जब स्टार बनने के 17 साल बाद अपने घर गए थे सुशांत सिंह राजपूत

By: Sunita Adhikari
| Published: 14 Jun 2021, 10:52 AM IST
जब स्टार बनने के 17 साल बाद अपने घर गए थे सुशांत सिंह राजपूत
Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून, 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी मौत से हर किसी को गहरा झटका लगा था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले साल आज के ही दिन आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने ऐसा क्यों किया इसके पीछे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। उनकी मौत के बाद से ही फैंस लगातार उन्हें इंसाफ दिलाने की बात कर रहे हैं। आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर उनके फैंस और दोस्त उन्हें याद कर रहे हैं। सुशांत इंडस्ट्री के उभरते सितारों में से एक थे। अचानक उनके निधन से पूरी इंडस्ट्री हिल गई थी।

17 साल बाद गए गांव
सुशांत सिंह राजपूत भले ही एक स्टार थे, लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी को सादगी के साथ जिया। वह बिहार के पटना के रहने वाले थे। मुंबई में अपना करियर बनाने के बाद भी सुशांत अपने परिवार व गांव से जुड़े हुए थे। साल 2019 में सुशांत अपनी मां की मांगी हुई एक मन्नत पूरी करने 17 साल बाद गांव गए थे। दरअसल, सुशांत ने अपने पढ़ाई पटना से ही पूरी की थी। वह एक होनहार छात्र थे। आगे की पढ़ाई के लिए सुशांत गांव से बाहर गए और फिर उन्होंने एक्टिंग की तरह रुख किया। लेकिन जब सुशांत छोटे थे तो उनकी मां ने मन्नत मांगी थी कि अगर बेटा ठीक रहेगा और अच्छा काम करेगा तो वह माता के मंदिर में मुंडन करवाएंगी।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान की थियेटर के दिनों की तस्वीर हुई वायरल

sushant_singh_rajput.png

मां की इच्छा की पूरी
मां की इसी इच्छा को पूरा करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत 17 साल बाद अपने गांव गए थे। सुशांत ने गांव जाकर अपना मुंडन करवाया था। हालांकि, उन्होंने पूरे बाल कटवाने की जगह परंपरा को पूरा करने के लिए थोड़े ही बाल कटवाए थे। सुशांत ने खगड़िया जिले के बोरने स्थित भगवती मंदिर में मुंडन करवाया था। यहां उनका ननिहाल है। इस बारे में एक बार सुशांत ने कहा था, "मुझे मां से भी प्यार है और देवी मां से भी, इसल‍िए सब छोड़ककर मन्नत पूरी करने 17 साल बाद आया हूं।" मुंडन कराने के बाद सुशांत ने गांव पहुंचकर अपने खेत और आम के बगीचे को भी देखा था।

ये भी पढ़ें: कियारा आडवाणी नहीं करीना कपूर से शादी करना चाहते हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा

सीरियल से की शुरुआत
सुशांत ने गांव में अपने फैंस के साथ सेल्फी भी खिंचवाई थी। बता दें कि साल 2000 में सुशांत सिंह राजपूत दिल्ली में बस गए थे। लेकिन किस्मत उन्हें एक्टिंग में ले आई। सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' नामक धारावाहिक से किया था। लेकिन उन्हें असली पहचान एकता कपूर के सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से मिली थी। इस सीरियल के बाद उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली। कुछ सालों बाद उन्होंने इस सीरियल को छोड़ दिया और फिल्मों में एंट्री की। इसके बाद साल 2013 में उन्होंने 'काय पो छे!' से अपना डेब्यू किया। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।