script

शाहरुख खान के बंगले ‘मन्नत’ में चाहिए कमरा? तो जानिए कितना देना होगा किराया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2021 07:48:57 pm

Submitted by:

Archana Pandey

करोड़ों की कीमत वाले मन्नत में अगर एक कमरा किराये पर लेना हो तो, जेब कितनी ढीली करनी होगी। इसका खुलासा खुद किंग खान ने किया था।

When Shah Rukh Khan reveals about rent for one room in Mannat

Shah Rukh Khan house Mannat

नई दिल्ली: ये तो सब जानते हैं बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख ‘मन्नत’ (Shah Rukh Khan House Mannat) में रहते हैं, जो बेहद ही शानदार और आलीशान बंगला है। जिसमें रहना किसी सपने से कम नहीं है। शायद इसलिए मुंबई घूमने जाने वाले ज्यादातर लोग शाहरुख के घर मन्नत के आगे खड़े होकर फोटो जरूर कराते हैं। लेकिन आपने कभी ये सोचा है कि क्या शाहरुख के मन्नत में आपको एक रूम किराए पर मिल सकता है और हां तो उसका किराया कितना होगा। चलिए हम बताते हैं।
खुद शाहरुख ने किया था खुलासा
दरअसल करोड़ों की कीमत वाले मन्नत में अगर एक कमरा किराये पर लेना हो तो, जेब कितनी ढीली करनी होगी। इसका खुलासा खुद किंग खान ने किया था। साल 2020 में बुधवार के दिन शाहरुख खान ने ट्विटर पर एक Ask SRK सेशन रखा था, जिसमें कई फैंस ने किंग खान की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े सवाल पूछे थे।
https://twitter.com/iamsrk/status/1219943862157766656?ref_src=twsrc%5Etfw
एक यूजर ने सवाल पूछा था सवाल

तूफान का देवता नाम के ट्विटर एकाउंट से एक यूजर ने सवाल पूछा था कि- सर, मन्नत में एक रूम रेंट पे चाहिए। कितने का पड़ेगा? सवाल अजीब है, लेकिन शाहरुख खान ने इसका ऐका जबाव दिया जोकि वायरल हो गया था शाहरुख ने ट्वीट कर लिखा था- 30 साल की मेहनत में पड़ेगा। इस एक लाइन के जबाव में किंग खान ने सब कुछ कह दिया था। क्योंकि मन्नत खुद शाहरुख के कई सालों के संघर्ष और मेहनत का नतीजा है। अगर कोई ऐसा घर कमाना चाहता है तो उसे भी जी तोड़ मेहनत करनी होगी।
यह भी पढ़ें

जब-जब आराध्या संग रैंप पर उतरीं ऐश्वर्या राय, तब-तब मां-बेटी का अंदाज देखते रह गए लोग

मन्नत पर्यटन स्थल की तरह है

आपको बता दें कि शाहरुख खान का बंगला मन्नत पर्यटन स्थल की तरह है, जिसे देखने दूर-दूर से सैकड़ों लोग आते हैं। शाहरुख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मन्नत सिर्फ घर नहीं, बल्कि सपनों की ताबीर है। शाहरुख ने 2001 में 13.32 करोड़ में मन्‍नत कोलीज पर खरीदा था और आज इस बंगले की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए है।
जिसे 1920 के दशक में बनाया गया था
मन्नत एक थर्ड हेरीटेज स्ट्रक्चर वाला ऐसा घर है जिसे 1920 के दशक में बनाया गया था। इसे पहले विला वियना के नाम से जाना जाता था। बाद में शाहरुख ने इसे अपने परिवार के लिए खरीद लिया और इस खूबसूरत बंगले को मन्नत में बदल दिया। शाहरुख खान ने 26,328.52 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले को 2001 में खरीदा था।

ट्रेंडिंग वीडियो