scriptBulandshahr: प्‍यार में युवती ने तोड़ दिया धर्म का बंधन, सलमान के लिए सावित्री से बन गई सना- देखें Video | Bulandshahr Hindu Yuvati Convert In Muslim In Love With Salman | Patrika News

Bulandshahr: प्‍यार में युवती ने तोड़ दिया धर्म का बंधन, सलमान के लिए सावित्री से बन गई सना- देखें Video

locationबुलंदशहरPublished: Dec 11, 2019 09:49:03 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Bulandshahr के डिबाई थाना क्षेत्र की रहने वाली है युवती
हिंदू युवती ने Muslim युवक के साथ भागकर की शादी
बुलंदशहर SSP ने दोनों को सुरक्षा प्रदान करने के दिए आदेश

vlcsnap-2019-12-11-09h17m37s631.png
बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) में एक हिंदू युवती ने मुस्लिम (Muslim) युवक के साथ भागकर शादी कर ली। युवती धर्म परिर्वतन कर मुस्लिम बन गई है। युवती के परिजनों ने युवक के खिलाफ डिबाई (Dibai) थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। इसके बाद युवत और युवती ने हाईकोर्ट की शरण ली।
यह भी पढ़ें

Video: छात्र ने एक काठी रोल और चाप के दिए 91 हजार रुपये

कोर्ट ने दिए सुरक्षा देने के आदेश

कोर्ट ने दोनों को सुरक्षा प्रदान करने और युवती के पति व मुकदमे में नामजद की गिरफ्तारी पर स्टे दे दिया है। बुलंदशहर एसएसपी (SSP) ने दोनों को सुरक्षा प्रदान करने के आदेश दिए हैं। डिबाई क्षेत्र की रहने वाली सावित्री अब सना बन गई है। युवती 11 अक्‍टूबर (October) को अपने पड़ोसी सलमान (Salman) के साथ घर से भाग गई थी। इस पर उसके परिजनों ने सलमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था। सलमान के मामा ने कहा कि दोनों ने प्रेम किया है। उन्‍होंने कोर्ट मैरिज की है। युवती के घर वालों से उनको खतरा है। अब उन्‍होंने एसपी सिटी से सुरक्षा की मांग की है।
यह कहा युवती ने

गांव कसेर कलां की निवासी सावि‍त्री युवती का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। वह अपने गांव के रहने वाले सलमान को बेहद प्यार करती है। वे दोनों निकाह से पहले भी तीन बार घर से भाग चुके हैं। इसी वर्ष 18 नवंर को उन्होंने निकाह किया है। वह 19 साल की है। उनको घरवालों और गांव वालों से खतरा है। दोनों अलग-अलग धर्म से हैं। वे इलाहाबाद (Allahabd) में स्‍टे लेकर आए हैं।
यह भी पढ़ें

रेप पीडि़ता पर तेजाब फेंकने की घटना आई समाने तो भड़की बॉलीवुड अभिनेत्री ट्वीट पर कही बड़ी बात

यह कहा एसएसपी ने

इस बारे में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि युवती ने अपने गांव के रहने वाले सलमान से धर्म परिवर्तन कर निकाह किया है। हाईकोर्ट के आदेश पर उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने के लिए संबंधित थाना पुलिस को निर्देश दे दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो