scriptयशराज फिल्म्स 50वीं सालगिरह पर संग्रहालय बनाने की तैयारी में | Yash Raj Films set to build museum on 50th anniversary | Patrika News

यशराज फिल्म्स 50वीं सालगिरह पर संग्रहालय बनाने की तैयारी में

locationमुंबईPublished: Aug 28, 2020 12:31:46 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बॉलीवुड प्रोडक्शन पावरहाउस यशराज फिल्म्स (Bollywood production powerhouse Yash Raj Films) अपने बैनर के 50 साल पूरे होने के अवसर पर संग्रहालय बनाने की तैयारी में है। यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के 50वीं सालगिरह का जश्न 27 सितंबर को दिवंगत फिल्मकार यश चोपड़ा की 88वीं जयंती पर मनाया जाएगा।

Yash Raj Films

Yash Raj Films

बॉलीवुड प्रोडक्शन पावरहाउस यशराज फिल्म्स (Bollywood production powerhouse Yash Raj Films) अपने बैनर के 50 साल पूरे होने के अवसर पर संग्रहालय बनाने की तैयारी में है। यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के 50वीं सालगिरह का जश्न 27 सितंबर को दिवंगत फिल्मकार यश चोपड़ा (The 50th anniversary celebration of Yash Raj Films (YRF)) की 88वीं जयंती पर मनाया जाएगा। इस संग्रहालय का अनावरण वाईआरएफ के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (filmmaker Yash Chopra) करेंगे। व्यवसाय के एक सूत्र ने कहा, आदि वर्तमान में वाईआरएफ प्रोजेक्ट 50 के ब्लूप्रिंट पर काम कर रहे हैं और निश्चित रूप से वाईआरएफ संग्रहालय का अनावरण करने की बहुत बड़ी योजना है। यह आम जनता को वाईआरएफ की विरासत को जानने का मौका देगा।
Yash Raj Films
संग्रहालय के काम शुरू होने में कुछ समय लगने की बात करते हुए सूत्र ने कहा, वाईआरएफ के समृद्ध इतिहास को देखते हुए प्रतिष्ठित स्टूडियो ने भारतीय दर्शकों को जो यादगार फिल्में दी हैं और जिस तरह उनकी फिल्मों ने भारत की पॉप-संस्कृति को आकार दिया है, ऐसे में कोई भी कल्पना कर सकता है कि वाईआरएफ संग्रहालय वास्तव में हिंदी फिल्म के इतिहास के कितने खास पलों को परिभाषित करेगा। सूत्र ने आगे कहा, इसे लेकर जल्द ही घोषणा होने जा रही है, क्योंकि आदि का वाईआरएफ संग्रहालय बनाने का सपना रहा है, हालांकि संग्रहालय बनाने में कुछ समय लगेगा।
Yash Raj Films
आदित्य चोपड़ा के प्लान किया ब्ल्यूप्रिंट
फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) यशराज फिल्म्स (Yashraj films) की स्थापना के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष में एक बड़ा एलान करने वाले हैं। 27 सितंबर के दिन स्वर्गीय यश चोपड़ा (Yash Chopra) की 88वीं जयंती पर इस महान निर्देशक का यह बेहद कामयाब बेटा ‘वायआरएफ प्रोजेक्ट 50’ का ब्ल्यूप्रिंट सामने रखेगा। यह लगभग तय है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इस विलक्षण पल को रेखांकित करने हेतु आदित्य चोपड़ा वायआरएफ के नए लोगो का अनावरण करेंगे। यशराज फिल्म्स भारत का एकमात्र एकीकृत स्टूडियो है, जो अमेरिका के यूनिवर्सल, फॉक्स और डिजनी जैसे स्टूडियो को टक्कर देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो