking for charas instead of crying mother death | अपनी मां की मौत पर रोने की बजाय क्या कर रहे थे संजय दत्त, ये जानकर हैरान भी हो जाएंगे और सावधान भी ! | Patrika News

अपनी मां की मौत पर रोने की बजाय क्या कर रहे थे संजय दत्त, ये जानकर हैरान भी हो जाएंगे और सावधान भी !

Published: Oct 26, 2021 12:48:04 pm

Submitted by:

Archana Pandey

संजय दत्त को बचपन से ही घर में सारी सुख सुविधाएं मिली। परिवार के पास पैसे की कोई कमी नहीं थी और माता-पिता दोनों अपने फिल्मी करियर में बिजी थे।

When Sanjay Dutt asking for charas instead of crying mother death
Sanjay Dutt with Maa Nargis
नई दिल्ली: दुशमन भी दुशमन की मौत पर दुखी हो जाता है, फिर किसी अपने की मौत पर कैसा हाल होता है, ये तो सब जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको ये बताएंगे कि बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपनी मां नरगिस दत्त (Nargis Dutt) की मौत पर रोने की बजाय क्या कर रहे थे। जिसे जानकर शायद आप हैरान भी हो जाएंगे और सावधान भी।
sanjay_with_maa.jpgवो प्यार से अपने बेटे को लाइन पर ले आएंगी

दरअसल संजय को बचपन से ही घर में सारी सुख सुविधाएं मिली। परिवार के पास पैसे की कोई कमी नहीं थी और माता-पिता दोनों अपने फिल्मी करियर में बिजी थे, इसी दौरान पढ़ाई में दिलचस्पी ने होने के बावजूद पिता के कहने पर संजय ने कॉलेज जाना शुरू किया और इसी बीच वो गलत संगत में पड़ गए और उन्हें गांजा और ड्रग्स की लत लग गई।
संजय के पिता सुनील दत्त को संजय के गांजे और ड्रग्स की लत के बारे में कोई खैर खबर नहीं थी, लेकिन उनकी मां नरगिस को इसका एहसास हो गया था। लेकिन इस बारे में उन्होंने पति सुनील दत्त को कुछ नहीं बताया। उन्हें लगा की वो प्यार से अपने बेटे को लाइन पर ले आएंगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। जब सुनील दत्त को इस बारे में पता चला, तो उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा।
sanjay.jpgसंजय को काम में बिजी रखना शुरू कर दिया

इसके बाद उन्होंने संजय को काम में बिजी रखना शुरू कर दिया। उन्हें लगा कि इससे संजय दत्त के ड्रग्स लेने की बुरी लत छूट जाएगी। इसके लिए जहां सुनील ने संजय को डेब्यू फिल्म की तैयारी में लगा दिया। वहीं, दूसरी तरफ कैंसर से पीड़ित उनकी मां नरगिस दत्त की तबीयत बिगड़ने लगी और अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जहां, एक ओर सुनील समेत पूरा परिवार नरगिस की वजह से बहुत टेंशन में था। वहीं, नरगिस को बेटे के नशे की चिंता खाए जा रही थी। सुनील दत्त ने फिल्मों के प्रीमियर के लिए घर में ही थिएटर बनवा लिया था। ताकि नरगिस बेटे की डेब्यू फिल्म देख सकें। लेकिन 8 मई को फिल्म के प्रीमियर से पहले अचानक नरगिस की तबीयत बिगड़ने लगी और 3 मई को उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

जब अमिताभ बच्चन की हालत देख रो पड़ी थीं इंदिरा गांधी, भिजवाई विशेष ताबीज, करवाई थी पूजा

sanjay_2.jpgइलाज के बाद पता चला मां की मौत का सच

नरगिस की मौत पर रोने की बजाय संजय बहन प्रिया दत्त से चरस मांग रहे थे। क्योंकि उस समय संजय को नशे की लत इस कदर लग चुकी थी कि उन्हें पता ही नहीं था कि घर में क्या हो रहा है। उनकी ऐसी हालत देख सुनील पूरी तरह से टूट गए थे। एक तरफ अपनी पत्नी के जाने का गम और दूसरी तरफ बेटे की ऐसी हालत। सुनील पूरी तरह से मानों टूट चुके थे।
इसके बाद संजय को इलाज के लिए जर्मनी, इसके बाद अमेरिका ले जाया गया। इलाज के बाद संजय को पता चला कि उनकी मां का निधन हो गया है जब जाकर वो खूब रोए। इतने रोए कि चार दिन तक लगातार रोते ही रहे। उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि उनकी मां अब इस दुनिया में नहीं हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

भारत सहित विश्व के 84 देशों के 50 करोड़ व्हाट्सऐप यूजर्स का डेटा लीक, ऑनलाइन बेच रहा एक हैकर'यू इडियट.. आपकी हैसियत क्या है', राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर राज ठाकरे का कटाक्षUP Police का स्वैग, सॉल्व किया Elon Musk की समस्यासिर्फ 15 इंच जमीन के लिए चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलायाएक दिसंबर से बदल जाएंगे ये नियम, घट सकता है जेब का बोझFIFA 2022 : मोरक्को से हारने पर बेल्जियम में दंगा, पथराव के दौरान दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तारबाबा रामदेव के बयान पर भाजपा सांसद का ट्वीट, जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकि मत पहले हर लेहीराजस्थान: पार्टी में फूट का डर से बैकफुट पर कांग्रेस, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.