scriptहेमा मालिनी का हाथ मांगने जब मां संग चेन्नई पहुंचे संजीव कुमार, जया चक्रवर्ती ने रख दी ऐसी शर्त | When Sanjeev reached Chennai with his mother to ask for Hema Malini | Patrika News

हेमा मालिनी का हाथ मांगने जब मां संग चेन्नई पहुंचे संजीव कुमार, जया चक्रवर्ती ने रख दी ऐसी शर्त

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2022 10:23:23 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

संजीव कुमार अपनी मां के साथ हेमा मालिनी का हाथ मांगने मद्रास तक गए थे। लेकिन उनकी मां ने एक ऐसी शर्त रख दी थी कि दोनों के रिश्तों में दरार आ गई थी।

hema_malini_sanjeev_.jpg
हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ यूं ही नहीं कहा जाता। उनके जमाने में हेमा मालिनी का हर कोई दीवाना था। मुख्य सिनेमा के कई अभिनेताओ ने तो हेमा मालिनी को शादी तक के लिए भी प्रपोज किया था। लेकिन हेमा मालिनी के दिल पर जिसका राज चला वो थे धर्मेंद्र। लेकिन फिल्म जगत में हेमा मालिनी के कई दीवाने थे जिनमें से एक थे संजीव कुमार।
एक समय था जब संजीव कुमार हेमा मालिनी पर जान छिड़कते थे और उन्होंने उनके सामने अपने प्यार का इजहार तक कर दिया था। इतना ही नहीं, संजीव कुमार अपनी मां के साथ हेमा मालिनी का हाथ मांगने मद्रास तक गए थे। लेकिन उनकी मां ने एक ऐसी शर्त रख दी थी कि दोनों के रिश्तों में दरार आ गई थी।
हेमा मालिनी और संजीव कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा रेडिफ डॉट कॉम ने अपनी एक रिपोर्ट में किया था। उसके मुताबिक, संजीव कुमार की मां शांताबेन ढेर सारे मिठाई के डिब्बों के साथ हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं। वहीं एक्ट्रेस की मां भी उनसे मिलकर बहुत खुश थीं। लेकिन हेमा मालिनी का करियर उनकी शादी के बीच रुकावट बन रहा था। संजीव कुमार की बायोग्राफी- एन एक्टर्स एक्टर: द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी ऑफ संजीव कुमार में एक्टर की जिंदगी के तमाम पहलुओं को खोल कर रखा गया है। जिसमें ये भी बताया गया कि शोले की शूटिंग के दौरान भी हेमा मालिनी और संजीव कुमार एक-दूसरे से दूर रहा करते थे। दोनों एक फिल्म का हिस्सा भले ही थे लेकिन इसके बावजूद दोनों अलग-अलग होटल में रहते थे। दोनों को फिल्म शोले के किसी भी फ्रेम में साथ नहीं देखा गया।
यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या राय बेटी आराध्या को परिवार के बारे में बताती थीं ऐसी बातें, अभिषेक बच्चन ने किया था खुलासा

दरहसल हेमा मालिनी की मां ने संजीव कुमार की मां के सामने शादी को लेकर एक शर्त रख दी थी। उन्होंने कहा था, “यह मेरे लिए बहुत ही खुशी की बात है कि आप मेरी बेटी हेमा को अपनी बहू के तौर पर स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। लेकिन मेरी एक शर्त यह है कि वह शादी के बाद भी अपने करियर को यूं ही जारी रखेगी।” लेकिन शांताबेन और संजीव कुमार पहले से ही इस बात को लेकर निश्चित थे कि वह शादी के बाद हेमा मालिनी को फिल्मों में काम नहीं करने देंगे।
वहीं दूसरी ओर हेमा मालिनी को भी लगा कि वह संजीव कुमार को मना लेंगी। लेकिन एक्टर के लिए एक्ट्रेस को समझना और मुश्किल होता जा रहा था। इस बारे में हेमा मालिनी ने संजीव कुमार से बात भी की थी, लेकिन वह इस पर समझौता करने को तैयार नहीं थे। बायॉग्रफी में बताया गया है कि एक बार हेमा मालिनी राजेश खन्ना के कहने पर उनके साथ एक हॉलिवुड फिल्म के प्रीमियर पर चली गई थीं। इस बात से संजीव कुमार नाराज हो गए और इसके बाद उनके बीच दूरी आ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो