scriptWhy Rajesh Khanna and Dimple Kapadia had separated and not get divorce | इस वजह से अलग हो गए थे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया, इसलिए नहीं लिया था तलाक | Patrika News

इस वजह से अलग हो गए थे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया, इसलिए नहीं लिया था तलाक

ऐसा ही कुछ डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के बीच हुआ था। जिसके कारण आखिर दोनों अलग हो गए थे लेकिन कभी तलाक नहीं लिया था।

Updated: October 12, 2021 01:52:45 pm

नई दिल्ली: जहां प्यार होता है वहां 100 गलतियां भी माफ कर दी जाती हैं, लेकिन जब रिश्ते में प्यार कम हो जाता है तो छोटी-छोटी बातें भी लड़ाई की वजह बन जाती हैं और कपल के बीच दूरियां आ जाती हैं। ऐसा ही कुछ डिंपल कपाड़िया (Dimple kapadia) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के बीच हुआ था। जिसके कारण आखिर दोनों अलग हो गए, लेकिन कभी तलाक नहीं लिया था। आइये जानते हैं कैसे इन दोनों के रिश्ते में आ गई थीं दूरियां।
Why Rajesh Khanna and Dimple Kapadia had separated and not get divorce
Rajesh Khanna and Dimple Kapadia
राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी से तो हर कोई वाकिफ है कि दोनों की मुलाकात कैसे हुई थी और कैसे दोनों को प्यार हो गया था, लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि दोनों के बीच दूरियां आने और अलग होने के पीछे का क्या कारण था। दरअसल इस बारे में राजेश खन्ना की बायोग्राफी Rajesh Khanna : The Untold Story Of India’s First Superstar’ में बताया गया है।
rajesh_dimple2.jpgइस एक्ट्रेस की वजह से आई थी दरार

राजेश खन्ना की बायोग्राफी में राइटर यासिर उस्मान ने बताया है कि राजेश खन्ना की टीना मुनीम के साथ नजदीकियों की वजह से के रिश्ते में दरार आने लगी थी। एक बार राजेश खन्ना और टीना मुनीम साथ में एक फिल्म में काम कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग मॉरिशस में हो रही थी। शूटिंग के लिए डिंपल कपाड़िया भी राजेश खन्ना के साथ गई थीं। मॉरिशस में दोनों की नजदीकियां देखकर डिंपल कपाड़िया से वहां रहा नहीं गया और वह वापस भारत आ गई थीं। भारत वापस आकर वह अपने पापा के पास चली गई थीं। इसके बाद वह राजेश खन्ना के पास दोबारा नहीं लौंटी। शादी के 11 साल बाद दोनों अलग हो गए थे।
rajesh_dimple1.jpgइस वजह से कभी नहीं लिया तलाक

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया अलग हो गए थे लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया। किताब में राइटर ने बताया है कि डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना तलाक चाहते थे लेकिन एक्ट्रेस ने उस समय शर्त रखी थी कि उनकी दोनों बेटियों की फाइनेंशियल सिक्योरिटी का ध्यान रखा जाए। राजेश खन्ना डिंपल की इस मांग को टाल रहे थे। इसी वजह से डिंपल ने तलाक के कागजों पर साइन करने से मना कर दिया था। जिसकी वजह से दोनों बिना तलाक के लिए अलग रहने लगे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.