Rekha के साथ Aamir Khan ने क्यों नहीं किया, फिल्म में कभी काम? जानें इसके पीछे की वजह!

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 28 May 2020, 04:14 PM IST
Rekha के साथ Aamir Khan ने क्यों नहीं किया, फिल्म में कभी काम? जानें इसके पीछे की वजह!
Aamir Khan did not work with Rekha

  • रेखा ( Rekha )के रवैये से परेशान थे आमिर
  • आमिर खान (Aamir Khan)के पिता ताहिर हुसैन (Tahir Hussain Khan)ने रेखा के किया फिल्म लॉकेट के लिए साइन।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अक्सर जोड़ियों को बनते बिगड़ते देखा गया है। उन्ही मे से कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो उन एक्ट्रेस के साथ काम करना चाहते है जिनसे वो काफी अच्छा महसूस करते है। लेकिन कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी है जिनके साथ काम करने से एक्टर झिझकते है उन्हीं में से एक है लंबे समय से इंडस्ट्री पर राज करने वाली सदाबहार एक्ट्रेस रेखा(Evergreen Actress Rekha )। जो भले ही आज के समय में एक्टिंग से दूर है लेकिन तमाम इवेंट से लेकर सोशल मीडिया पर रेखा की चर्चा हमेशा बनी रहती है।

वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट(Mr.Perfectionist’ in Bollywood) के नाम से जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan)साल में एक फिल्म देकर धमाल मचा जाते है। बॉलीवुड में ये दोनों स्टार ही लंबे समय से काम कर रहे है लेकिन आज तक ये दोनों स्टार किसी भी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आए है क्योंकि आमिर खान(Aamir Khan never worked with Rekha) ने खुद रेखा के साथ फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। लेकिन ऐसा हुआ क्यों। आइए आपको बताते है।

जानकारी के मुताबिक मिस्टर परफेक्शनिस्ट((Mr.Perfectionist’) ने बहुत पहले ही रेखा (Screen Share with rekha)के साथ स्क्रीन शेयर करने को मना कर दिया था। क्योकि सेट पर रेखा का बर्ताव आमिर खान (Aamir Khan)को बहुत नागवार गुजरा था।

दरअसल ये घटना आमिर खान (Aamir Khan's Father)के पिता के सेट पर हुई थी। खबरों के मुताबिक रेखा का काम के प्रति रवैया आमिर खान को पसंद नहीं आया था 80 और 90 के दशक में सुपर स्टार रही रेखा की उस दौर में काफी मांग रहा करती थी दर्शकों के बीच उनकी शोहरत चरम सीमा पर थी।

रेखा की बढ़ती यही सफलता के देख आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन ने उन्हें अपनी फिल्म लॉकेट में साइन किया। बताया जाता है कि फिल्म के सेट पर रेखा के हर नखरे के साथ उनके गंदे बर्ताव और रवैये को आमिर खान ने बहुत गहराई से देखा था। फिल्म के सेट पर आमिर को उनके काम करने का तरीका, शूट में समय पर ना आना, और मर्ज़ी से काम करना उनकी ये खूबियो में था। इसके चलते फिल्म काफी मुश्किल से बनी थी।

यही वजह थी उन्हें रेखा का बर्ताव इतना खराब लगा कि आमिर खान ने उनके साथ फिल्में नहीं करने का फैसला कर लिया। कहा जाता है कि रेखा अपनी फिल्मों के प्रति कभी इमानदारी नही बरतती थी। आमिर खान का फिल्मों के प्रति जुनून दीवानगी की हद तक देखा जाता है। इसलिए बॉलीवुड में उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पुकारा जाता है। हालांकि आमिर और रेखा जब भी एक साथ नजर आए आमिर उनके प्रति हमेशा सौहार्दपूर्ण दिखाई दिए।

Aamir khan